बॉलीवुड

पति डॉक्टर, बहनें डांसर, माता-पिता ने छोड़ा साथ, देखें माधुरी के परिवार की प्यारी तस्वीरें

हिंदी सिनेमा की दिग्गज अदाकारा माधुरी दीक्षित ने अपनी मां को खो दिया है. माधुरी की मां स्नेहलता दीक्षित ने 91 साल की उम्र में इस दुनिया को अलविदा कह दिया. स्नेहलता दीक्षित ने रविवार सुबह 8:30 बजे अपने घर पर अंतिम सांस ली. माधुरी ने मां के निधन की जानकारी सोशल मीडिया पर दी.

गौरतलब है कि माधुरी का परिवार अन्य कई सेलेब्स के परिवारों की तरह सुर्ख़ियों में नहीं रहता है. हालांकि आज हम आपको बताएंगे कि माधुरी का परिवार कितना बड़ा है ? उनके परिवार में कौन-कौन हैं ? तो आइए माधुरी के परिवार के बारे में जानते हैं.

पिता का नाम शंकर दीक्षित, 10 साल पहले हो गया निधन

माधुरी के पिता का नाम शंकर दीक्षित है. साल 2013 में उनका निधन हो गया था. उनके निधन को 10 साल हो चुके है. बताया जाता है कि माधुरी ने पिता शंकर दीक्षित के कहने पर ही साल 1999 में डॉक्टर श्रीराम नेने से शादी की थी.

भाई का नाम अजीत दीक्षित

माधुरी दीक्षित के भाई का नाम अजीत दीक्षित है. बता दें कि अजीत को माधुरी अपना सबसे अच्छा दोस्त बताती हैं. एक साक्षात्कार के दौरान माधुरी ने इस बात का खुलासा किया था कि उनके पति श्रीराम नेने से उनकी मुलाकात सबसे पहले अजीत ने ही कराई थी. भाई-बहन की इस जोड़ी के बीच काफी अच्छी बॉन्डिंग है.

माधुरी की हैं दो बहनें, रुपा और भारती

भाई अजीत के अलावा माधुरी की दो बहनें भी है. माधुरी की बहनों के नाम रूपा और भारती हैं. गौरतलब है कि जिस तरह से डांस के मामले में माधुरी को महारत हासिल है. कुछ वैसा ही हाल उनकी दोनों बहनों का भी है.

बहन माधुरी की तरह रुपा और भारती भी शानदार डांसर हैं. दोनों ट्रेंड कथक डांसर हैं. भाई की तरह ही माधुरी अपनी बहनों के भी काफी करीब हैं. हालांकि माधुरी की दोनों बहनों को लेकर ज्यादा जानकारी उपलब्ध नहीं है.

डॉ श्रीराम नेने से की थी शादी

बात माधुरी के निजी जीवन की करें तो अभिनेत्री ने साल 1999 में डॉ श्रीराम नेने से शादी की थी. शादी के बाद दोनों अमेरिका में सेटल हो गए थे. हालांकि बाद में अपने परिवार संग माधुरी भारत आ गई थीं.

माधुरी और श्रीराम की जोड़ी बॉलीवुड में काफी चर्चित है. अक्सर ही माधुरी अपने पति के साथ नजर आती हैं और सोशल मीडिया से उनके साथ अपनी तस्वीरें भी पोस्ट करती रहती हैं.

दो बेटों एरिन और रियान की मां हैं माधुरी

शादी के बाद माधुरी और श्रीराम दो बेटों के माता-पिता बने थे. कपल के बेटों के नाम एरिन नेने और रियान नेने है. दोनों सुर्ख़ियों में रहना पसंद नहीं करते हैं लेकिन अक्सर इनकी चर्चा होते रहती है. माधुरी और डॉ श्रीराम नेने के दोनों ही बेटे फिलहाल पढ़ाई कर रहे हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button