बॉलीवुड

भरी महफ़िल में बेटे के सामने बोले मिथुन चक्रवर्ती- मैं बहुत बुरा पिता हूं, तू अपनी लड़ाई खुद लड़ना

हिंदी सिनेमा के दिग्गज अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती अपने समय में बड़े पर्दे पर छाए रहे हैं. वहीं अब वे छोटे पर्दे पर भी नजर आते हैं. उन्हें कई मौकों पर टीवी के रियलिट शोज में जज या मेहमान की भूमिका में देखा जा चुका है. इस दौरान मिथुन खुद से जुड़े किस्से भी फैंस और दर्शकों के साथ साझा करते हैं.

मिथुन चक्रवर्ती हिंदी सिनेमा का एक बड़ा नाम है. बॉलीवुड में उन्हें एक ख़ास टैग मिला है. जैसे अमिताभ बच्चन को ‘एंग्री यंग मैन’, अक्षय कुमार को ‘खिलाड़ी’ और शाहरुख खान को ‘बादशाह’ कहा जाता है वैसे ही मिथुन चक्रवर्ती को हिंदी सिनेमा में नाम मिला है ‘डिस्को डांसर’.

हिंदी सिनेमा को डिस्को डांस देने वाले अभिनेता मिथुन ही है. उनकी साल 1982 में आई फिल्म ‘डिस्को डांसर’ काफी सफल रही थी. इसने मिथुन को गजब की लोकप्रियता दिलाई थी. साल 1976 में अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत करने वाले मिथुन दा ने करियर में और भी काफी बेहतरीन फ़िल्में दी है.

मिथुन अपने समय के बड़े अभिनेता रहे हैं. उनके करियर की शुरुआत साल 1976 में हुई थी और बतौर मुख्य अभिनेता वे 90 के दशक तक भी बड़े पर्दे पर छाए रहे. हालांकि अब चमकने की बारी है उनके बेटे नमाशी चक्रवर्ती की. मिथुन के बेटे नमाशी चक्रवर्ती अपने कदम बतौर अभिनेता हिंदी सिनेमा में रखने जा रहे हैं.

बता दें कि मिथुन तीन बेटों और एक बेटी के पिता हैं. मिथुन के बड़े बेटे महाक्षय चक्रवर्ती सालों पहले हिंदी सिनेमा में कदम रख चुके हैं. हालांकि वे पिता की तरह स्टार नहीं बन पाए और फ्लॉप हो गए. वहीं मिथुन के दूसरे नंबर के बेटे ऊष्मे चक्रवर्ती फिल्म निर्देशक हैं. वहीं नमाशी मिथुन के सबसे छोटे बेटे हैं.

नमाशी अब अपने पिता और मां योगिता बाली की राह पर चलते हुए बॉलीवुड में कदम रखने के लिए पूरी तरह से तैयार है. उनकी पहली फिल्म ‘बैड बॉय’ होगी. यह फिल्म जल्द रिलीज होने जा रही है. इस फिल्म को लेकर हाल ही में एक कार्यक्रम आयोजित किया गया था जिसमें मिथुन भी शामिल हु थे. तब मिथुन ने बेटे नमाशी के सामने खुद को बेहद बुरा पिता कहा. इस दौरान मिथुन दा भावुक हो गए थे.

‘बैड बॉय’ से जुड़े खास कार्यक्रम में मिथुन का शानदार स्वागत किया गया. इसके बाद अभिनेता से कार्यक्रम में सवाल किया गया कि, वह अपने बेटे नमोशी को एक कलाकार के तौर पर क्या सीख देना चाहते हैं ? तो मिथुन ने कहा कि, ”मैं अपने बेटे को सिर्फ एक ही सलाह देता हूं कि अच्छा कलाकार बनने से पहले एक अच्छा इंसान जरूर बनना. क्योंकि जो अच्छा इंसान है, वहीं अच्छा कलाकार बन सकता है”.

बेटे के बारे में बात करते हुए भावुक होकर मिथुन ने रुंधे हुए गले से कहा कि, ”बेटा अपने हिस्से की लड़ाई तुम्हें भी खुद लड़नी होगी. मैं पिता के तौर पर हमेशा तुम्हें सपोर्ट करूंगा, लेकिन अपने काम का संघर्ष तो तुम्हें खुद ही करना पड़ेगा. क्योंकि दुनिया तुम्हें खुद ही देखनी है और दुनिया के तौर-तरीके खुद ही सीखने हैं. इस तरह से देखा जाए तो मैं बेहद बुरा पिता हूं”.

बेटे ने मिथुन के लिए कही यह बात

वहीं नमाशी ने अपने पिता मिथुन के लिए कहा कि, ”मैं बहुत लकी हूं, जो मिथुन चक्रवर्ती मेरे पिता हैं. वह घर में मुझसे बहुत प्यार करते हैं और जब भी हम बाहर शूटिंग करने जाते हैं तो हमें उनके हाथ के बने खाने का इंतजार रहता है. वह बेहद बेहतरीन कुक हैं. वह हमेशा मेरे काम के दौरान मेरी हिम्मत बनते हैं. आज ही उन्होंने मुझसे कहा है कि जितनी तारीफ मिल रही है ले लो, लेकिन अगली फिल्म के लिए लगातार मेहनत करते रहो”.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button