जरा हटके

एक झटके में 7 बच्चों का बाप बना ऑटो ड्राइवर पिता, अस्पताल ने कहा- ऐसा चमत्कार नहीं देखा

कहते है कि भगवान जब भी देता है छप्पड़फाड़ कर देता है. हाल ही में एक महिला ने एक साथ चार बच्चों को जन्म दिया है जबकि वो पहले से ही तीन बच्चों की मां है. खुशबू नाम की एक महिला अब कुल 7 बच्चों की मां बन गई है. यह मामला उत्तर प्रदेश के आगरा से सामने आया है.

हाल ही में आगरा में एक महिला ने एक साथ चार बच्चों को जन्म दिया है. फिलहाल सभी बच्चों की हालत ठीक नहीं बताई जा रही है. ऐसे में उनका नवजात सघन चिकित्सा कक्ष में इलाज चल रहा है. बता दें कि बच्चों का जन्म समय से पहले ही हो चुका है. इस वजह से उनकी हालत ठीक नहीं है.

child

डॉक्टर्स ने जानकारी देते हुए कहा है कि प्रीमेच्योर डिलीवरी होने की वजह से बच्चों का पूर्ण विकास नहीं हो पाया है. गौरतलब है कि आगरा के थाना एत्माद्दौला के प्रकाश नगर में रहने वाले मनोज कुमार और उनकी पत्नी खुशबू पहले से तीन बच्चों के माता-पिता है. कपल की तीन बेटियां है.

मनोज कुमार आगरा में ऑटो चलाकर अपने परिवार का पेट पालते हैं. पहले से तीन बेटियों के जन्म के बाद मनोज कुमार अब एक बेटा चाहते थे. किस्मत का खेल तो देखिए भगवान ने उनकी सुन ली और एक बेटे का जन्म भी हो गया. हालांकि साथ में वे तीन बेटियों के पिता और बन गए.

child

बेटे की चाह रखने वाले मनोज कुमार को बेटा तो मिला लेकिन तीन बेटियां और आ गई. मनोज कुमार और उनकी पत्नी खुशबू अब कुल सात बच्चों के माता-पिता बन गए हैं. आपको जानकारी के लिए बता दें कि कुछ दिनों पहले खुशबू को आगरा के यमुना कॉलोनी रामबाग के एक निजी अस्पताल में भर्ती करवाया गया था.

हाल ही में खुशबू ने अस्पताल में एक साथ चार बच्चों को जन्म दिया है. यह खबर सोशल मीडिया पर भी खूब चर्चाओं में बनी हुई है. हर ओर लोग इस बारे में बातें कर रहे हैं. वहीं डॉक्टर्स ने कहा है कि यह डिलीवरी आसान नहीं थी. क्योंकि बच्चों का जन्म समय से पहले हुआ है. सभी बच्चे प्रीमेच्योर है. सभी को नवजात सघन चिकित्सा कक्ष में रखा गया है.

अस्पताल के डायरेक्टर ने कहा- आज तक ऐसा चमत्कार नहीं देखा…

child

एक साथ चार बच्चों के जन्म से डॉक्टर के साथ ही अस्पताल के डायरेक्टर भी हैरान रह गए. आगरा के यमुना कॉलोनी रामबाग के एक निजी अस्पताल का संचालन करने वाले महेश चौधरी ने कहा कि उन्हें हॉस्पिटल का संचालन करते हुए 10 साल हो गए हैं, लेकिन आज तक ऐसा चमत्कार नहीं देखा.

अस्पताल के डायरेक्टर खुद करेंगे बच्चों की देखभाल…

child

अस्पताल के डायरेक्टर ने एक दिल जीतने वाली बात भी कही. उन्होंने बताया कि परिवार को जो भी आर्थिक सहायता लगेगी वो उनकी मदद करेंगे. साथ ही उन्होने कहा कि बच्चों की पढ़ाई-लिखाई का इंतजाम भी किया जाएगा और सभी बच्चों की देखभाल वे खुद करेंगे.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button