बॉलीवुड

जब डायरेक्टर ने रेप सिन के लिए जया बच्चन के कपड़े फड़वाना चाहता था, एक्ट्रेस ने दे दी यह धमकी

हिंदी सिनेमा की दिग्गज अभिनेत्री जया बच्चन इन दिनों फिल्मों के साथ-साथ राजनीति दुनिया में भी एक्टिव है। गौरतलब है कि जया बच्चन अपने बेबाक बयान के लिए जानी जाती हैं। वह हर एक मुद्दे पर खुलकर अपनी राय रखती है। बता दें, एक फिल्म की शूटिंग के दौरान जया बच्चन के साथ कुछ ऐसा ही हुआ था जहां पर भी वह अपनी जिद पर अड़ी रही और हर किसी को उनके सामने हार मानना पड़ा। आइए जानते हैं जया बच्चन के जीवन से जुड़ा यह किस्सा क्या था?

jaya bachchan

साल 1972 में घटी थी ये घटना
दरअसल, यह बात साल 1972 में रिलीज हुई फिल्म ‘एक नजर’ के सेट की है। बता दे इस फिल्म का निर्देशन बीआर इशारा ने किया था। वही फिल्म में जाने माने अभिनेता और जया बच्चन के पति अमिताभ बच्चन, नादिरा, अरुण बोस और मनमोहन कृष्णा जैसे कई सितारों ने मुख्य किरदार निभाए थे।

इसी फिल्म का रेप सीन शूट करने के दौरान डायरेक्टर ने अभिनेत्री जया बच्चन से कहा था कि इस सीन में उनके कपड़े फाड़े जाएंगे तो ऐसे में जया बच्चन उन पर भड़क उठी और उनके बीच इस मुद्दे पर करीब 2 से 3 दिन तक बहस चली। वही डायरेक्ट भी इस सीन को लेकर अड़े हुए थे कि वह इसी तरह का सीन करेंगी लेकिन जया बच्चन ने इससे साफ इनकार कर दिया था।

jaya bachchan

कहा जाता है कि जया बच्चन को इस सीन के लिए मनाने की बहुत कोशिश की गई लेकिन वह एक नहीं मानी। इतना ही नहीं बल्कि एक बार तो उन्होंने फिल्म के डायरेक्टर को धमकी दे डाली थी कि अगर इस सीन को शूट करवाएंगे तो बुरी तरह एक्ट करेगी और इस फिल्म को बर्बाद कर देगी। ऐसे में 2 दिन तक इस पर बहस चलने के बाद आखिरकार डायरेक्टर को जया बच्चन की बात माननी ही पड़ी।

इसी घटना पर बात करते हुए एक इंटरव्यू में जया बच्चन ने कहा था कि, “मेरे में बहुत संकोच था। मैं अपने जिस्म को एक्सपोज नहीं कर सकती थी। ये मेरे छोटे शहर की या मिडिल क्लास परवरिश कह लीजिए या कुछ और, मैं नहीं जानती। मैं नहीं कर सकती।”

पति अमिताभ बच्चन संग इन फिल्मों में काम कर चुकी जया
बता दें, अमिताभ बच्चन और जया बच्चन ने एक साथ अपने करियर में ‘शोले’, ‘अभिमान’, ‘सिलसिला’, ‘कभी खुशी कभी गम’, ‘जंजीर’, ‘मिली’, ‘चुपके चुपके’ जैसी फिल्मों में काम किया। इसी बीच इन दोनों का प्यार परवान चढ़ा और फिर इन्होंने 3 जून साल 1973 को शादी रचा ली।

बात की जाए जया बच्चन के वर्कफ्रंट के बारे में तो वह जल्द ही करण जौहर की फिल्म ‘रॉकी और रानी की प्रेम कहानी’ में नजर आने वाली है। यह फिल्म साल 2023 में रिलीज होगी। इस फिल्म में मुख्य किरदार में जाने-माने अभिनेता रणवीर सिंह और आलिया भट्ट नजर आने वाली है।

jaya bachchan

वही बात की जाए अमिताभ बच्चन की फिल्मों के बारे में तो वह जल्द ही फिल्म ‘ब्रह्मा शास्त्र’ में नजर आने वाले हैं। इस फिल्म में उनके साथ मशहूर अभिनेता रणबीर कपूर और आलिया भट्ट मुख्य किरदार में होंगी। इसके अलावा वह ‘मेडे’, ‘ऊंचाई’, ‘गुड बाय’, ‘द इंटर’ में भी नजर आएँगे।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button