#ट्रेंडिंग

दूल्हा नहीं गिन पाया पैसे, दुल्हन ने गुस्से में लौटा दी बारात, कहा- अनपढ़ से शादी नहीं करूंगी

अक्सर ऐसे मामले सामने आते रहते है जहां लोग किसी न किसी वजह से अपनी शादी तोड़ लेते हैं. पति-पत्नी के बीच किसी बात पर अनबन हो जाती है जिस वजह से उनका रिश्ता तलाक की नौबत तक आ जाता है. कई लोग तलाक भी ले लेते है. हालांकि ऐसे मामले बहुत कम सुनने और देखने को मिलते है जब शादी से ठीक पहले दूल्हा और दुल्हन के रिश्ते में दरार पड़ जाती है.

हाल ही में एक इस तरह का मामला उत्तर प्रदेश के फर्रुखाबाद से सामने आया है. यहां एक छोटी सी बात पर दुल्हन ने शादी तोड़ दी. दुल्हन को काफी समझाया गया लेकिन वो अपनी बात पर अड़ी रही. इसके बाद बारात को दुल्हन लिए बिना ही बेरंग ही लौटना पड़ा. आइए विस्तार से जानते है कि आखिर मामला क्या है.

इस तरह के मामले अक्सर सामने आते है. कुछ दिनों पहले एक दुल्हन ने इसलिए शादी तोड़ दी थी क्योंकि उसने दूल्हे को शादी में चोरी छिपे स्टेज के पीछे छिपकर सिगरेट पीते हुए देख लिया था. वहीं अब एक दुल्हन ने दूल्हे द्वारा पैसे न गिन पाने के बाद शादी करने से मना कर दिया. उसने कहा कि वो अनपढ़ से शादी नहीं करेगी.

बिछमा के गांव बबीना सारा के रहने वाले युवक की शादी गांव दुर्गूपुर की रहने वाली युवती से तय हुई थी. 19 जनवरी को तय समय के अनुसार बारात पहुंची. लेकिन उस समय स्थिति बिगड़ गई जब द्वारचार की रस्म के समय दूल्हा पैसे नहीं गिन पाया. दुल्हन के भाई ने शक के चलते 2100 रुपये देते हुए पंडित से कहा था कि दूल्हे से गिनवा लीजिए. बेचारा दूल्हा द्वारचार की रस्म निभाते समय 2100 रुपये नहीं गिन पाया. उसका खामियाजा उसे ही भुगतना पड़ा. उसकी शादी नहीं हो सकी.

जब यह बात दुल्हन को पता चली तो वो आगबबूला हो गई. दुल्हन ने उसे स्वीकार करने से मना कर दिया. दुल्हन ने साफ़ कह दिया कि, मैं इस अनपढ़ से शादी नहीं करूंगी. यह मेरी पूरी जिंदगी का मामला है, मैं अंगूठा टेक से शादी नहीं कर सकती हूं.

इसके बाद दोनों पक्षों के बीच बहसबाजी हो गई. मामला पुलिस तक पहुंच गया. पुलिस आई और दोनों पक्षों के परिजनों को थाने ले गई. लेकिन दुल्हन की जिद्द के आगे बात नहीं बन पाई. पुलिस के समझाने के बावजूद यह शादी नहीं हो सकी. कई घंटे तक दोनों पक्ष थाने में रुके रहे. लेकिन अंततः बारात को बिना दुल्हन लिए ही लौटना पड़ा.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button