बॉलीवुड

जब मशहूर एक्ट्रेस जीनत अमान को पहचान नहीं पाए राजकुमार, महफ़िल में एक्ट्रेस की कर दी थी बेइज्जती

हिंदी सिनेमा के दिग्गज अभिनेता राजकुमार को भला कौन नहीं। राजकुमार अपनी शानदार एक्टिंग के साथ-साथ अपने बेबाक अंदाज के लिए भी मशहूर थे। उनके बोलने का अलग अंदाज जहां फिल्मों को हिट करा देता था तो वही असल जिंदगी में भी लोग उनके सामने बोलने से हिचकीचाहते थे। बता दें, राजकुमार के जीवन से जुड़े ऐसे कई किस्से है जो काफी चर्चा में रहे। इसी बीच हम आपको बताने जा रहे एक ऐसे किस्से के बारे में जब राजकुमार ने भरी महफिल में जीनत अमान को अपमानित कर दिया था। आइए जानते हैं क्या है पूरा मामला?

raajkumar

जब जीनत को देखते हैं राजकुमार ने थी ऐसी सलाह
दरअसल, साल 1970 में जीनत अमान ने ‘मिस इंडिया’ का खिताब जीता। इसके बाद उन्होंने एक्टिंग की दुनिया की तरफ रुख किया और फिल्म ‘द ईविल विथ इन’ से अपने करियर की शुरुआत की। लेकिन जीनत अमान साल 1971 में रिलीज हुई फिल्म ‘हरे रामा हरे कृष्णा’ से लाइमलाइट में आई।

raajkumar

इस फिल्म का गाना ‘दम मारो दम’ काफी हिट हुआ और फैंस इसे आज भी सुनना पसंद करते हैं। बता दे इसी फिल्म की प्रीमियर पार्टी में मशहूर एक्टर राजकुमार भी शामिल हुए थे जिन्होंने जीनत अमान को कुछ ऐसा कह दिया था जिसे सुनकर जीनत अमान उनकी तरफ देखती रह गई थी।

raajkumar

एक्टर के मुंह से ऐसी बात सुन बोखला गई थी जीनत
दरअसल हुआ यूं कि प्रीमियर के दौरान जीनत अमान राजकुमार के पीछे बैठी हुई थी। फिल्म रिलीज हुई थी ऐसे में जीनत का नाम हर तरफ चर्चा में था। वही जीनत राजकुमार की बहुत बड़ी फैन थी ऐसे में जैसे ही उन्होंने राजकुमार को देखा तो वह उनसे मिलने चली गई। इस दौरान जीनत को लगा कि राजकुमार उन्हें जानते होंगे।

लेकिन जैसे ही जीनत राजकुमार से मिलने गई तो उन्होंने जीनत से कह दिया कि, “तुम तो बहुत खूबसूरत हो, फिल्मों में ट्राई क्यों नहीं करती हो।” एक्टर के मुंह से इस तरह की बातें सुन जीनत एक टुक उन्हें देखती रही। बता दे इस बात का खुलासा मशहूर एक्टर गूफी पेंटल ने एक इंटरव्यू के दौरान किया था। उन्होंने कहा था कि, “यह मेरे सामने की बात थी, जब राजकुमार ने जीनत को एक्टिंग में करियर बनाने की सलाह दी थी।”

raajkumar

एक्टर बनने से पहले सब इंस्पेक्टर थे राजकुमार
बता दें, ना सिर्फ जीनत अमान बल्कि धर्मेंद्र, रामानंद सागर, राज कपूर, अमिताभ बच्चन, गोविंदा, प्रकाश मेहरा जैसे कई बड़े कलाकारों का नाम शामिल है जिनके साथ राजकुमार ने बेबाक अंदाज में बात की और यह किस्से काफी मशहूर हुए। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि राजकुमार इंडस्ट्री में आने से पहले मुंबई में सब-इंस्पेक्टर हुआ करते थे।

raajkumar

इसी दौरान उन्हें हिंदी सिनेमा के मशहूर डायरेक्टर बलदेव दुबे ने फिल्म में काम करने के लिए बोला था। दरअसल, बलदेव दुबे को राजकुमार के बोलने का अंदाज काफी पसंद आया था, इसके बाद उन्होंने अपनी आगामी फिल्म ‘शाही बाजार’ में उन्हें बतौर एक्टर ले लिया था। इसके बाद राजकुमार ने अपने करियर में ‘सौदागर’, ‘तिरंगा’, ‘पाकीजा’, ‘मदर इंडिया’, ‘दिल अपना और प्रीत पराई’, ‘नीलकमल’ जैसी सुपरहिट फिल्मों में काम किया।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button