बॉलीवुड

बड़ी खूबसूरत और स्टाइलिश है जूही चावला की 22 साल की बेटी, हूबहू लगती है मां की तरह

जूही चावला की गिनती हिंदी सिनेमा की बेहतरीन अदाकाराओं में होती है। 80 के दशक के मध्य में जूही ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत की थी। उनकी पहली फिल्म ‘सल्तनत’ साल 1986 में आई थी। हालांकि उन्हें सबसे पहले पहचान फिल्म ‘क़यामत से क़यामत तक’ से मिली थी।

जूही की यह फिल्म साल 1988 में आई थी और सफल रही थी। इसके बाद जूही ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। 90 के दशक में भी उनका जलवा देखने को मिला। उन्होंने अपने करियर में अक्षय कुमार, शाहरुख़ खान, आमिर खान जैसे बड़े स्टर्स संग काम किया और हिंदी सिनेमा में अपनी अलग पहचान बनाई।

जूही अपने करियर में जब शिखर पर थी तब उन्होंने शादी कर ली थी। साल 1995 में जूही चावला ने जाने-माने बिजनेसमैन जय मेहता संग ब्याह रचाया था। दोनों ने शादी से पहले एक दूजे को डेट भी किया था।

juhi chawla

sonam kapoor

शादी के बाद जूही और जय दो बच्चों के माता-पिता बने थे। कपल की बेटी का नाम जान्हवी मेहता और बेटे का नाम अर्जुन मेहता है। जूही के दोनों ही बच्चे चर्चित स्टारकिड्स है हालांकि दोनों में से सबसे अधिक चर्चा जूही और जय की बेटी जान्हवी की होती है।

जान्हवी मेहता हूबहू अपनी मां जूही की तरह नजर आती हैं। जान्हवी को देखने पर किसी को भी जूही की याद आ जाती है। जान्हवी काफी खूबसूरत और स्टाइलिश है।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Juhi Chawla (@iamjuhichawla)


जान्हवी को IPL नीलामी के दौरान भी देखा जा चुका है। बता दें कि जान्हवी की मां जूही चावला IPL फ्रेंचाइजी कोलकाता नाईट राइडर्स की सह मालकिन हैं।

जान्हवी की मां जूही जहां बॉलीवुड की बड़ी अभिनेत्री रह चुकी हैं तो वहीं उनके पिता बड़े बिजनेसमैन हैं। हालांकि जान्हवी ना ही मां की तरह अभिनेत्री बनना चाहती हैं और न ही पिता की तरह बिजनेस के क्षेत्र में हाथ आजमाना चाहती हैं।

जान्हवी न ही अभिनय में अपना करियर बनाना चाहती हैं और न ही बिजनेस करेंगी। उनका झुकाव स्पोर्ट्स की ओर है। वहीं वे लेखन के क्षेत्र में करियर बनाना चाहती हैं। जूही बता चुकी है कि जान्हवी लेखिका बनना चाहती हैं।

अपने एक साक्षात्कार में जूही ने बेटी के भविष्य को लेकर कहा था कि, ”जाह्नवी को पढ़ने का बहुत शौक है। जाह्नवी को पूरी दुनिया में सबसे ज्यादा कुछ पसंद है तो वह है किताबें’। आगे जान्हवी के बारे में जूही ने कहा था कि, उनकी बेटी जाह्नवी एक राइटर बनना चाहती हैं”।

बता दें कि जान्हवी का जन्म 21 फरवरी 2001 को हुआ था। जान्हवी 22 साल की हो चुकी हैं। हाल ही में उनक 22वें जन्मदिन के मौके पर जूही ने एक वीडियो पोस्ट करते हुए उन्हें जन्मदिन की शुभकामनाएं दी थी।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Juhi Chawla (@iamjuhichawla)

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button