बॉलीवुड

देखिए ‘बाहुबली’ फिल्म की बुल फाइट शूटिंग कैसी हुई थी? आपने ऐसा वीडियो कभी नहीं देखा होगा…

साल 2015 में बॉक्स ऑफिस पर सफलता के झंडे गाड़ देने वाली साउथ फिल्म’ बाहुबली’ का हर एक सीन काबिले तारीफ था। फिल्म में नजर आने वाले किरदारों को भी बड़ी सफलता हाथ लगी। फिल्म के डायरेक्टर एसएस राजामौली से लेकर फिल्म के एक्टर प्रभास, राणा दुग्गाबती, अनुष्का शेट्टी, राम्या कृष्णन, तमन्ना भाटिया जैसे हर कलाकार को बड़ी पहचान मिली। फिल्म की कहानी जितनी मजबूत थी उतनी ही ज्यादा खूबसूरत तरीके से इसे फिल्माया गया था। फिल्म में दिखाए गए बड़े-बड़े झरने के सीन से लेकर राज महल तक के दृश्य बेहद खूबसूरत थे। इन सबके अलावा फिल्म के एक सीन की भी काफी तारीफ हुई थी।

bahubali

दरअसल फिल्म में भल्लालदेव यानी कि राणा दग्गुबाती एक बड़े सांड से लड़ते हुए दिखाई दे रहे थे। इसी से जुड़ा एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसके माध्यम से आप देख पाएंगे कि, आखिर इस सिन को फिल्माने के लिए कितनी मेहनत की गई है।  तो आइए जानते हैं इस शानदार सिन को एसएस राजामौली ने किस तरह से तैयार किया था?

bahubali

सिन को फिल्माने के लिए ध्यान रखी गई बारीकियां
दरअसल, सोशल मीडिया से लेकर हर तरफ भल्लालदेव यानी कि राणा दुर्गावती और सांड की लड़ाई का वीडियो वायरल हो रहा है। यह वीडियो लगभग 2 मिनट का है जिसमें before ओर after सींस दिखाए गए हैं। इस वीडियो को देखकर आप अंदाजा लगा सकते हैं कि वीएफएक्स के माध्यम से इस सींस में कितनी जान डाली गई है। इस वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि, बाहुबली के बुल फाइटिंग सीन को कितनी बारीकी से फिल्माया गया था। इसे सूट करने के लिए कई टेक्नोलॉजी का भी इस्तेमाल किया गया।

rana

9 से 10 बार खान खाते थे राणा
पिछले दिनों हुए इंटरव्यू के दौरान भल्लालदेव का किरदार निभाने वाले अभिनेता राणा दुग्गाबती ने भी फिल्म को लेकर कई खुलासे किए थे। उन्होंने बताया था कि, भल्लालदेव का किरदार निभाने के लिए उन्हें हर रोज दिन में 9 से 10 बार डाइट लेनी पड़ती थी। इसके अलावा उन्हें कई घंटों तक वर्कआउट भी करना पड़ता था। अभिनेता ने बताया था कि बाहुबली की शूटिंग के दौरान उन्होंने नॉर्मल कपड़े पहनना छोड़ दिया था। एक्टर ने कहा था कि, फिल्म के सेट पर सारे कलाकार परिवार की तरह रहने लगे थे।

वह पूरे दिन राजा महाराजाओं के कपड़े पहने हुए नजर आते थे जिससे वह काफी परेशान भी हो गए थे, हालांकि उन्होंने अपने किरदार को बखूबी निभाने के लिए ये सब किया और सुनहरे पर्दे पर इसका कामयाबी भी देखी। न केवल बाहुबली बल्कि इसके दूसरे पार्ट ने भी बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचा दिया था।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button