देश विदेशसमाचार

93 की उम्र में फिर दूल्हा बने एस्ट्रोनॉट बज एल्ड्रिन, 30 साल छोटी हसीना को बनाया चौथी पत्नी

पूर्व अमेरिकी अंतरिक्ष यात्री बज एल्ड्रिन ने एक बार फिर 93 की उम्र में शादी रचाई है। बता दे बज एल्ड्रिन की यह कोई पहली या दूसरी शादी नहीं बल्कि चौथी शादी है। बज एल्ड्रिन चांद पर कदम रखने वाले दुनिया के दूसरे शख्स है। वह साल 1969 चांद पर लैंड होने वाले अपोलो 11 मिशन के ग्रुप में शामिल थे जिसमें 3 लोग थे। इस दौरान केवल एल्ड्रिन ही अकेले जीवित लौटे थे। 20 जनवरी को ही बज एल्ड्रिन ने अपना 93 वां जन्मदिन सेलिब्रेट किया और शादी के बारे में भी खुलासा किया।

जन्मदिन के मौके पर एल्ड्रिन ने की शादी
एल्ड्रिन ने एक पोस्ट साझा करते हुए लिखा कि, “मेरे 93वें जन्मदिन पर और जिस दिन मुझे लिविंग लेजेंड्स ऑफ एविएशन द्वारा भी सम्मानित किया जाएगा, मुझे यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि मेरे लंबे समय के प्यार डॉ. एंका फॉर और मैं शादी के बंधन में बंध गए हैं।”


रिपोर्ट की मानें तो एल्ड्रिन की चौथी पत्नी डॉक्टर एंका फॉक की उम्र 63 साल है। उन्होंने कहा कि, “हमारी शादी लॉस एंजेलिस में एक छोटे से निजी समारोह में हुई है और हम टीनेजर्स की तरह उत्साहित हैं।” जैसे एल्ड्रिन की शादी की खबर सामने आई तो सोशल मीडिया पर भी लोगों ने उन्हें बधाई दी।

astronaut buzz marriage

यूजर्स ने दिए ऐसे रिएक्शन
एक यूजर ने कमेंट करते हुए लिखा कि, “बधाई हो, बज, हम इस बात का जीता-जागता सबूत हैं कि अपना सच्चा प्यार पाने में कभी देर नहीं होती और उम्र केवल एक संख्या है। लीजा और मेरी शादी एक साल पहले हुई है. जीवन अच्छा चल रहा है।” एक ने कहा कि, “चांद पर बना यह गड्ढा तब याद आया जब मैंने आपकी शादी का ट्वीट देखा। आप दोनों को हर खुशी मिले, इसकी शुभकामनाएं।”

astronaut buzz marriage

एक अन्य ने लिखा कि, “आप जरूर चांद पर उतरने जैसा महसूस कर रहे होंगे।” एक अन्य यूजर ने लिखा- हैप्पी बर्थडे बज, आपको शादी के लिए शुभकामनाएं। मैं आपके लिए खुश हूं। हमेशा की तरह आपने स्टाइल में ऐसा किया।”

चाँद से अकेले जीवित लौटे थे एल्ड्रिन
बता दें, बज एल्ड्रिन अपोलो 11 मिशन के तीन सदस्यों वाले क्रू के इकलौते जीवित सदस्य हैं। जो इस मिशन में उनके साथ पहुंचे थे उन दो सदस्यों का निधन हो चुका है। इसके बाद एस्ट्रोनॉट एल्ड्रिन ने साल 1971 में रिटायर लिया और 1998 में शेयर स्पेस फाउंडेशन की स्थापना की थी जिसका उद्देश्य अंतरिक्ष की खोज को बढ़ावा देना है।

astronaut buzz marriage

वहीं लिंक्डइन पेज के अनुसार, “उनकी नई जीवनसंग‍िनी बनी डॉ एन्‍का फॉर ने कंपनी के साथ कार्यकारी उपाध्यक्ष के रूप में काम किया है, और अब वह और व्यवसायिक के साथ जीवन के उनके काम में भी हाथ बंटाएंगी।”

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button