मनोरंजन

शुद्धीकरण के लिए सोफिया हयात ने रखा व्रत, बिगड़ी तबीयत, पहचानना हुआ मुश्किल

टीवी इंडस्ट्री के सबसे विवादित शो बिग बॉस के जरिए मशहूर हुई अभिनेत्री सोफिया हयात के फैंस के लिए एक बुरी खबर सामने आई है। दरअसल सोफिया हयात की अचानक तबीयत बिगड़ गई जिसके कारण उन्हें तुरंत यूके के अस्पताल में भर्ती करना पड़ा।

कहा जा रहा है कि सोफिया हयात धार्मिक रिचुअल्स को फॉलो कर रही थी जिसके चलते उन्होंने व्रत किया था लेकिन इसके कारण उनकी तबीयत इतनी ज्यादा बिगड़ गई कि वह बेहोश हो गई और उन्हें आनन फानन में अस्पताल ले जाना पड़ा। सोफिया हयात ने खुद इस बात का खुलासा किया है और उन्होंने बताया कि वह किस तरह की परेशानी से घिर चुकी थी।

अभिनेत्री को शुद्धिकरण के लिए व्रत करना पड़ा भारी

साल 2016 में अध्यात्म अपनाने वाली सोफिया हयात अक्सर विवादों का हिस्सा रही है। कई बार वह अपने बेबाक बयान के कारण भी विवाद में आ चुकी है।

sofia hayat

इसी बीच सोफिया ने बताया कि शरीर को शुद्ध करने के लिए उन्होंने व्रत रखा था जिससे उनके शरीर में नमक की कमी हो गई और उनकी तबीयत ज्यादा बिगड़ गई। बता दें, इससे जुड़े तस्वीर भी सोशल मीडिया पर सामने आई है जो काफी वायरल हो रही है और इस तस्वीर में सोफिया हयात को पहचान पाना भी मुश्किल हुआ जा रहा है और उनकी हालत काफी गंभीर दिखाई दे रही है।

इसके बारे में बात करते हुए सोफिया हयात ने कहा कि, “मैं फास्टिंग और एनिमा के जरिए बॉडी की सफाई की प्रैक्टिस कर रही थी। मुझे लगता है कि सफाई के इस प्रॉसेस के दौरान ही मेरे शरीर से काफी अधिक मात्रा में सॉल्ट और इलेक्ट्रोलाइट्स निकल गए। यह लेवल इतना नीचे गिरा जो कि बहुत खतरनाक था। मैंने नर्स से कहा कि मुझे 5 पैकेट्स सॉल्ट दे दे।”

sofia hayat

इसके आगे उन्होंने बताया कि, “इस हालात के बाद मुझे हॉस्पिटलाइज कराने की नौबत आ गई। मैं कांप रही थी। मैंने हॉस्पिटल से अपने एक फ्रेंड से बात की, वह हीलर है और फिर मैंने अच्छा महसूस किया। और फिर आखिरकार मैंने फास्ट छोड़ दिया और मुझे खाना पड़ा ताकि मैं अपनी बॉडी की जरूरत को पूरा कर सकूं। मेरा शरीर इस वक्त फास्ट करना नहीं चाह रहा। मुझे नहीं पता कि मेरी हेल्थ इस बार क्यों इतना सफर कर रही है, मैंने इससे पहले ऐसा साल 2014 में किया था, तब मैं काफी ठीक थी।”

sofia hayat

इस दौरान सोफिया से पूछा गया कि, उन्हें फास्ट की जरूरत क्यों महसूस हुई? इसके जवाब में उन्होंने कहा कि, “मैं अपनी पुरानी लाइफ को एक्सप्लोर करने के लिए, मैं अपनी आत्मा को महसूस करना चाहती थी। मैंने इस तरह की प्रैक्टिस पहले भी की है, लेकिन कुछ दिनों के बाद मुझे खाने और पीने की जरूरत महसूस नहीं होती थी।

लेकिन इस बार मैंने तकलीफ महसूस की, हालांकि अब मैं रिकवर कर रही हूं। मैं देख पा रही हूं कि ईश्वर मेरी मदद कर रहे हैं। मुझे ठीक कर रहे हैं और मुझपर अपना प्यार बरसा रहे हैं। स्प्रिचुएलिटी में जादू है, आप अपने अंदर ही ईश्वर को फील करने लगते हैं।”

sofia hayat

ग्लैमरस इंडस्ट्री छोड़ कर रही है ये काम

sofia hayat

गौरतलब है कि सोफिया हयात अपने बोल्ड रूप के लिए मशहूर थी। लेकिन उन्होंने साल 2016 में स्पिरिचुअलिटी के लिए शोबिज इंडस्ट्री छोड़ दी थी। वह बिग बॉस 7 में हिस्सा बनी थी और इस दौरान वह काफी सुर्खियों में रही थी। वर्तमान में वह फिटनेस गुरु है और लोगों को इसके बारे में जागरूक कर रही है। बता दें कि सोफिया अब ठीक हो रही हैं और अस्पताल से उन्हें छुट्टी भी मिल चुकी है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button