बॉलीवुड

साजिद नाडियावाला से शादी के बाद ज्यादा दिन नहीं जी सकी दिव्या भारती, जानें उस रात की हर बात

बहुत ही कम उम्र में सफलता के शिखर पर पहुंचने वाली मशहूर अभिनेत्री दिव्या भारती की मौत आज भी रहस्य है। जब भी दिव्या भारती का नाम लिया जाता है तो हमारे सामने एक खूबसूरत सी मुस्कान और मासूम सा चेहरा याद आने लगता है।

divya bharti

बता दे दिव्या भारती ने छोटी सी उम्र में फिल्मी दुनिया में कदम रख दिया था और वह बहुत ही कम समय में एक सफल अभिनेत्री बन गई थी। हालांकि सफलता के बीच ही 19 की उम्र में उनकी शादी हो गई और ठीक 1 साल बाद उनकी मौत हो गई। आइए जानते हैं दिव्या भारती की जिंदगी से जुड़ी कुछ अनसुनी बातें..

9th क्लास में दिव्या को ऑफर होने लगी थीं फ़िल्में

बता दें, दिव्या भारती का जन्म 25 जनवरी 1976 को हुआ था। कहा जाता है कि जब दिव्या भारती महज 9th क्लास में थीं तभी उन्हें फिल्मों के ऑफर आने लगे थे। ऐसे में उन्होंने 14 की उम्र तक पहुंचने पर नंदू तोलानी के साथ फिल्म ‘गुनाहों का देवता’ साइन कर ली थी। हालांकि किसी कारणवश दिव्या भारती इस फिल्म में काम नहीं कर पाई।

divya bharti

इसके बाद दिव्या भारती ने तेलुगु फिल्म ‘बबली राजा’ से फिल्मी दुनिया में कदम रखा और ‘नीला पेन्ने’, ‘राउडी अल्लुड़ु’, धर्म क्षेत्रम’ जैसी कई फिल्मों में नजर आई।

इसके बाद साल 1992 में उन्होंने ‘विश्वात्मा’ से बॉलीवुड इंडस्ट्री में कदम रखा और बैक टू बैक करीब 11 फिल्में की जो सुपरहिट साबित हुई। वहीं फिल्म ‘शोला और शबनम’ के सेट पर दिव्या भारती की मुलाकात मशहूर प्रोड्यूसर साजिद नाडियावाला से हुई थी। इसी दौरान दोनों की दोस्ती हुई और फिर 18 साल की उम्र में ही दिव्या ने साजिद नाडियावाला से शादी रचा ली।

divya bharti

कहा जाता है कि दिव्या ने साजिद से शादी रचाने के लिए इस्लाम कबूल किया था और फिल्म के सेट पर ही शादी के बंधन में बंध गए थे। मीडिया रिपोर्ट की माने तो दिव्या भारती के पिता इस शादी के खिलाफ थे। उनका कहना था कि दिव्या पहले अपने करियर पर ध्यान दें उसके बाद ही शादी रचाए। लेकिन दिव्या ने अपने पिता के खिलाफ जाकर साजिद से शादी रचा ली और पति के साथ मुंबई के तुलसी अपार्टमेंट में रहने लगी।

divya bharti

शादी के 11 महीने बाद ही दिव्या की हुई मौत

शादी के बाद दिव्या की जिंदगी काफी खुशहाल थी, लेकिन 11 महीने बाद ही 5 अप्रैल 1993 को पांचवीं मंजिल से गिरकर उनकी मौत हो गई जिसके कारण फिल्म इंडस्ट्री में तहलका मच गया। इतना ही नहीं बल्कि आज भी दिव्या भारती की मौत रहस्य बनी हुई है।

divya bharti

कोई भी इसका कारण नहीं जान पाया कि दिव्या की मौत आखिर कैसे हुई? कई लोग दिव्या की मौत का कारण उनके पति साजिद को मान रहे थे, लेकिन इस बीच साल 1998 में दिव्या के केस को मुंबई पुलिस द्वारा इन्वेस्टिगेशन में मात्र एक एक्सीडेंटल बताया।

divya bharti

वहीं दिव्या की मौत से उभरने के बाद साजिद नाडियावाला ने साल 2000 में वर्धा खान से शादी रचाई। साजिद से शादी करने के बाद वर्धा को काफी आलोचनाओं का सामना करना पड़ा, क्योंकि कई लोग उन्हें दिव्या को लेकर ट्रोल कर रहे थे। हालांकि वर्धा का कहना है कि वह दिव्या भारती को अपने परिवार का एक हिस्सा मानती है। वहीं उनके बच्चे भी उन्हें बड़ी मम्मी कहकर बुलाते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button