समाचार

आप के बाद BJP का दामन थामेंगे कुमार विश्वास! भाजपा ने दिया MLC सीट का ऑफर, मिला यह जवाब

भारत के बेहद मशहूर कवि कुमार विश्वास कभी राजनीति के अखाड़े में भी उतरे थे लेकिन मंचों की शोभा बढ़ाने वाले कुमार विश्वास को राजनीति का मैदान रास नहीं आया. उन्हें राजनीति में असफलता झेलनी पड़ी. हालांकि राजनीति से वे अछूते नहीं रहे. चाहे वे राजनीति न करते हो लेकिन राजनीति की बातें खूब करते है.

मंच से कविता पाठ के दौरान भी कई बार देश विदेश की गतिविधियों, राजनीति और भारतीय राजनेताओं पर वे टिप्पणी करते रहते हैं. कई बार उनके भारतीय जनता पार्टी में भी जाने की अटकलें लगी. वहीं अब कहा जा रहा है कि उन्हें हाल ही में भारतीय जनता पार्टी की ओर से बड़ा ऑफर दिया गया था.

कुमार विश्वास से भाजपा ने संपर्क किया था. मामला है उत्तर प्रदेश में MLC सीट का. उत्तर प्रदेश में MLC सीट को लेकर चर्चा तेज है. इसलिए भारतीय जनता पार्टी कुमार विश्वास को लेकर बड़ा दाव खेलना चाहती थी लेकिन उसके मंसूबों पर कुमार ने पानी फेर दिया है.

BJP ने कुमार को ऑफर की थी MLC सीट, विश्वास ने ठुकराया

भारतीय जनता पार्टी की ओर से कुमार विश्वास को एमएलसी सीट का ऑफर दिया गया था. हालांकि सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक कवि ने भाजपा के इस बड़े ऑफर को मंजूर नहीं किया और बीजेपी का ऑफर ठुकरा दिया. इसके बाद भाजपा ने अन्य नामों पर मंथन शुरू कर दिया.

इस वजह से ठुकराया कुमार विश्वास ने MLC सीट का ऑफर

कुमार विश्वास ने आखिर क्यों भारतीय जनता पार्टी के इस बड़े ऑफर को ठुकराया है इसकी वजह का भी खुलासा हो गया है. सूत्रों की माने तो आम आदमी पार्टी के पूर्व नेता और कवि कुमार विश्वास राष्ट्रीय स्तर पर राजनीति में सक्रिय होना चाहते है न कि राज्य स्तर पर.

मई 2022 से खाली है विधानसभा परिषद की छह सीटें

cm yogi adityanath

उत्तर प्रदेश में विधानसभा परिषद की 6 सीटें 26 मई 2022 से खाली खाली पड़ी है. इन 6 सीटों पर लेखक, कवि, सांस्कृतिक कलाकार सहित अन्य क्षेत्र के लोगों को ही चुना जा सकता है. ऐसे में कवि होने के नाते भाजपा ने कुमार से संपर्क किया था. लेकिन बात नहीं बनी. हालांकि पार्टी अभी भी कुमार को मनाने के प्रयास कर रही है.

रेस में शामिल है ये बड़े नाम, एक ने लिखी CM योगी पर किताब

कुमार विश्वास द्वारा इस मामले में कोई दिलचस्पी न दिखाए जाने के बाद अब रेस में कई बड़े नाम देख्नने को मिल रहे है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर द मांक हू बिकेम चीफ मिनिस्टर, द मांक हू ट्रांसफार्म उत्तर प्रदेश भारतीय जनता पार्टी पास्ट, प्रजेंट एंड फ्यूचर लिखने वाले शांतुनू गुप्ता, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पूर्व प्रधान सचिव नृपेंद्र मिश्रा के बेटे साकेत मिश्रा का नम शमिल है.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button