क्रिकेट

IPL में बेटे ने 5 बॉल में जड़े 5 छक्के, पिता ढोते है सिलेंडर, देखते ही लोग बोले- मिठाई तो खिलाइए

उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ के एक लड़के ने IPL 2023 में बवाल मचा दिया. नाम है रिंकू सिंह. कोलकाता की ओर से खेलते हुए रिंकू सिंह ने गुजरात के खिलाफ ताबड़तोड़ पारी खेली. उन्होंने 21 गेंदों में नाबाद 48 रन जड़ते हुए कई रिकॉर्ड धवस्त कर दिए. हर किसी की जुबान पर उनका ही नाम छाया हुआ है.

इस पारी के बाद हर कोई रिंकू सिंह को लेकर चर्चा कर रहा है. रिंकू ने क्रिकेट जगत के साथ ही बॉलीवुड सेलेब्स को भी अपना दीवाना बना लिया है. रातोंरात हीरो बन गए रिंकू सिंह IPL खेलने के बाद भी एक आम आदमी की तरह जीवन जीते हैं. उनके पिता अब भी अलीगढ में टेम्पो से गैस सिलेंडर ढोने का काम करते हैं.

रिंकू के पिता खानचंद्र सिंह बेटे की इस कामयाबी पर गदगद है. उनके घर परिवार में खुशी का माहौल है. हालांकि रिंकू का परिवार मध्यम वर्गीय बैकग्राउंड से आता है. पहले अपने परिवार के साथ रिंकू छोटे से घर में रहते थे. IPL में नीलाम होने के बाद मिली राशि से वे अपने परिवार के साथ अच्छी जगह शिफ्ट हो गए थे. लेकिन उनके पिता अब भी घर-घर जाकर गैस सिलेंडर डिलीवर करते हैं.

हाल ही में जब सोमवार को गैस सिलेंडर का टेम्पो लेकर रिंकू सिंह के पिता खानचंद्र सिंह अलीगढ़ की सड़कों पर निकले तो कई लोग उनके पास आ गए और उनसे कहने लगे कि उनका बेटा IPL में कमाल कर रहा है. वे उन्हें मिठाई खिलाइए. कई लोगों ने उनसे यह भी कहा कि वे यह काम छोड़ दें लेकिन उन्होंने इससे साफ़ इंकार कर दिया. उन्होंने कहा कि, इसी रोजगार से परिवार को पाला है.

रिंकू ने भी काम छोड़ने के लिए किया मना, नहीं माने खानचंद्र

अलीगढ की सड़कों पर खानचंद्र जिधर भी टैम्पो लेकर घूमते रहे उन्हें हर किसी ने बधाई दी. वहीं जब वे घर लौटे तो घर भी बधाई और शुभकामनाएं देने के लिए कई लोग मौजूद थे. लोगों ने उनसे मिठाई की मांग की और कहा कि, आपका बेटा आज बुलंदी पर है. आपको अब ये काम नहीं करना चाहिए. लेकिन उन्होंने कहा कि, रिंकू भी यह काम छोड़ने के लिए कह चुका है लेकिन मेरा मन नहीं मानता.

रिंकू सिंह बनवा रहे जरूरतमंद क्रिकेटर्स के लिए हॉस्टल, IPL 2023 के बाद करेंगे उद्घाटन

रिंकू सिंह जिस दर्द से गुजरे है वे उसको समझते हुए शहर के महुआखेड़ा स्थित क्रिकेट मैदान में जरूतमंद क्रिकेटर्स के लिए एक हॉस्टल का निर्माण करवा रहे हैं. बता दें कि IPL 2023 के समापन के बाद वे खुद इसका उद्घाटन करेंगे.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button