बॉलीवुड

ऐसे 5 मौके जब सोनम कपूर ने कटवा दी पिता अनिल कपूर की नाक, लोग याद कर के आज भी देते हैं गाली

बॉलीवुड इंडस्ट्री की ‘फैशन डीवा’ मानी जाने वाली मशहूर अभिनेत्री सोनम कपूर ने कई फिल्मों में काम किया है। हालांकि उनका फिल्मी करियर कोई खास नहीं चला लेकिन वह हमेशा अपने ड्रेसिंग सेंस से फैंस का ध्यान खींचती रहती है। इसके अलावा सोनम हमेशा अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर चर्चा में रही है। बता दे सोनम कपूर 9 जून यानी कि आज अपना 37 वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही है।

sonam kapoor

इस खास मौके पर हम आपको बताने जा रहे हैं सोनम कपूर के जीवन से जुड़े कुछ ऐसे विवाद जब उनका नाम काफी चर्चा में रहा। वहीं सोशल मीडिया पर भी लोगों ने उन्हें काफी ट्रोल किया था। तो आइए जानते हैं सोनम कपूर से जुड़े विवादों के बारे में..

ऐश्वर्या राय से लिया था पंगा
बता दें, बॉलीवुड इंडस्ट्री की खूबसूरत अदाकारा ऐश्वर्या राय कई सालों से ‘लोरियल’ की ब्रांड एंबेसडर थी, लेकिन साल 2009 में सोनम कपूर को इसका ब्रांड एंबेसडर चुना गया। ऐसे में ऐश्वर्या राय इससे काफी नाराज हो गई थी और उनके गले से यह बात नहीं उतर रही थी। जब सोनम कपूर से ऐश्वर्या राय की नाराजगी को लेकर सवाल किया गया था तो उन्होंने सरेआम इंटरव्यू में कहा था कि, “ऐश्वर्या गुजरे जमाने की आंटी हैं।

“इसके बाद उन्होंने इसे क्लियर करते हुए कहा कि, “ऐश्वर्या ने मेरे पिता के साथ काम किया है था तो मैं उन्हें आंटी ही कहूंगी।” बता दे यह मामला उस दौरान काफी सुर्खियों में रहा था। वही सोनम कपूर और ऐश्वर्या राय के बीच हमेशा तनातनी का माहौल रहा।

फिल्म ‘प्लेयर्स’ के प्रमोशन के दौरान किया हंगामा
बता दें, सोनम कपूर ने अपनी फिल्म ‘प्लेयर्स’ के प्रमोशन के दौरान उन्होंने अभिषेक बच्चन और बिपाशा बसु के साथ एक इंटरव्यू दिया था जहां पर एक सवाल के दौरान उन्होंने मिडल फिंगर दिखा दिया था जिससे हर कोई हैरान रह गया था। एक सवाल पर सोनम ने मिडिल फिंगर दिखाते हुए कहा था कि, “मैं सेंसरशिप में यकीन नहीं करती हूं तो भले ही ये किसी को पसंद आए या नहीं मुझे इसकी परवाह नहीं है।” इसके बाद सोनम का नाम काफी चर्चा में रहा था, वही सेंसर बोर्ड ने भी इस पर आपत्ति जताई थी और लोगों ने भी सोनम कपूर को खूब ट्रोल किया था।

sonam kapoor

रणबीर कपूर को लेकर कही थी यह बात
बता दें, रणबीर कपूर और सोनम कपूर ने फिल्म ‘सांवरिया’ से एक साथ बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपने करियर की शुरुआत की थी। हालांकि उनकी यह फिल्म फ्लॉप साबित हुई थी। जब रणबीर संग अपने अफेयर की अफवाह पर बातचीत की गई तो सोनम ने कहा था कि, “रणबीर बॉयफ्रेंड मटेरियल नहीं हैं। पता नहीं कैसे दीपिका इतने समय से उनके साथ थीं।” इस दौरान भी सोनम का नाम काफी चर्चा में रहा था।

sonam kapoor

राइटर शोभा डे को लेकर दिया था विवादित बयान
बता दें, सोनम कपूर की फिल्म ‘आई हेट लव स्टोरी’ रिलीज हुई थी उस दौरान भी उन्होंने मशहूर राइटर शोभा डे को लेकर कुछ ऐसा बयान दे दिया था जिसके कारण वह काफी चर्चा में रही थी। दरअसल, शोभा डे ने इस फिल्म के व्यू शेयर करते हुए कहा था कि, “इस फिल्म ‘आई हेट डम स्टोरीज ‘कही जाना चाहिए। सोनम में एक्टिंग वाली बात नहीं।” इसके बाद सोनम ने ट्वीट कर लोगों को कहा कि, “प्लीज शोभा डे को सीरियसली ना लें। वो एक बूढ़ी महिला हैं जिन्हें कोई एक्शन नहीं मिल रहा है और वो मेनोपॉज से गुजर रही हैं। तो जाने दीजिए।” सोनम के इस बयान से बॉलीवुड में हलचल पैदा हो गई थी वही अभिनेत्री को खूब खरीखोटी सुनने को मिली थी।

sonam kapoor

हिजाब को लेकर हुआ विवाद
गौरतलब है कि पिछले दिनों हिजाब और पगड़ी को लेकर काफी दिनों तक विवाद रहा जहां बॉलीवुड इंडस्ट्री के लोगों ने इस पर तमाम तरह के रिएक्शन दिए तो वहीं आम जनता ने भी इस पर अपने विचार साझा किए। इसी बीच सोनम कपूर ने भी हिजाब और पगड़ी पर अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की थी।

sonam kapoor

उन्होंने एक पगड़ी पहने सिख की तस्वीर शेयर की जिस पर लिखा था- “यह च्वाइस हो सकती है।” वहीं, दूसरी तस्वीर में महिला हिजाब पहने दिख रही थी और उस पर लिखा था कि, “लेकिन यह नहीं हो सकती।” इसके बाद भी सोनम को काफी आलोचना का सामना करना पड़ा था।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button