बॉलीवुड

बॉलीवुड सुपरस्टार से भी ज्यादा रईस है ये 6 मशहूर पंजाबी गायक, कोई 400 तो कोई 600 करोड़ का मालिक

बॉलीवुड कलाकारों के चर्चे खूब होते है. अक्सर बॉलीवुड सेलेब्स अपनी रईसी को लेकर भी चर्चा में आ जाते है. बॉलीवुड के कई दिग्गजों के पास अरबों खरबों की संपत्ति है. वही इस मामले में पंजाबी फिल्म इंडस्ट्री के कई गायक भी पीछे नहीं है.

कई पंजाबी गायकों ने अपने गानों और अपनी आवाज के दम पर देश दुनिया में पहचान बनाई है. वहीं वे संपत्ति के मामले में भी काफ़ी आगे है. आज हम आपको 6 बेहद मशहूर पंजाबी गायकों की संपत्ति के बारे में बताएंगे. इन 6 पंजाबी गायकों के पास करोड़ों रुपये की दौलत है.

हनी सिंह

सबसे पहले बात कर लेते है मशहूर गायक और रैपर हनी सिंह की. हनी सिंह को भला कौन नहीं जानता है. हनी अपने बेहतरीन गानों से लोगों का दिल जीत चुके हैं. ‘हाई हील’, ‘ब्रेकअप पार्टी’, ‘ब्लू ऑयज’ और ‘फर्स्ट किस’ जैसे मशहूर गाने उन्होंने दिए है.

हनी सिंह ने काफी शोहरत के साथ ही खूब दौलत भी कमाई है. उनकी कई शहरों में प्रॉपर्टी है. वहीं उनकी कुल संपत्ति की बात करें तो वो 25 मिलियन डॉलर है. भारतीय मुद्रा में यह रकम करीब 207 करोड़ रुपये होती है.

दिलजीत दोसांझ

दिलजीत दोसांझ शानदार गायक होने के साथ ही काफी अच्छे अभिनेता भी हैं. दिलजीत करीब दो दशक से म्यूजिक इंडस्ट्री में काम कर रहे हैं. उनकी फ़िल्मी दुनिया में एंट्री ‘तेरे नाल लव हो गया’ के सिंगल ‘पी पा पी पा’ से हुई थी. प्राप्त मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक दिलजीत 20 मिलियन डॉलर की प्रॉपर्टी के मालिक हैं. भारतीय मुद्रा में यह रकम करीब 162 करोड़ रूपये होती है.

शैरी मान

शैरी मान के पास बेशुमार संपत्ति है. बता दें कि वे कुल 78 मिलियन डॉलर की मसपत्ति के मालिक हैं. भारतीय मुद्रा में यह रकम करीब 643 करोड़ रूपये होती है. बता दें कि शैरी ‘चंडीगढ़ वालिये’, ‘सोहने मुखड़े’, ‘भूल जायीं ना’ और ‘क्यूट मुंडा’ जैसे गाने गा चुके हैं. उनका पहला गाना ‘यार अन्मुले’ था जो कि साल 2011 में आया था.

गुरदास मान

अब बात करते है मशहूर गायक गुरदास मान की कुल संपत्ति के बारे में. प्राप्त मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक गुरदास के पास करीब 453 करोड़ रुपये की संपत्ति है. गुरदास मान अपने करियर में ‘वाह नी जवानिये’, ‘चुगलियां’, ‘यार मेरा प्यार’ और ‘प्रीत प्राहोनी’ जैसे गाने गा चुके हैं. गौरतलब है कि 66 साल के गुरदास को पंजाबी गायकी का सम्राट भी कहा जाता है.

जैजी बी

47 वर्षीय गायक और गीतकार जैजी बी का नाम भी इस सूची में शामिल है. जैजी बी ने अपने गायकी के करियर का आगाज साल 1993 में एल्बम ‘गुगियां दा जोरा’ से किया था. उनकी कुल संपत्ति 412 करोड़ रूपये बताई जाती है.

हार्डी संधू

हार्डी संधू गायक होने के साथ ही अभिनेता भी हैं. ‘सुपरस्टार डांस लाइक’, ‘जी करदा’, ‘तितलियां वरगा’ और ‘बिजली बिजली’ जैसे गानों को अपनी आवाज देने वाले हार्डी संधू लगभग 173 करोड़ रुपए की संपत्ति के मालिक हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button