बॉलीवुड

राजा जैसी ज़िन्दगी बिताते हैं ‘कोटा फैक्ट्री’ के जीतू भैया, 1 वेब सीरीज के लिए लेते हैं इतनी फीस

अपनी शानदार एक्टिंग और मेहनत के बलबूते पर एक्टिंग की दुनिया में बड़ा मुकाम हासिल करने वाले अभिनेता जितेंद्र कुमार आज किसी पहचान की मोहताज नहीं रहे। जितेंद्र कुमार ने बॉलीवुड में खुद को स्थापित करने के लिए कड़ी मेहनत की है। सबसे पहले उन्होंने ओटीटी प्लेटफार्म में पहचान हासिल की।

jitendra kumar

इसके बाद उन्हें बॉलीवुड फिल्मों में काम करने का मौका मिला जहां पर लोगों के दिल में अपनी जगह बनाने में कामयाब रहे। फिल्मों में काम करने के साथ-साथ जितेंद्र कुमार करोड़ों की संपत्ति के मालिक भी बन गए हैं। तो आइए जानते हैं आखिर जितेंद्र कुमार के पास कितनी संपत्ति है?

कॉलेज के दिनों में थियेटर करते थे जितेंद्र

jitendra kumar

मीडिया रिपोर्ट की मानें तो जितेंद्र कुमार को बचपन से ही एक्टिंग का शौक था। वह अपने शहर में रामलीला में भाग लिया करते थे जहां पर वह शानदार प्रदर्शन करते थे। उन्होंने कभी नहीं सोचा था कि वह 1 दिन फिल्मों में भी काम करने लगेंगे। जितेंद्र ने सिविल इंजीनियरिंग की पढ़ाई की।

jitendra kumar

इसी बीच धीरे-धीरे एक्टिंग की दुनिया में उनका रुझान बढ़ने लगा और फिर वह थिएटर में भाग लेने लगे। कॉलेज के दिनों में ही उन्हें सीनियर विश्वा से मुलाकात हुई जिसके साथ उन्होंने ‘द वायरल फीवर कंपनी’ को ज्वाइन कर लिया। यहां पर उन्होंने कई वीडियो बनाएं और उनकी वीडियो खूब पसंद भी किए गए।

कोटा फैक्ट्री ने दिलाई बड़ी पहचान

jitendra kumar

इसके बाद जितेंद्र कुमार को वेब सीरीज ‘कोटा फैक्ट्री’ में काम करने का मौका मिला जो खूब हिट हुई। इसमें उन्होंने जीतू भैया का किरदार निभाया था जिसके माध्यम से उन्हें बड़ी सफलता हाथ लगी और आज लोग उन्हें जीतू भैया के नाम से ही जानते हैं। इस वेब सीरीज में उन्होंने बच्चों को अपने अंदाज में पढ़ाया था और अपने अंदाज में मोटिवेट करते थे जो लोगों को खूब पसंद आया। इसके बाद जितेंद्र कुमार को ‘परमानेंट रूममेट्स’, ‘बीस्ट प्लीज’, ‘टीवीएस पिक्चर’ जैसे वेब सीरीज में काम करने का मौका मिला।

jitendra kumar

इसके बाद उन्होंने ‘पंचायत’ में काम की जहां पर उनकी शानदार एक्टिंग में लोगों का दिल जीत लिया। इसके बाद पंचायत- 2 भी हिट रही। बता दें, जितेंद्र कुमार ने आयुष्मान खुराना के साथ फिल्म ‘शुभ मंगल ज्यादा सावधान’ में भी काम किया जहां पर उनकी एक्टिंग की काफी तारीफ हुई। जितेंद्र कुमार के पास काम की कोई कमी नहीं है बल्कि हर बड़ा डायरेक्टर प्रोड्यूसर उनके साथ काम करने की इच्छा रखता है।

अभिनेता के पास कितनी संपत्ति?

jitendra kumar

बात करें जितेंद्र कुमार की संपत्ति के बारे में तो मुंबई में उनका खुद का एक आलीशान घर है जिसकी कीमत करोड़ों में बताई जाती है। इतना ही नहीं बल्कि उनके घर में कई लग्जरी चीजें भी मौजूद है। जितेंद्र 1 एपिसोड के लिए करीब 50 हजार रुपए लेते हैं जबकि उन्होंने पंचायत के 8 एपिसोड के लिए 4 लाखसे भी ज्यादा की फीस वसूली थी।

jitendra kumar

इसके अलावा जितेंद्र ने कई विज्ञापन में भी काम किया है जहां से भी अच्छी खासी कमाई कर लेते हैं। वह मीडिया रिपोर्ट की मानें तो जितेंद्र कुमार करीब 7 करोड़ के आस-पास की संपत्ति के मालिक हैं। इसके अलावा उनके पास कई लग्जरी कारें भी है जिसमें मर्सिडीज बेंज और टोयोटा फर्नीचर जैसी लग्जरी कारें शामिल है। फ़िलहाल जितेंद्र अपने नए प्रोजेक्ट्स में व्यस्त है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button