बॉलीवुड

‘विवाह’ फिल्म की अमृता राव के असली विवाह की कहानी हैं बड़ी रोचक, जाने इनकी लव स्टोरी

‘विवाह’ फिल्म में अपनी मनमोहक और शर्मीली अदाओं से सबका दिल मोह लेने वाली बॉलीवुड अभिनेत्री अमृता राव के विवाह की कहानी भी बड़ी दिलचस्प हैं. साल 2002 में ‘अब के बरस’ फिल्म से डेब्यू करने वाली अमृता का फ़िल्मी करियर ठीक ठाक ही रहा हैं. उन्होंने बॉलीवुड में हित और फ्लॉप दोनों ही तरके की फ़िल्में दी हैं. वे हर साल ज्यादा फ़िल्में नहीं करती हैं लेकिन जितनी भी करती हैं उसमे अपने अभिनय से छाप छोड़ देती हैं. लेकिन आज हम आपको उनकी प्रोफेसनल नहीं बल्कि पर्सनल लाइफ के बारे में बताने जा रहे हैं. अमृता ने आरजे अनमोल से शादी रचाई हैं. इन दोनों की लव स्टोरी बड़ी ही प्यारी और दिलचस्प हैं.

अमृता एक फिल्म के प्रमोशन के दौरान इंटरव्यू देने रेडियो स्टेशन आगी हुई थी. वहां उनका इंटरव्यू आरजे अनमोल ले रहे थे. अमृता बताती हैं कि ये पहली नज़र वाला प्यार नहीं था लेकिन अनमोल से बातचीत के दौरान मुझे कुछ स्पेशल फील जरूर हुआ था. अमृता और अनमोल दोनों ही किशोर कुमार के बहुत बड़े फैन हैं और इन्हें पुराने गाने सुनना भी पसंद हैं. इस वजह से दोनों की दोस्ती हो गई और ये कई बार मिलने जुलने लगे. अमृता बताती हैं कि कई बार मिलने के बाद भी मुझे लम्बे समय तक एहसास नहीं हुआ था कि ये प्यार हैं. मुझे बस अनमोल के साथ समय बिताना अच्छा लगता था.

अनमोल ने अमृता को बड़े ही अनोखे अंदाज़ में प्रमोज किया था. उन्होंने पहले अमृता को एक मेसेज किया और कहा कि रेडियो पर जो अगला गाना आ रहा हैं वो तुम्हारे लिए हैं, इसे मिस मत करना. फिर अनमोल ने ‘गुम हैं किसी के प्यार में’ गाना प्ले कर दिया. इसके बाद उन्होंने अमृता को जुहू बीच पर बुलाया और वहां प्रपोज किया. अमृता को अनमोल का ये अंदाज़ भा गया और दोनों ने 7 साल के रिलेशनशिप के बाद शादी करने का फैसला कर लिया. अमृता की शादी की खबर जब मीडिया में आई तो कई लोग हैरान थे. इसकी वजह ये थी कि अमृता ने लोगो को अनमोल के साथ शादी तो दूर, उनके लव अफेयर तक की भनक नहीं लगने दी थी. अमृता का कहना हैं कि वो अपनी प्राइवेट लाइफ को पब्लिक के बीच शेयर करना पसंद नहीं करती हैं. अमृता और अनमोल के बीच बहुत अच्छे से बनती हैं. इन दोनों में कई साड़ी चीजें बहुत कॉमन हैं जो इन्हें एक परफेक्ट मेरिड कपल बनाती हैं.

अमृता के ससुराल वाले भी उन्हें बहुत पसंद करते हैं. अमृता एक मजेदार किस्सा सुनाते हुए कहत हैं कि मैं जब पहली बार अनमोल की माँ यानी मेरी सास से मिली तो वो मुझ से कहने लगी कि “मैंने जब विवाह फिल्म देखी थी तो अनमोल से यही कहा था कि मुझे ऐसी ही बहू चाहिए. लेकिन तब मैंने सपने में भी नहीं सोचा था कि मुझे वही बहू मिल जाएगी.” अमृता ने शादी के बाद भी काम करना नहीं छोड़ा हैं. वे अपनी पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ में बराबर बैलेंस बना कर रखती हैं. वर्कफ्रंट की बात करे तो वे हाल ही में बाल साहब ठाकरे के जीवन पर बनी फिल्म में नज़र आई थी. इस फिल्म में उन्होंने ठाकरे (नवाजुद्दीन सिद्दकी) की बीवी का रोल किया था.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button