#ट्रेंडिंगअन्य

इस 1 दिन को छोड़कर अपने पर्स में कभी कैश नहीं रखती ब्रिटेन की महारानी, ये है राज

हर इंसान का जीने का अंदाज अलग होता है चाहे अमीर हो या फिर कोई गरीब हर कोई अपने अंदाज के हिसाब से दिल खोलकर जीता है। आज हम आपको एक ऐसे शक्शियत के बारे में बताने जा रहे है जो दुनिया में अपने रॉयल होने और जिंदादिल होने के वजह से बहुत ही लोकप्रिय और दिल में बसने वाली है और शक्श है “ग्रेट ब्रिटैन” की रानी “एलिज़ाबेथ”।

हम आपको इनके ज़िंदगी के ऐसे-ऐसे दिलचस्प बाते बताएंगे जो आपने पहली बार सुना होगा और आपको लग सकता है की हमने जैसा कुछ ज्यादा ही तारीफ कर दी हो। आइये फिर बताते है हम कुछ दिलचस्प बाते।

महारानी का बैग

Source : static2.businessinsider.com

यदि आप लोगो ने महारानी की तस्वीरो को देखा होगा तो आपने एक चीज जरूर गौर की होगी महारानी के साथ हमेशा एक पर्स होता है हालांकि आप सभी सोच रहे होंगे की पर्स लेके चलना कौनसी अनोखी बात है ये तो सभी लेके रखते है लेकिन हम आपको बता दे की महारानी के पर्स से जुडी कुछ अनोखी बाते है जो आपने कभी नहीं सुनी होंगी। उनका अपने साथ पर्स लेकर चलने का एक बहुत ही महत्वपूर्ण मकसद होता है जिसके लिए वो अपना पर्स खुद लेके चलती है।

पर्स में ऐसा क्या है ?

आपको हम बता दे की ज्यादातर आप सभी को पता है की लड़किया अपने पर्स में अपने मेकअप का सामान लेकर ही चलती है ठीक उसी तरह महारानी के पर्स में भी एक लिपस्टिक होती है और कुछ मेकअप का सामान साथ ही उनका चश्मा होता है जब कुछ पढ़ना होता है। आपको जानकर हैरानी होगी की वो अपने पर्स में पैसा नहीं रखती है हफ्ते में सिर्फ एक ही ऐसा दिन होता है जब वो अपने पर्स में पैसा रखती है और वो दिन है रविवार।

सिर्फ रविवार के दिन क्यों ?

Source : www2.pictures.zimbio.com

आप ये पढ़कर जरूर सोच रहे होंगे की अगर महारानी अपने पर्स में कभी पैसे नहीं रखती है तो ऐसा क्या है जो वो रविवार के दिन रखती है इसके पीछे का राज़ ये है की रविवार के दिन महरानी चर्च जाती है तो वो वह दान करने के लिए अपने पर्स में पैसे रखती है।

कितने पर है महारानी के पास

महारानी के पास 200 से अधिक पर्स है उन्हें बचपन से ही पर्स का बहुत शौक है कुछ बाते और अपने पर्स के जरिये ही बता देती है और उनका स्टाफ उस बात को समझ जाता है और तुरंत उस काम को शुरू कर देता है।

पर्स के जरिये बात समझाना

Source : en.mercopress.com

जब महारानी किसी चीज़ पर बात कर रही हो और वो उस बात को ख़तम करना चाहती हो तब महारानी अपने पर्स को एक हाथ से दूसरे हाथ में कर लेती है और उनका स्टाफ समझ जाता है की महारानी अब इस मुद्दे पर और नहीं बात करना चाहती है। यदि किसी मीटिंग को भी वो खतम करना चाहती है तो वो पाने पर्स को उठाकर अबले पर रख देती है उनका स्टाफ तुरंत उनके निकलने की तैयारी कर देता है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button