बॉलीवुड

85 साल की उम्र में इस अभिनेत्री पर आया था एमएफ हुसैन का दिल, बुक करा लिया था पूरा थियेटर

मशहूर पेंटर मकबूल फिदा हुसैन भले ही अब इस दुनिया में नहीं रहे, लेकिन उनकी चर्चा ज़रूर होती है। पेटिंग की दुनिया में अपनी मेहनत से नाम फेम बनाने वाले मकबूल फिदा हुसैन को भारत का पिकासो कहा जाता है। जी हां, मकबूल फिदा हुसैन मनमौजी स्वभाव के भले थे, लेकिन विवादों से उनका गहरा नाता रहा। मकबूल फिदा हुसैन की पेटिंग अक्सर किसी न किसी विवादों के घेरे में आ ही जाती थी। इतना ही नहीं, मकबूल फिदा हुसैन का गहरा नाता फिल्मी दुनिया से भी रहा है, जिसकी वजह उनका दीवानापन था। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस लेख में आपके लिए क्या खास है?

मकबूल फिदा हुसैन ने अपने काम से खुद को उस मुकाम तक पहुंचाया, जहां पहुंचना हर पेंटर का सपना होता है। भले ही मकबूल फिदा हुसैन एक बड़े पेंटर बन गए, लेकिन उनका स्वभाव कभी नहीं बदला। बॉलीवुड से गहरा नाता उनका शुरु से रहा और वे बॉलीवुड के सितारों की प्रशंसा भी करते थे। खैर, यहां हम बात उस एक्ट्रेस की करने वाले हैं, जिनकी अदाओं से मकबूल फिदा हुसैन घायल हो गए थे। इतना ही नहीं, मकबूल फिदा हुसैन ने उस एक्ट्रेस की दीवानगी में पूरा का पूरा सिनेमाहॉल ही बुक करा दिया था।

इस अभिनेत्री पर आ गया था मकबूल फिदा हुसैन का दिल

मकबूल फिदा हुसैन माधुरी दीक्षित के बहुत बड़े फैन थे। माधुरी दीक्षित की फिल्म हम आपके है कौन को उन्होंने 67 बार देखा और पूरी सीरीज पर पेटिंग बना डाली है। इस फिल्म के बाद मकबूल फिदा हुसैन माधुरी के इतने बड़े दीवाने हो गए कि उन्होंने उन्हें लेकर एक फिल्म ही बना डाली। फिल्म का बजट करीब ढाई करोड़ था जबकि फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर केवल 26 लाख की कमाई की थी। इस फिल्म का नाम ‘गजगामिनी’ था। फिल्म भले ही फ्लॉप रही, लेकिन उनका प्यार माधुरी के लिए बढ़ता गया।

माधुरी के लिए बुक करा दिया था पूरा सिनेमाहॉल

माधुरी दीक्षित ने सात साल बाद जब ‘आजा नचले’ के साथ बॉलीवुड में दोबारा एंट्री मारी, तब भी मकबूल फिदा हुसैन का प्यार कायम रहा। उन दिनों वे दुबई में थे, जहां उन्होंने पूरा सिनेमाहॉल बुक करा लिया था। माधुरी के अलावा मकबूल फिदा हुसैन कई अन्य अभिनेत्रियों पर फिदा हुए थे, लेकिन धक धक गर्ल जैसी दीवानगी किसी और के साथ देखने को नहीं मिली। बता दें कि दुबई में माधुरी की इस फिल्म को उन्होंने सिनेमाहॉल में अकेले बैठकर देखा था। उस समय उनकी उम्र 85 साल थी।

इन दो अभिनेत्रियों पर भी आया था दिल

बॉलीवुड के प्रशंसक रहे मकबूल फिदा हुसैन का दिल माधुरी के अलावा दो अभिनेत्रियों पर आया, जिनके साथ भी उन्होंने खूब काम किया। दरअसल, माधुरी के बाद उनका दिल तब्बू पर आया और उन्हें लेकर उन्होंने एक सीरीज भी बनाई, जो भी कमाल नहीं कर पाई, लेकिन सिनेमा के प्रति उनकी दीवानगी साफ साफ दिखाई देती है। तब्बू के बाद अमृता राव को देखकर वे फिदा हो गए थे, जिसकी वजह से उन्होंने उनके जन्मदिन पर तीन पेटिंग थी, जिसकी कीमत एक करोड़ थी।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button