बॉलीवुड

अमिताभ संग बारिश में रोमांटिक होने पर पूरी रात रोती रही स्मिता पाटिल, एक्ट्रेस को था इसका डर

हिंदी सिनेमा की खूबसूरत अदाकारा स्मिता पाटिल अपनी दमदार अदाकारी के लिए जानी जाती थी। स्मिता पाटिल एक बड़े घराने से ताल्लुक रखती थी लेकिन वह साधारण जीवन जीने में विश्वास रखती थी। मीडिया रिपोर्ट की मानें तो स्मिता पाटिल के पिता महाराष्ट्र के मंत्री थे, वहीं स्मिता को फिल्मी दुनिया काफी पसंद थी। ऐसे में उन्होंने कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया। हालांकि स्मिता अब हमारे बीच नहीं हैं। वह 31 की उम्र में इस दुनिया को छोड़ कर चली गई।

smita patil

बता दे स्मिता पाटिल ने अपने करियर में मुकेश खन्ना और अमिताभ बच्चन जैसे हर बड़े सुपरस्टार के साथ काम किया। इसी बीच हम आपको बताने जा रहे हैं अमिताभ बच्चन और स्मिता पाटिल के जीवन से जुड़ा एक ऐसा किस्सा जब बिग बी के साथ बारिश में सीन शूट करने के बाद स्मिता पाटिल खूब रोई थी। आइए जानते हैं क्या था पूरा मामला?

smita patil

अपनी मां के पास पूरी रात रोती रहीं थीं स्मिता

दरअसल, स्मिता पाटिल और अमिताभ बच्चन ने फिल्म ‘नमक हलाल’ में एक साथ काम किया था। स्मिता और अमिताभ बच्चन की एक्टिंग को काफी पसंद किया गया। वहीं दोनों के बीच फिल्माया गाना ‘आज रपट जाए तो हमें ना उठाइए’ काफी पॉपुलर हुआ था।

smita patil

गौरतलब है कि यह गाना बारिश का गाना है जिसमें स्मिता और अमिताभ बच्चन एक दूसरे के साथ भीगे हुए नजर आते हैं और इस गाने में दोनों के बीच कई रोमांटिक सीन भी देखने को मिलते हैं। कहा जाता है कि स्मिता पाटिल इन रोमांटिक सींस को लेकर असहज महसूस कर रही थी। हालांकि उन्होंने गाने की पूरी शूटिंग की लेकिन जब वह घर पहुंची तो पूरी रात अपनी मां के सामने रोती रही थी।

smita patil

एक इंटरव्यू के दौरान खुद स्मिता पाटिल ने इस बात का खुलासा करते हुए बताया था कि, “साल 1982 में आई फिल्म ‘नमक हलाल’ में मुझे अमिताभ बच्चन के साथ एक गाने पर ‘आज रपट जाएं तो हमे ना उठाईयो’ बोल्ड सीन देने थे।

इस गाने में हर सीन और गाने के हर बोल बहुत ही बोल्ड और रोमांटिक थे और मैं इस गाने को लेकर काफी डरी हुई थीं।” इस गाने को शूट करने के बाद स्मिता ये सोच कर पूरी रात रो रही थीं कि उन्होंने कभी ऐसे सीन नहीं दिए और मेरे फैंस ये देखकर क्या सोचेगें।

smita patil

वहीं जब अमिताभ बच्चन को इस बात की भनक लगी तो उन्होंने स्मिता पाटिल से बातचीत की और उन्हें बताया कि, “वह इस तरह असहज महसूस ना करें क्योंकि ये सिर्फ स्क्रिप्ट की डिमांड थी और उन्होंने डिमांड के अनुसार गाना फिल्माया।” इसके बाद स्मिता अमिताभ बच्चन साहब के साथ काम करने में थोड़ी सहज होने लगी और फिर जब फिल्म रिलीज हुई तो इस फिल्म को काफी पसंद किया गया और वह गाना आज भी दर्शकों की जुबां पर चढ़ा हुआ है।

बेटे के जन्म के 15 दिन बाद हुई स्मिता की मौत

smita patil

बता दें, स्मिता पाटिल ने फिल्म ‘चरणदास चोर’ से अपने करियर की शुरुआत की थी। इसके बाद उन्होंने कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया लेकिन 31 साल की उम्र में 13 दिसंबर साल 1986 को वह दुनिया को अलविदा कह गई। रिपोर्ट की मानें तो स्मिता पाटिल की मौत चाइल्डबर्थ कॉम्प्लिकेशंस के चलते हुई थी। उन्होने अपने बेटे के जन्म के 15 दिन बाद ही दम तोड़ दिया था। स्मिता के बेटे का नाम प्रतिक बब्बर है जो कई फिल्मों में काम कर चुके हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button