समाचार

गंदा फर्श, पसीने से भरा बदन, फैक्ट्री में ऐसे बनते हैं नूडल्स, देखकर ही आ जाएगी उल्टी – Video

हमे माता-पिता और बड़े लोग अक्सर यह कहते हैं कि घर का खाना बेस्ट होता है। बाहर मत खाया करो। लेकिन आज की जनरेशन सुनती कहां है। उन्हें तो बाहर का चटपटा खाने का बड़ा शौक रहता है। लेकिन बाहर मिलने और बनने वाली चीजों में इतनी साफ सफाई नहीं होती जितनी घर में होती है। अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो को ही देख लीजिए।

फैक्ट्री में गंदे तरीके से बने नूडल्स

आप सभी ने रोडसाइड मिलने वाले चाउमीन या हक्क नूडल्स बड़े चाव से खाए होंगे। लेकिन जब आप इन नूडल्स का बनने का तरीका देखेंगे तो चायनिज खाना हमेशा के लिए छोड़ देंगे। दरअसल सोशल मीडिया पर नूडल्स बनाने वाली फैक्ट्री का एक वीडियो बड़ा वायरल हो रहा है। इस वीडियो में जिस तरह से नूडल्स को बनाया जा रहा है वह बड़ा ही अनहाइजेनिक है।

इस वीडियो में बड़े ही गंदे तरीके से नूडल्स तैयार किए जा रहे हैं। यहां काम करने वाले वर्कर नंगे हाथों से इन्हें छू रहे हैं। कभी इन्हें पसीने वाले कंधों पर रखा जाता है तो कभी गंदी जमीन पर यूं ही पटक दिया जाता है। वहीं जिन कंटेनरों में इन्हें बनाया और रखा जा रहा है वह भी काफी गंदे दिखाई देते हैं। कुल मिलाकर यह पूरी प्रक्रिया साफ सफाई के नाम पर काला धब्बा है।

गंदगी देख लोगों ने कर ली चायनिज खाने से तौबा

नूडल्स बनाने के इस गंदे वीडियो को फिटनेस कोचिंग क्लब के संस्थापक चिराग बड़जात्या ने अपने ट्विटर अकाउंट पर साझा किया है। इस पोस्ट को शेयर करते हुए उन्होंने कैप्शन में लिखा “लास्ट टाइम आपने कब शेज़वान सॉस के साथ सड़क किनारे चाइनीज हक्का नूडल्स का लुफ़त लिया था?”

इस वीडियो को देखकर लोग बड़े हैरान है। इसे देखने के बाद उनके तरह-तरह के रिएक्शन आ रहे हैं। किसी ने कहा ‘यह फैक्ट्री बंद होनी चाहिए।’ कोई बोला ‘इसे देखकर ही उल्टी आ रही है। खाऊंगा कैसे?’ एक और कहने लगा ‘आज के बाद जिंदगी में कभी नूडल्स नहीं खाऊंगा।’ एक और बंदा कहने लगा “ये लोगों की सेहत के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं। इन पर सख्त कार्रवाई होनी चाहिए।”

यहां देखें वीडियो

वैसे इस पूरे मामले पर आपका क्या रिएक्शन है? इसके पहले हम ब्रेड, टोस्ट और बिस्कित समेत कई चीजों को गंदे तरीके से तैयार किए जाने के वीडियो भी देख चुके हैं। इसलिए बेहतर यही होगा कि आप ज्यादा से ज्यादा घर का बना खाना खाए।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button