बॉलीवुड

‘मैं उसके हर दिन के रेप से परेशान हो चुकी थी’ जिया खान ने खोला था सूरज पंचोली का काला चिट्ठा!

करियर के पीक पर जिया खान ने की थी ख़ुदकुशी, 9 साल बाद भी नहीं सुलझ पाई मौत की गुत्थी

मशहूर अभिनेता आमिर खान की फिल्म ‘गजनी’ में एक अहम भूमिका निभाकर चर्चा में आई अभिनेत्री जिया खान अपनी बेहतरीन अदाकारी के लिए जानी जाती थी। उन्होंने बहुत ही कम समय में फिल्म इंडस्ट्री में एक बड़ा मुकाम हासिल कर लिया था और मशहूर अभिनेता अमिताभ बच्चन जैसे स्टार संग काम कर चुकी थी।

लेकिन अचानक ही जिया खान ने मौत को गले लगा लिया जिससे ना सिर्फ उनका परिवार बल्कि फैंस भी बुरी तरह सदमे में आ गए। हर कोई यह जानने की कोशिश कर रहा था कि अचानक जिया खान ने सुसाइड क्यों कर लिया?

jiah khan

इसके अलावा भी उनकी मौत से जुड़े कई सवाल खड़े हुए लेकिन आज तक जिया खान की मौत की गुत्थी नहीं सुलझ पाई। बता दें, जिया खान ने आज ही के दिन 3 जून साल 2013 को सुसाइड कर लिया था जिससे बॉलीवुड इंडस्ट्री में हड़कंप मच गया और हर कोई उनकी मौत का कारण जानना चाह रहा था, लेकिन आज तक इसका खुलासा नहीं हो पाया।

हालांकि मशहूर अभिनेता आदित्य पंचोली के बेटे सूरज पंचोली पर इस मामले में गंभीर आरोप लगाए थे। आइए जानते जिया खान से जुड़े इस पूरे मामले के बारे में..

करियर के पीक पर जिया खान ने की थी ख़ुदकुशी

20 फरवरी 1988 को जन्मी जिया खान ने महज 25 साल की उम्र में ही दुनिया को अलविदा कह दिया था। बता दे जिया खान ने महज 6 साल की उम्र में एक्टिंग की दुनिया में कदम रख दिया था। उन्होंने सबसे पहले आमिर खान की ही फिल्म ‘रंगीला’ में काम किया।

jiah khan

इसके बाद 16 साल की उम्र में उन्होंने फिल्म ‘तुमसा नहीं देखा’ में काम करने का मौका मिला था। हालांकि वह किसी कारणों से इस फिल्म में काम नहीं कर पाई। इसके बाद उन्होंने मशहूर अभिनेता अमिताभ बच्चन के साथ फिल्म ‘निशब्द’ में काम किया और इस फिल्म के जरिए वह रात रात पॉपुलर हो गई।

jiah khan

जिया खान ने फिल्म ‘गजनी’ हाउसफुल जैसी कई फिल्मों में काम किया और बहुत ही कम समय में एक बड़ा मुकाम हासिल कर लिया। लेकिन करिकर के पीक पर खुदकुशी कर ली जिससे हर कोई हैरान रहा गया था। बता दें, जिया खान ने 3 जून साल 2013 को मुंबई में अपने घर में आत्महत्या कर ली थी। इसके बाद उनकी मां ने अभिनेता सूरज पंचोली पर जिया खान की मौत का आरोप लगाया था क्योंकि यह दोनों उस दौरान एक दूसरे को डेट कर रहे थे।

jiah khan

जिया ने सुसाइड ने नोट में किए थे चौंकाने वाले खुलासे

कहा जा रहा था कि सूरज पंचोली जिया खान को प्रताड़ित कर रहे थे जिससे वह काफी परेशान हो चुकी थी। इतना ही नहीं बल्कि जिया खान के कमरे से करीब 6 चिट्ठी लिखी थी जिसमें उन्होंने कई तरह खुलासे किए थे। इस चिट्ठी में जिया खान ने सूरज पंचोली पर अबॉशन और मारपीट जैसे कई गंभीर आरोप लगाए थे।

jiah khan

जिया ने अपनी चिट्टी में लिखा था कि, “तुमने मुझे दर्द के सिवा कुछ भी नहीं दिया। मैंने तो सिर्फ और सिर्फ तुमसे ही प्यार किया था लेकिन बदले में तुमने मुझे क्या दी, बस तन्हाई। कभी ऐसे भी दिन थे जब मैं अपना सबकुछ तुम्हारे साथ देखती थी। उम्मीद थी कि दोनों साथ होंगे, लेकिन तुमने सारे सपने चूर-चूर कर दिए। मैंने तुम्हारे लिए सबकुछ दिया।”

jiah khan

अभिनेत्री ने लिखा था कि, “तकलीफ होती है जिस शख्स से आप प्यार करते हैं, वो आपको गालियां बकता है, धमकी देता है, मारता है और चीट करता है, दूसरी लड़कियों के लिए। तुमने मेरी आत्मा को नोच डाला है, अब मेरे पास सांस लेने की भी कोई वजह नहीं बची है।

मैं सिर्फ और सिर्फ प्यार ही तो चाहती थी। उसके लिए, तुम्हारे लिए, मैंने सब कुछ किया। मैंने अपना बेबी गिरवा दिया, अबॉर्शन करवा लिया और इसके दर्द में तड़पती रही। लेकिन अब मेरे पास कुछ नहीं बचा”

jiah khan

बता दें, इसके बाद सूरज को गिरफ्तार कर लिया गया था और करीब 23 दिन तक उन्हें जेल में रखा गया। हालांकि बाद में वह जमानत के तौर पर बाहर आ गए। इसके बाद जिया खान की मौत का यह मामला सीबीआई के हाथों में चला गया। लेकिन आज तक उनकी मौत के असली कातिल को नहीं पकड़ा गया।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button