बॉलीवुड

अमिताभ बच्चन के बचपन का रोल निभा कर हिट हुआ था ये बच्चा, अब बना इस फिल्ड का ‘शहंशाह’

हिंदी सिनेमा के दिग्गज अभिनेता अमिताभ बच्चन की फिल्म ‘अमर अकबर एंथनी’ और ‘कुली’ जैसी फिल्मों ने फिल्म इंडस्ट्री में एक अलग ही मुकाम हासिल किया था। वही अमिताभ बच्चन को भी इस फिल्म के माध्यम से काफी सफलता हाथ लगी थी जिसके बाद उन्होंने हिंदी सिनेमा को एक से बढ़कर एक सुपरहिट फ़िल्में दी। इन्हीं दो फिल्मों में अमिताभ बच्चन के बचपन का किरदार निभाने वाला बच्चा भी आज करोड़ों का मालिक है।

जी हां..अमिताभ बच्चन के बचपन का किरदार निभाने के बाद इस बच्चे की ऐसी किस्मत चमकी की अब तक ये काफी पॉपुलर हो चुका है और एक्टिंग की दुनिया छोड़ उन्होंने बिजनेस की दुनिया में एक बड़ा मुकाम हासिल किया है। आइए जानते हैं इस बच्चे से जुड़ी कुछ अनसुनी बातें..

ravi valecha

छोटा अमिताभ बन हिट हुआ बच्चा
दरअसल, फिल्म ‘कुली’ और ‘अमर अकबर एंथनी’ में अमिताभ बच्चन के किरदार निभाने वाले इस बच्चे का नाम रवि वलेचा है जो दुनिया भर में मास्टर रवि वालेचा के नाम से मशहूर है। बता दे रवि ने सबसे पहले साल 1976 में रिलीज हुई फिल्म ‘फकीरा’ से अपने करियर की शुरुआत की थी, लेकिन साल 1977 में आई फिल्म ‘अमर अकबर एंथनी’ से उन्हें पॉपुलरटी हासिल हुई।

ravi valecha

इसके बाद रवि ने अपने करियर में ‘कुली’, ‘शक्ति’, ‘देश प्रेमी’ जैसी कई फिल्मों में काम किया और अमिताभ बच्चन के किरदार निभाकर छोटा अमिताभ बच्चन मशहूर हुआ। एक रिपोर्ट की मानें तो मास्टर रवि ने अपने करियर में करीब अलग-अलग भाषाओं में 300 से भी ज्यादा फिल्मों में काम किया है।

ravi valecha

वही बड़े होने के बाद उन्होंने अपनी मेहनत के बलबूते पर एक बड़ा मुकाम हासिल किया। फिल्मों में काम करने के बाद मास्टर रवि ने कई टीवी शोज में भी अपनी एक्टिंग का हुनर दिखाया और यहां पर भी वह सफलता हासिल करने में कामयाब रहे। लेकिन इसी बीच उन्होंने बिजनेस की दुनिया में भी तरक्की की।

ravi valecha

वर्तमान में करोड़ों में खेलते हैं रवि वलेचा
दरअसल, इन दिनों मास्टर रवि यानी कि रवि वालेचा का हॉस्पिटैलिटी इंडस्ट्री में एक बड़ा नाम है। बता दें उन्होंने अहमदाबाद के नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट से हॉस्पिटैलिटी और फैसिलिटी में एमबीए की डिग्री हासिल की। इसके बाद उन्होंने खुद का करोड़ों का बिजनेस खड़ा किया।

ravi valecha

बता दें, वर्तमान में रवि वालेचा पर्सनैलिटी और डेवलपमेंट और बाकी अन्य स्किल्स की ट्रेनिंग देते हैं। रिपोर्ट की मानें तो रवि वलेचा का कारोबार करीब 300 करोड़ से भी ज्यादा का है। उनके पास कई बड़े-बड़े क्लाइंट्स जुड़े हुए हैं। आज रवि बलोचा का नाम एक मशहूर और सफल बिजनेसमैन की लिस्ट में शामिल है।

ravi valecha

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button