क्रिकेट

कोई बना गार्ड, किसी ने धोए ट्रक, क्रिकेट छोड़ने के बाद ऐसी हो गई इन 6 खिलाड़ियों की हालत

आज के समय में क्रिकेट फुटबॉल के बाद दुनिया का सबसे बड़ा, लोकप्रिय और चर्चित खेल है. इस खेल के साथ ही इसके खिलाड़ी भी खूब लोकप्रिय हैं. कई क्रिकेटर्स को खेल ने शोहरत के साथ ही खूब पैसा भी दिया है. आज हम आपको कुछ ऐसे क्रिकेटर्स के बारे में बता रहे हैं जो कभी काफी अमीर थे लेकिन बाद में उनकी हालत बहुत खराब हो गई. वे अर्श से फर्श पर आ गए.

रोशन महानामा (Roshan Mahanama)…

roshan mahanama

रोशन महानामा (Roshan Mahanama) श्रीलंका के क्रिकेटर रहे हैं. साल 1996 में जब श्रीलंका ने वनडे विश्वकप जीता था तब रोशन महानामा उस टीम का हिस्सा थे. बता दें कि इन दिनों श्रीलंका की हालत बहुत खराब है और संकट की घड़ी में रोशन ट्रोल पंप पर लंबी कतारों में खड़े लोगों के बीच जरूरत का सामान बांट रहे हैं. लेकिन वे मजबूरी में ऐसा कर रहे हैं. वे लोगों के बीच चाय नाश्ता आदि भी पहुंचा रहे हैं.

मैथ्यू सिंक्लेयर…

matthew sinclair

मैथ्यू सिंक्लेयर न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज रह चुके हैं. साल 1999 में उनके अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट करियर की शुरुआत हुई थी. साल 2014 में उन्होंने क्रिकेट छोड़ दिया था. बाद में उनके बुरे दिन आ गए और मैथ्यू सिंक्लेयर को आखिरकार गुजारा करने के लिए रियल स्टेट कंपनी में नौकरी करना पड़ा.

अरशद खान…

arshad khan

अरशद खान पाकिस्तान के क्रिकेटर रहे हैं. पाकिस्तान के लिए उन्होंने साल 1993 से खेलना शुरू किया था. 58 वनडे और 9 टेस्ट मैच खेलने वाले अरशद खान ने साल 2006 में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया था. बाद में उन्हें कमा के लिए भटकना पड़ा तो उन्होंने ऑस्ट्रेलिया में जाकर टैक्सी चलाना शुरू कर दिया. इसके बाद उनके जीवन में सुधार हुआ. बाद में अरशद पाक महिला क्रिकेट टीम के गेंदबाजी कोच भी रहे.

एडम होलिओक…

adam hollioake

इंग्लैंड के लिए खेलने वाले एडम होलिओक ने क्रिकेट से साल 2007 में संन्यास ले लिया था. इसके बाद उनके सामने आर्थिक संकट गहरा गया. वहीं उनकी एक कम्पनी भी थी जो कर्ज के तले डूब गई. आगे जाकर उन्होंने मिक्स्ड मार्शल आर्ट करके पैसा कमाया.

क्रिस केर्न्स…

chris cairns

क्रिस केर्न्स ने साल 2004 में क्रिकेट छोड़ दिया था और फिर हीरो का व्यवसाय शुरू किया. लेकिन इस कारोबार में उन्हें
घाटा हो गया. बाद में उन्हें ड्राइविंग और ट्रक धोने तक का काम करना पड़ा.

जनार्दन नावले…

janardan navle

जनार्दन नावले भारत के पहले टेस्ट विकेटकीपर थे. वहीं उन्होंने भारतीय टेस्ट इतिहास की पहली गेंद भी खेली थी. क्रिकेट खेलने के बाद उन्हें जीवन यापन के लिए सिक्योरिटी गार्ड के रूप में काम करना पड़ा था.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button