बॉलीवुड

पाकिस्तानी फाउंडर के पड़नाती से प्यार कर पछताई प्रीति जिंटा, सिगरेट से जलाया, कमरे में किया बंद

प्रीति जिंटा (Preity Zinta) की गिनती हिंदी सिनेमा की सफल और खूबसूरत अदाकाराओं में होती हैं. 47 वर्षीय प्रीति जिंटा ‘डिंपल गर्ल’ के नाम से भी मशहूर हैं. प्रीति ने बतौर मुख्य अभिनेत्री अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत फिल्म ‘सोल्जर’ से की थी. इस फिल्म में उनके साथ अभिनेता बॉबी देओल नजर आए थे.

लीड एक्ट्रेस के रुप में प्रीति पहली ही फिल्म से लोगों की निगाहों में आ गई थी. उन्हें फैंस ने उनके अभिनय के साथ ही उनकी खूबसूरती के लिए भी सराहा. प्रीति लंबे समाय से बॉलीवुड से दूर है लेकिन कभी वे अपनी फिल्मों और बिजनेसमैन नेस वाडिया संग रिश्ते को लेकर खूब सुर्खियों में रही थी.

बता दें कि नेस वाडिया पाकिस्तान के संस्थापक मोहम्मद अली जिन्ना के पड़नाती हैं. नेस और प्रीति का रिश्ता करीब पांच साल तक चला था. साल 2008 में जब इंडियन प्रीमियर लीग यानी कि IPL की शुरुआत हुई थी तो प्रीति और नेस ने मिलकर आईपीएल टीम किंग्स इलेवन पंजाब खरीदी थी.

प्रीति और नेस को अक्सर एक साथ देखा जाता था. फिल्मी पार्टियों, अवॉर्ड फंक्शन और क्रिकेट स्टेडियम में भी फैंस को यह जोड़ी देखने को मिलती थी. दोनों का रिश्ता जगजाहिर हो चुका था. लेकिन बाद में दोनों का ब्रेकअप हो गया था.

बताया जाता है कि नेस ने प्रीति के सामने शर्त रखी थी कि वे फिल्मों में काम नहीं करेगी. लेकिन प्रीति ने नेस की यह शर्त नामंजूर कर दी. प्राप्त मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक प्रीति शादी के बाद खुद के मन से फिल्म इंडस्ट्री छोड़ने को तैयार थी लेकिन उन पर जब यह शर्त थोपी गई तो वे नहीं मानी. इस वजह से दोनों का रिश्ता खत्म हो गया.

जब स्टेडियम में लड़ पड़े नेस और प्रीति

साल 2014 में किंग्स इलेवन पंजाब और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में एक मैच खेला गया था. प्रीति अपने दोस्तों के साथ मैच देखने पहुंची थी. जबकि नेस अपनी मां और भतीजे के साथ पहुंचे थे. नेस देर से आए थे तो उन्हें वीआईपी बॉक्स में सीट नहीं दी गई.

बाद में नेस को पता चला कि उनके लिए रिजर्व सीटों पर प्रीति के दोस्त बैठे हुए है. नेस प्रीति से बात करने के लिए पहुंच गए. हालांकि स्टेडियम में ही दोनों के बीच तीखी बहसबाजी हो गई थी. इसके बाद प्रीति ने नेस के खिलाफ थाने में शिकायत दर्ज करा दी थी. प्रीति ने नेस पर गाली-गलौज करने, धमकाने और छेड़छाड़ जैसे गंभीर आरोप लगाए थे.

प्रीति ने शिकायत में नेस के खिलाफ कमरे में बंद करने और चेहरे पर जलती सिगरेट फेंकने के आरोप भी लगाए थे. यह केस चार साल तक चला. लेकिन प्रीति ने साल 2018 में केस वापस ले लिया था.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button