जरा हटके

ऐसे लोगों को बेवकूफ बनाते हैं भिखारी, दया दिखाने से पहले देख लें Video, खुल जाएंगी आंखें

हमारे देश में कई भिखार मौजूद हैं। आप कहीं भी चले जाओ, ये आपके सामने हाथ फैलाएं भीख मांगने लगते हैं। मंदिर, ट्रैफिक सिग्नल से लेकर बस-ट्रेन तक, ये आपको हर जगह मिल जाते हैं। कुछ लोग इन भिखारियों को भीख देना पसंद करते हैं तो कुछ बिल्कुल भी नहीं देते हैं। वहीं कुछ ऐसे भी होते हैं जो सिर्फ उन्हीं लोगों को भीख देते हैं जो दिव्यांग, बूढ़े या बच्चे होते हैं।

लेकिन आपको जान हैरानी होगी कि हर भिखारी बेबस और मजबूर नहीं होता है। कई लोग इसे धंधा बना लेते हैं। आज हम आपको एक ऐसे शातिर भिखारी से मिलाने जा रहे हैं जिसे देख आप भी हैरत में पड़ जाओगी। इसके बाद आप भी किसी भिखारी को भीख देने से पहले दस बार सोचोगे।

ऐसे लोगों को बेवकूफ बनाते हैं भिखारी

दरअसल इन दिनों सोशल मीडिया पर एक शातिर भिखारी का वीडियो बड़ा वायरल हो रहा है। यह वीडियो एक ट्रेन का है। इस ट्रेन में एक शख्स भीख मांगता नजर आता है। वह ठीक से चल नहीं सकता है। उसे देख कुछ लोगों को दया आती है और वह उसे पैसे भी दे देते हैं। लेकिन कहानी में असली मौड़ तब आता है जब भिखारी ट्रेन के डिब्बे से उतरता है।

दरअसल लोगों के सामने दिव्यांग बनकर भीख मांगने वाला शख्स जैसे ही डिब्बे से उतरता है तो अपने पैरों पर खड़े हो जाता है। इसके बाद वह दूसरे ट्रेन के डिब्बे में चढ़ जाता है। बाद में शायद वहां भी घुटनों के बल चलकर दिव्यांग बनने का नाटक करता है और लोगों से पैसे मांगता है।

दया दिखाने से पहले देख लें वीडियो

इस पूरी घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर बड़ा वायरल हो रहा है। इसे देख लोगों की हंसी कंट्रोल नहीं हो रही है। साथ ही लोगों की आँखें भी खुल रही है। उन्हें भी समझ आ रहा है कि किसी पर दया कर भीख देने से पहले बहुत कुछ सोच लेना चाहिए। कुछ लोग ये सलाह दे रहे हैं कि भिखारियों को पैसे देने की बजाय खाने पीने की चीजें देना चाहिए।

पैसों के लिए कई गैंग भी चलती है। जैसे आप किसी बच्चे को पैसा देते हैं तो वह उसकी गैंग का लीडर या मां बाप ले लेते हैं। बच्चे का कोई फायदा नहीं होता है। उसे खाने पीने का सामान दोगे तो उसे भी लाभ मिलेगा। खैर आप भी इस वीडियो को यहां देख लीजिए। आपके भी सारे डाउट क्लियर हो जाएंगे।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by memes | comedy (@ghantaa)

दोस्तों इस वीडियो को ज्यादा से ज्यादा शेयर करें, ताकि बाकी लोग भी ऐसे भिखारियों की सच्चाई जान सके।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button