बॉलीवुड

दीया मिर्जा : प्रोड्यूसर से तलाक, 39 की उम्र में फिर बनी दुल्हन, शादी से पहले ही थीं प्रेग्नेंट

हिंदी सिनेमा की मशहूर और खूबसूरत अदाकारा दीया मिर्जा अपनी निजी जिंदगी को लेकर काफी चर्चा में रही हैं. 41 वर्षीय दीया ने दो शादियां की है. उनकी पहली शादी करीब पांच साल तक चली थी. इसके बाद वे साल 2021 में दूसरी बार दुल्हन बनी थी. आइए दीया के निजी जीवन के बारे में विस्तार से जानते है.

दीया मिर्जा का जन्म हैदराबाद में 9 दिसंबर 1981 को हुआ था. दीया 41 साल की हो चुकी हैं. दीया मिर्जा हिंदी सिनेमा में लंबे समय से सक्रिय हैं. उन्होंने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत फिल्म ‘रहना है तेरे दिल में’ से की थी. पहली ही फिल्म से उन्होंने दर्शकों का दिल जीत लिया था.

फिल्म ‘रहना है तेरे दिल में’ साल 2001 में रिलीज हुई थी. इस फिल्म में दीया ने अभिनेता आर माधवन संग काम किया था. दोनों की जोड़ी काफी पसंद की गई थी. उन्होंने ‘दस’, ‘लगे रहो मुन्ना भाई’ और ‘संजू’ जैसी फिल्मों में भी काम किया है. हालांकि पहली ही फिल्म से स्टार बनने वाली दीया टॉप की अभिनेत्री नहीं बन पाई. लेकिन उनकी निजी जंदगी चर्चा में रही है. उनकी पहली शादी साहिल संघा से हुई थी.

बता दें कि साहिल कभी बतौर वेटर भी काम कर चुके थे. साहिल संघा और दीया ‘बॉर्न फ्री एंटरटेनमेंट’ के मालिक थे.  इसके अंतर्गत ‘बॉबी जासूस’ और ‘लव ब्रेकअप जिंदगी’ का जैसी फ़िल्में बनी है. दीया और साहिल पहली बार एक फिल्म की स्क्रिप्ट के सिलसिले में मिले थे. बाद में दोनों का एक दूजे पर दिल आ गया. साहिल ने दीया को लेकर अपने एक साक्षात्कार में कहा था कि, ”वे बहुत प्योर हैं. उनके आते ही कमरे में रौनक छा जाती है”.

शादी से पहले दीया और साहिल ने एक दूसरे को डेट किया था. बता दें कि साहिल ने दीया के सामने न्यूयॉर्क के ब्रूकलीन ब्रिज पर घुटनों पर बैठकर अपने प्रेम का प्रस्ताव रखा था. दीया ने साहिल का प्रपोजल स्वीकार कर लिया था. तब आस-पास मौजूद लोग तालियां बजाने लगे थे और यह दृश्य देखकर दीया रोने लगी थी.

दीया और साहिल ने फिर 18 अक्टूबर 2014 को शादी कर ली थी. हालांकि शादी के पांच साल बाद दोनों के रिश्ते में दरार आ गई थी. दोनों ने साल 2019 में तलाक लेकर अपने रास्ते अलग-अलग कर लिए थे. दीया के पूर्व पति साहिल एक निर्माता होने के साथ ही लेखक के रूप में भी काम करते हैं.

साहिल से अलग होने के बाद दीया वैभव रेखी नाम के बिजनेसमैन के करीब आई थी. इन दोनों ने भी एक दूजे को कुछ समय तक डेट किया था और फिर शादी कर ली थी. बता दें कि वैभव और दीया दोनों ही पहले से शादीशुदा थे. दोनों ने फरवरी 2021 में शादी कर ली थी. यह दोनों की ही दूसरी शादी थी.

अब एक बेटे के माता-पिता हैं दिया-वैभव

बताया जाता है कि दीया शादी से पहले ही गर्भवती थीं. शादी के कुछ महीनों बाद ही वे मां बन गई थीं. उन्होंने बेटे को जन्म दिया था. कपल के बेटे का नाम अव्यान आजाद रेखी है. अव्यान आजाद रेखी का जन्म 14 मई 2021 को हुआ था.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button