अन्य

माधुरी से ऐश्वर्या तक, बॉलीवुड में ही है इन 7 एक्ट्रेस की हमशक्ल, दूसरी हसीना से मिलती है सूरत

बॉलीवुड के कई कलाकारों के हमशक्ल आज तक देखने को मिले है. बॉलीवुड के बड़े-बड़े स्टार्स के हमशक्ल भी देश-दुनिया में मौजूद है. लेकिन बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में कई ऐसी अदाकाराएं है जिनकी शक्ल सूरत दूसरी अभिनेत्री से मिलती है. आज हम आपको बॉलीवुड की 7 ऐसे ही जोड़ियों के बारे में बताएंगे. नीचे बताई जा रही ये 14 हीरोइनें एक दूसरे की हमशक्ल है.

सोनाक्षी सिन्हा और रीना रॉय

गुजरे दौर की अभिनेत्री और आज के समय की अभिनेत्री सोनाक्षी सिन्हा की शक्ल काफी हद तक मिलती है. कई मौकों पर सोनाक्षी को रीना की बेटी कहा गया है. बता दें कि एक समय सोनाक्षी के पिता और मशहूर अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा का रीना रॉय से अफेयर भी चला था. हालांकि दोनों की शादी नहीं हुई थी. अभिनेता ने शादी पूनम सिन्हा से से की थी.

विदिशा श्रीवास्तव और यामी गौतम

विदिशा श्रीवास्तव दक्षिण भारतीय सिनेमा में नजर आ चुकी हैं. उन्होंने कुछ टीवी शोज में भी काम किया है. बता दें कि छोटे और बड़े पर्दे की इस अभिनेत्री की शक्ल बॉलीवुड की खूबसूरत एक्ट्रेस यामी गौतम से मिलती है. गौर से देखने पर दोनों हूबहू एक जैसी नजर आती हैं.

चित्रांगदा सिंह और स्मिता पाटिल

स्मिता पाटिल गुजरे दौर में मशहूर अभिनेत्री थीं. इस अदाकारा का साल 1986 में कम उम्र में ही निधन हो गया था. अभिनेत्री चित्रांगदा सिंह को स्मिता की हमशक्ल कहा जाता है. दोनों की तस्वीरें गौर से देखने पर आप भी कुछ ऐसा ही पाएंगे.

निकी वालिया और माधुरी दीक्षित

निकी वालिया ने ‘अस्तित्व…एक प्रेम कहानी’ में काम किया है. वे हिंदी सिनेमा की दिग्गज अभिनेत्री माधुरी दीक्षित की तरह नजर आती हैं. निकी वालिया को देखने पर कोई भी गच्चा खा जाता है.

ऐश्वर्या राय बच्चन और स्नेहा उल्लाल

बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत अदाकारा ऐश्वर्या राय बच्चन की देश दुनिया में कई हमशक्ल मौजूद है. बॉलीवुड की फ्लॉप अभिनेत्री स्नेहा उल्लाल भी ऐश्वर्या की हमशक्ल है. स्नेहा को देखने पर हर किसी को ऐश्वर्या की याद जरूर आती है. स्नेहा की आंखें, नैन नक्श सब कुछ ऐश्वर्या से मिलता जुलता है. जबकि स्नेहा ने बॉलीवुड में कदम रखे तो ऐश्वर्या से उनकी खूब तुलना हुई थी.

रवीना टंडन और ट्विंकल खन्ना

रवीना टंडन और ट्विंकल खन्ना दोनों ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरआत 90 के दशक में की थी. एक बॉलीवुड के बड़े सुपरस्टार अक्षय कुमार की प्रेमिका रही है तो एक उनकी पत्नी हैं. इन दोनों जानी-मानी अभिनेत्रियों की शक्ल सूरत भी काफी हद तक मिलती जुलती है. दोनों का चेहरा एक जैसा ही नजर आता है.

परवीन बॉबी और दीपशिखा नागपाल

परवीन बॉबी गुजरे दौर की मशहूर अभिनेत्री थीं. वे अब इस दुनिया में नहीं है. साल 2005 में इस अभिनेत्री का मुंबई में निधन हो गया था.  अभिनेत्री दीपशिखा नागपाल को दिवंगत परवीन की हमशक्ल कहा जाता है.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button