क्रिकेट

इस क्रिकेटर ने दिया बड़ा बयान, कहा- मैं विराट कोहली से बेहतर, लेकिन मुझे हमेशा किया गया इग्नोर

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और सुपरस्टार बल्लेबाज विराट कोहली पूरे क्रिकेट जगत पर राज करते हैं. सालों से क्रिकेट की दुनिया में विराट कोहली के नाम का परचम लहराया है. विराट की गिनती ऑल टाइम महान खिलाड़‍ियों में होती है. बात रनों की हो या शतकों की. हर मामले में विराट काफी आगे है.

virat kohli

विराट कोहली को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट खेलते हुए 13 साल का समय हो गया. विराट ने अपने गजब के खेल से पूरी दुनिया को अपना दीवाना बनाया है. पूरा देश तो विराट को प्यार करता ही है वहीं विदेशों में भी उके प्रति लोगों में गजब की दीवानगी है. उनकी दीवानगी किसी से छिपी नहीं है.

विराट कोहली ने अपने क्रिकेट करियर में बहुत कुछ हासिल कर लिया है और वे क्सिई परिचय के मोहताज नहीं है. आज के समय में क्रिकेट जगत में उनके जैसा कोई नहीं. विराट तो उनके नाम की तरह ही विराट है. आज का कोई भी क्रिकेटर किसी भी मामले में उनके आस-पास भी नहीं नजर आता है लेकिन पाकिस्तान के क्रिकेटर खुर्रम मंजूर ने दावा किया है कि वे 50 ओवर क्रिकेट में विश्‍व में नंबर-1 है.

खुर्रम मंजूर ने खुद को विराट कोहली से भी बेहतर बताया है. उन्होंने खुद को विश्व में नंबर 1 बताते हुए कहा है कि कोहली उनके बाद आते है. खुर्रम की माने तो उनके आंकड़े लिस्‍ट ए क्रिकेट में विराट से बेहतर है. उन्होंने कहा है कि, ”मैं अपनी तुलना विराट कोहली से नहीं कर रहा हूं. तथ्‍य यह है कि 50 ओवर क्रिकेट में, जो कोई भी टॉप-10 में हो, मैं विश्‍व का नंबर-1 हूं. मेरे बाद कोहली आते हैं”.

खुर्रम ने आगे कहा कि, ”लिस्‍ट ए क्रिकेट में शतक बनाने की दर मेरी कोहली से बेहतर है. वो हर छह पारी में शतक लगाता है. मैं 5.68 पारी में शतक लगाता हूं. मेरी औसत 53 की है और पिछले 10 सालों में मैं विश्‍व में लिस्‍ट ए क्रिकेट में पांचवें स्‍थान पर हूं. मैंने पिछली 48 पारियों में 24 शतक लगाए हैं. 2015 से अब तक, जिसने भी पाकिस्‍तान के लिए ओपनिंग की. मैं उनमें से सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाला बल्‍लेबाज अब भी हूं. मैं नेशनल टी20 में टॉप स्‍कोरर और शतक जमाने वाला बल्‍लेबाज हूं. फिर भी मुझे नजरअंदाज किया गया. किसी ने मुझे इसके पीछे का ठोस कारण नहीं बताया”.

खुर्रम का दावा मंजूर नहीं

खुर्रम का दावा खोखला साबित हुआ है. उन्होंने दावा किया कि वो 5.68 पारी में शतक लगाते है. लेकिन खुर्रम ने शतक जमाने में 6.11 पारी ली है. लिस्‍ट ए क्रिकेट में उन्‍होंने 7992 रन बनाए और 27 शतक जड़े. दूसरी ओर विराट कोहली 5.9 पारी में शतक जमाते है. उन्होंने 14,251 रन बनाए है. इस दौरान उन्होंने 295 पारियां खेली और कुल 50 शतक लगाए. इस तरह से खुर्रम मंजूर का दावा खोखला साबित हुआ है.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button