बॉलीवुड

‘कबीर सिंह’ की एक्ट्रेस का असली नाम कियारा आडवाणी नहीं, सलमान खान के कहने पर बदली अपनी पहचान

बॉलीवुड अभिनेत्री कियारा आडवाणी इन दिनों अपनी फिल्म कबीर सिंह को लेकर सुर्खियों में हैं। फिल्म कबीर सिंह में कियारा आडवाणी की एक्टिंग को लोग खूब पसंद कर रहे हैं। यह फिल्म शाहिद कपूर के साथ साथ कियारा आडवाणी के लिए भी काफी बड़ी फिल्म साबित हो सकती हैं। शुरुआती रुझानों की माने तो फिल्म में शाहिद कपूर और कियारा आडवाणी ने जबरदस्त एक्टिंग की है, जोकि दर्शकों को खूब पसंद आ रही है, लेकिन इस बीच एक बड़ा खुलासा हुआ है। जी हां, कियारा आडवाणी के नाम को लेकर एक बड़ा खुलासा हुआ है, जिसे जानकर उनके फैंस के होश उड़ सकते हैं। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस लेख में आपके लिए क्या खास है?

साल 2014 में फिल्म फ़ागली से अपने करियर की शुरुआत करने वाली कियारा आडवाणी ने एक से बढ़कर एक फिल्में की है, लेकिन उन्हें फिलहाल एक सुपरहिट फिल्म का इंतजार है, जोकि कबीर सिंह बन सकती है। फिल्म कबीर सिंह के लिए कियारा आडवाणी काफी उत्साहित हैं, लेकिन इसी बीच उनके नाम को लेकर बड़ा खुलासा हुआ है। दरअसल, कियारा आडवाणी ने सलमान खान की सलाह पर अपना बदला है। हालांकि, इस बारे में कियारा आडवाणी पहले ही साफ साफ बता चुकी हैं, लेकिन अभी तक उनके फैंस उन्हें इसी नाम से जानते हैं।

ये है कियारा आडवाणी का असली नाम

एक शो में खुलासा करते हुए कियारा आडवाणी ने कहा कि उनका असली नाम आलिया है, लेकिन अब सब उन्हें इसी नाम से जानते हैं। फिल्मी दुनिया में कदम रखने से पहले ही उन्होंने अपना नाम बदल लिया था, जिसकी वजह से लोग अब उन्हें कियारा आडवाणी के नाम से ही जानते हैं। इतना ही नहीं, कियारा आडवाणी ने अपनी मर्जी से अपना नाम नहीं बदला, बल्कि बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता सलमान खान के कहने पर उन्होंने अपना बदला और आज कहानी उनके सामने है।

सलमान खान ने दिया था नाम बदलने का आइडिया

कियारा आडवाणी ने बताया कि जब वे इंडस्ट्री में कदम रखने वाली थी, तब सलमान खान से मिली थी, जिसके बाद उन्होंने उनसे नाम बदलने के लिए कहा था। दरअसल, बॉलीवुड में आलिया नाम की पहले से ही अभिनेत्री है, ऐसे में यदि एक नाम की दो अभिनेत्रियां हो जाएंगी, तो मामला बिगड़ जाएगा, इसीलिए आलिया भट्ट की वजह से आलिया आडवाणी ने अपना नाम कियारा आडवाणी कर लिया, ताकि एक नाम की दो अभिनेत्रियां एक ही समय पर न हो, क्योंकि इससे कंन्फूजन की स्थिति पैदा होती है और करियर पर भी असर पड़ता है।

इन फिल्मों में नज़र आ चुकी हैं कियारा आडवाणी

हाल ही में पर्दे पर रिलीज हुई फिल्म कबीर सिंह के अलावा कियारा आडवाणी अभी तक कई फिल्मों में अपना जादू बिखेर चुकी हैं। इन फिल्मों में फ़ागली, ‘एम.एस.धोनी : द अनटोल्ड स्टोरी’, ‘मशीन’, ‘लस्ट स्टोरीज’ और ‘कलंक’ शामिल है। इसके अलावा कियारा आडवाणी साउथ फिल्मों में अपनी किस्मत आज़मा चुकी हैं, जिसमें उन्होंने ‘भारत आने नेनु’ और ‘विनया विधेया रामा’ में काम किया है। हालांकि, कियारा आडवाणी का पूरा फोकस फिलहाल बॉलीवुड पर है, लेकिन वे साउथ इंडियन फिल्मों को भी करने से पीछे नहीं हटती।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button