बॉलीवुड

कॉन्सर्ट के बाद कैसे हुई केके की मौत? पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के जरिए सामने आया असल सच

सामने आई केके की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट, इस कारण हुई सिंगर की मौत, हुए चौंकाने वाले खुलासे

बॉलीवुड इंडस्ट्री के जाने-माने गायक केके उर्फ़ कृष्ण कुमार कुन्नथ अब हमारे बीच नहीं रहे। केके ने 31 मई की देर रात कार्डियक अरेस्ट के चलते दम तोड़ दिया।

kk

गौरतलब है कि, केके कोलकाता के नज़रुल मंच पर परफॉर्म कर रहे थे, इसी बीच अचानक उनकी तबीयत बिगड़ी और वह नीचे गिर पड़े जिसके बाद उन्हें तुरंत अस्पताल ले जाया गया लेकिन डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। हाल ही में केके की पोस्टमार्टम रिपोर्ट सामने आई है जिसमें कई चौंकाने वाले खुलासे हुए हैं। तो आइए जानते हैं केके की मौत का कारण क्या है?

केके की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हुए चौंकाने वाले खुलासे

गौरतलब है कि जैसे ही फैंस को केके की मौत की खबर मिली थी तो हर तरफ तहलका मच गया था। वहीं बॉलीवुड इंडस्ट्री में मातम पसर गया था। कोई भी इस बात पर यकीन नहीं कर पा रहा था कि केके अब हमारे बीच नहीं रहे। इसके अलावा उनकी मौत को लेकर तमाम तरह के सवाल उठाए गए।

kk

वही उनके सिर पर चोट के निशान भी मिले थे जिसके कारण केके की मौत पर अलग-अलग तरह के सवाल किए जा रहे थे। लेकिन तमाम तरह के सवालों का जवाब मिल चुका है और डॉक्टर ने पोस्टमार्टम कर उनकी मौत का कारण भी बताया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में यह कहा गया है कि केके को काफी लंबे समय से हृदय संबंधी समस्याएं थी।

एक बड़े अधिकारी ने कहा कि, ‘‘प्रारंभिक रिपोर्ट से पता चलता है कि गायक की मृत्यु हृदय की मांसपेशियों के रक्त प्रवाह की रूकावट के कारण हुई। उनकी मौत के पीछे कोई साजिश नहीं थी। जांच में यह भी पाया गया कि गायक को लंबे समय से हृदय संबंधी समस्याएं थीं।”

इसके अलावा डॉक्टर ने कहा कि, “केके की लेफ्ट कोरोनरी आर्टरी में काफी ब्लॉकेज मिली। बाकी के आर्टरीज और सब-आर्टरीज में कहीं-कहीं ब्लॉकेज पाई गई है। लाइव शो में परफॉर्म करते हुए एक्साइटमेंट के चलते आर्टरीज ने ब्लड फ्लो करना बंद कर दिया, जिसके बाद उन्हें कार्डियक अरेस्ट आया। अगर सिंगर को उस दौरान सीपीआर दे दिया जाता तो उनकी जान बच सकती थी। सिंगर को हार्ट से जुड़ी समस्या काफी समय से थी जो उन्हें खुद ही नहीं पता थी।”

kk

इसके आईपीएस ऑफिसर ने कहा कि, “मैंने उनकी पत्नी से बात की तो उन्होंने मुझे कहा कि केके का फोन आया था। उन्होंने कहा था कि उन्हें कंधों और हाथ में कुछ दर्द हो रहा है।” रिपोर्ट की माने तो पुलिस को केके के होटल के कमरे से कई सारे एंटासिड्स के पत्ते बरामद हुए हैं।

इसके अलावा अधिकारियों ने जांच के तहत होटल अधिकारियों से बात की और सीसीटीवी फुटेज की भी जाँच की है। बता दें, एक वीडियो भी सामने आया था जिसमें सीने में दर्द की शिकायत के बाद केके एक होटल के गलियारे में टहलते हुए नजर आ रहे थे।

kk

ऐसा रहा केके का करियर

बता दें, केके का पूरा नाम कृष्णकुमार कुन्नथ है। वह मशहूर गायकों में से एक थे जिन्होंने कई पॉपुलर गाने गाए थे। केके ने अपने करियर में हिंदी के साथ-साथ बंगाली, गुजराती, मलयालम, कन्नड़, तमिल, तेलुगू और मराठी जैसी भाषाओं में गाने गाए थे और वह बेहतरीन अपनी आवाज के लिए जाने जाते थे। केके ने अपनी स्कूली शिक्षा दिल्ली के माउंट सेंट मैरी स्कूल से पूरी की। बता दें, केके ने अपने करियर की शुरुआत म्यूजिक एल्बम ‘पल’ से की थी।

kk

इसके बाद उन्होंने कई सुपरहिट गाने गाए जिसमें ‘यारों’, ‘पल’, ‘कोई कहे कहता रहे’, ‘मैंने दिल से कहा’, ‘आवारापन बंजारापन’, ‘दस बहाने’, ‘अजब सी’, ‘खुदा जाने’ और ‘दिल इबादत’, ‘तू ही मेरी शब है’ और ‘तड़प तड़प के इस दिल से’ जैसे गाने शामिल हैं। बता दें, केके कोलकाता में कॉन्सर्ट करने गए थे लेकिन कॉन्सर्ट के बाद अचानक गिर पड़े और उन्हें अस्पताल ले जाया गया, लेकिन डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। उन्होंने 53 की उम्र में अंतिम सांस ली।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button