समाचार

ओडिशा के स्वास्थ्य मंत्री पर ASI ने चलाई ताबड़तोड़ गोलियां, हालत गंभीर, CM पटनायक ने की मुलाकात

ओडिशा के स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्री और बीजू जनता दल के नेता नब किशोर दास को रविवार को झारसुगुड़ा जिले में एक सहायक पुलिस उपनिरीक्षक ने गोली मार दी जिसके बाद चारों तरफ हड़कंप मच गया। बता दे एएसआई ने एक नहीं बल्कि एक साथ कम से कम चार से पांच गोलियां धड़ाधड़ चला डाली जिसके बाद नब दास तुरंत जमीन पर गिर पड़े और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां पर उनकी हालत गंभीर बताई जा रही है। बता दें मामला झारसुगुड़ा जिले में गांधी चक के पास का है, जहां पर एएसआई गोपालदास ने नब किशोर दास को उस दौरान गोली मार दी जब वह अपनी कार से बाहर निकल रहे थे।

nab das

nab das

सुरक्षा के लिए तैनात किया था ASI, चला दी गोलियां
आपकी जानकारी के लिए बता दें कि मंत्री नब दास एक कार्यक्रम में जा रहे थे। इसी दौरान वह अपनी गाड़ी से बाहर निकले तभी एएसआई ने उन पर ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी। ASI ने मंत्री पर फायरिंग क्यों की? फिलहाल इसका खुलासा नहीं हो पाया है, लेकिन कहा जा रहा है कि, ये एक सोची समझी साजिश थी। इस मामले में पुलिस की पूरी टीम जुटी हुई है। वहीं घटना के बाद बीजेपी कार्यकर्ता धरने पर बैठ गए हैं।

nab das

बता दे जिस ASI ने गोली मारी उसे कार्यक्रम की सुरक्षा व्यवस्था देखने के लिए तैनात किया गया था लेकिन मंत्री के निकलते उसी ने ही गोलियों की बरसात कर दी। बता दे स्वास्थ्य मंत्री का उड़ीसा की सबसे विशेषज्ञ और वरिष्ठ डॉक्टर इलाज कर रही है। इस दौरान सीएम नवीन पटनायक भुनेश्वर में अपोलो अस्पताल पहुंचे जहां पर उन्होंने डॉक्टर से भी बातचीत की। इस दौरान उन्होंने नब दास के बेटे से मुलाकात कर उसका हौसला बढ़ाया।

nab das

सीएम ने कहा कि, “मैं मंत्री नब दास पर हुए दुर्भाग्यपूर्ण हमले से स्तब्ध हूं। मैं उन पर हमले की कड़ी निंदा करता हूं। मैं उनके शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं। अपराध शाखा को मामले की जांच करने का निर्देश दिया गया है। अपराध शाखा के वरिष्ठ अधिकारियों ने मौके पर जाने के लिए कहा गया है।”

nab das

कौन हैं नब किशोर दास?
बता दें, नब किशोर दास का नाम झारसुगुड़ा जिले के मशहूर और प्रभावशाली नेताओं की लिस्ट में शामिल है। वह पहले कांग्रेस पार्टी में शामिल थे लेकिन उन्होंने बाद में कांग्रेस पार्टी से किनारा कर लिया और वहा बीजू जनता दल यानी कि बीजेडी में शामिल हो गए। यहां पर भी उनका जलवा बरक़रार है। इतना ही नहीं बल्कि वह नवीन पटनायक सरकार के सबसे अमीर मंत्रियों में से एक है।

हाल ही में नब दास ने महाराष्ट्र के एक मंदिर में 1 करोड़ रुपए से अधिक का सोने का कलश दान किया था। उन्होंने महाराष्ट्र के शनि शिंगणापुर मंदिर को 1.7 किलोग्राम सोने और 5 किलोग्राम चांदी से बने कलश दान किए थे जो देश के प्रसिद्ध शनि मंदिरों में से एक है। इसके अलावा वह लग्जरी गाड़ियों के शौकीन है जिसमें मर्सिडीज बेंज कार का नाम शामिल है। रिपोर्ट की माने तो नब दास के पास करीब 15 करोड़ रुपए के करीब 70 वाहन थे।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button