बॉलीवुड

पहली ही फिल्म में महानायक को घायल करने वाले पुनीत इस्सर से जुड़ी 10 बातें

बॉलीवुड में बहुत से ऐसे सितारे हैं जिन्होंने अपनी जिंदगी में कई गलतियां की हैं लेकिन पुनीत इस्सर ऐसे अभिनेता हैं जिन्होंने कई सालों पहले एक गलती की और जिसका पछतावा उन्हें आज भी है. पुनीत इस्सर टीवी और बॉलीवुड के बेहतरीन अभिनेता हैं, और अब तक बहुत सी फिल्मों में काम कर चुके हैं. इंडस्ट्री के दमदार एक्टर पुनीत इस्सर 59वां जन्मदिन मना रहे हैं. इन्होंने धारावाहिक महाभारत में दुर्योधन का किरदार निभाया था और भी कई यादगार किरदार निभा चुके हैं. पहली ही फिल्म में महानायक को घायल करने वाले पुनीत इस्सर को उस समय क्या-क्या झेलना पड़ा था ये बात वे ही जानते हैं और उनका करियर भी दाव पर लग गया था लेकिन महानायक ने खुद लोगों से बात करके इनका डूबता करियर बचाया था.

पहली ही फिल्म में महानायक को घायल करने वाले पुनीत इस्सर

1. पुनीत इस्सर का जन्म 12 सितबंर, 1958 को पंजाब में एक पंजाबी परिवार में हुआ था. इन्होंने अपने करियर की शुरुआत महानायक अमिताभ बच्चन के साथ फिल्म कूली (1983) से की थी.

2. फिल्म कूली में इन्होंने एक फाइट सीन में अमिताभ बच्चन को धक्का दिया और वे एक मेज से टकराकर गिर गए. जिसके बाद उऩकी किडनी में प्रोबलम हो गई और वे मौत के मुंह में चले थे.

3. फिल्म के इस फाइट सीन में पुनीत का घूंसा अमिताभ बच्चन के पेट में इतनी जोर का लगा कि वे मेज से टकराकर गिर गए. जिसका दर्द महानायक को आज भी कभी-कभी सताता है.

4. उस समय अमिताभ बच्चन जिंदगी और मौत के बीच चले गए थे और पूरे भारत में उनके प्रशंसकों में पुनीत इस्सर के खिलाफ आक्रोश आ गया था. पुनीत को लोगों से बचते-बचाते घर से निकलना पड़ता था.

5. बॉलीवुड में कोई भी उन्हें फिल्म नहीं देना चाहता था और लोगों में उनकी खूब आलोचना होने लगी थी. मगर जब अमित जी को होश आया तब पुनीत लोगों और मीडिया से छिपते हुए उनसे मिलने पहुंचे और माफी मांगी.

6. पुनीत इस्सर को माफ करते हुए अमिता बच्चन ने बताया कि गलती उनकी नहीं थी. उनके इतना कहने के बाद ही लोगों का गुस्सा शांत हुआ और अमित जी ने ही उन्हें कई फिल्मों में काम दिलवाया.

7. साल 1988 में आए धारावाहिक महाभारत में पुनीत दुर्योधन के किरदार में नजर आए और इनका ये किरदार आज भी पॉपुलर है. इसके अलावा पुनीत पुराना मंदिर, सनम बेवफा और बॉर्डर जैसी फिल्मों में सफलतापूर्वक काम कर चुके हैं.

8. पुनीत इस्सर सलमान खान के पॉपुलर रिएलिटी शो बिग बॉस-8 का हिस्सा भी रह चुके हैं. वे घर में 105 दिन रहे थे और इनकी इस घर से विदाई शो के लास्ट में ही हुई थी.

9. दुर्योधन के किरदार के लिए पुनीत ने रात-दिन एक कर दिया था, अपनी बॉडी को सॉलिड बनाने के लिए, क्योंकि भीम का रोल करने वाले पवन कुमार के सामने खड़े होने के लिए एक पहलवान की ही जरूरत थी.

10. पुनीत इस्सर ने फिल्म मिस्टर नटवरलाल और याराना में असिस्टेंट डायरेक्टर के तौर पर भी काम किया है और ये दोनों ही अमिताभ बच्चन की सफल फिल्में रही हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button