बॉलीवुड

पिता न बनने पर छलका 2 शादी करने वाले अनुपम खेर का दर्द बोले – ‘मुझे अपने बच्चे की कमी…’

हिंदी सिनेमा के बेहतरीन अभिनेताओं में गिने जाने वाले अनुपम खेर ने बॉलीवुड में बड़ा और ख़ास मुकाम हासिल किया है. 67 साल की उम्र में भी अनुपम खेर बॉलीवुड के पसंदीदा अभिनेता बने हुए हैं. उनकी अदाकारी को हर कोई काफी पसंद करता है.

anupam kher

80 के दशक में अनुपम खेर ने बॉलीवुड में अपने कदम रखे थे. उन्होंने कॉमेडी के अलावा सकारात्मक और नकारात्मक किरदार भी निभाए है. उनका जलवा 80 और 90 के दशक में भी देखने को मिलता था और आज भी वे फ़िल्मी दुनिया में काम कर रहे हैं.

anupam kher

अनुपम खेर किसी पहचान के मोहताज नहीं है. अपने करीब चार दशक के करियर में उन्होंने 500 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है. अनुपम खेर ने खूब शोहरत हासिल की है और करोड़ों रुपये की संपत्ति भी बनाई. लेकिन उन्हें हमेशा से ही एक कमी खलती रही है.

बता दें कि अनुपम खेर ने दो शादियां की थी. लेकिन वे एक बार भी पिता नहीं बन पाए. अनुपम को यह बात खटकती है कि उन्हें पिता कहने वाला कोई खून नहीं है. अभिनेता की पहली शादी मधुमालती नाम की लड़की से हुई थी. लेकिन बहुत जल्द ही अनुपम और मधुमालती का रिश्ता टूट गया था. दोनों जल्द ही अलग हो गए थे.

anupam kher

मधुमालती से अलग होने के बाद अनुपम खेर अभिनेत्री और भाजपा सांसद किरण खेर के करीब आ गए थे. एक तरफ जहां अनुपम की पहली शादी टूट चुकी थी तो वहीं दूसरी तरफ किरण की भी पहली शादी टूट चुकी थी. किरण की पहली शादी बिजनेसमैन गौतम बेरी से हुई थी. दोनों का एक बेटा हुआ जिसका नाम सिकंदर खेर है. सिकंदर जब चार साल के थे तब उनके माता-पिता अलग हो गए थे.

गौतम से अलग होने के बाद किरण ने दूसरी शादी अनुपम से की. यह दोनों की ही दूसरी शादी थी. दोनों कलाकारों के साल 1985 में ब्याह रचाया था. तलाक के बाद किरण का बेटा सिकंदर भी उनके साथ रहा. सिकंदर ने अनुपम को ही फिर पिता के रुप में देखा. उन्हें उसी तरह का सम्मान दिया और अनुपम ने भी सिकंदर को बेटे की भांति प्यार किया. सिकंदर को अनुपम का सरनेम खेर भी मिला.

एक साक्षात्कार में अनुपम का पिता न बनने पर दर्द छलक आया था. उन्होंने एक साक्षात्कार में कहा था कि, जब मेरी किरण से शादी हुई उस समय सिकंदर सिर्फ 4 साल का था. वह मुझसे बहुत प्यार करता है. बचपन में जब भी मेरे पास वो आता तो मेरे गले लग जाता था. आज भी वह मुझे वैसा ही सम्मान देता है, जैसा अपने पिता को देता था.

वहीं आगे अनुपम ने अपनी कोई संतान न होने को लेकर कहा कि, ”लेकिन अगर मैं यह कहूं कि मुझे अपने बच्चे की कमी नहीं खलती तो मैं झूठ बोलूंगा और मैं इसके बारे में कुछ नहीं कर सकता. कभी-कभी मैं अपने बच्चे का बड़ा होते देखना और खुश होना बहुत याद करता हूं”.

बता दें कि अनुपम से शादी के बाद कुछ समस्यों के करण किरण मां नहीं बन सकी. किरण ने एक बार कहा था कि, ”ऐसा नहीं है कि हमने कोशिश नहीं की. मैं भी चाहती थी कि सिकंदर का कोई भाई-बहन हो. इसलिए हमने कोशिश की. यहां तक चिकित्सकीय परामर्श भी लिया. लेकिन सारे प्रयास असफल रहे. किसी चीज़ का कोई फायदा नहीं हुआ”.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button