बॉलीवुड

केवल सलमान की हीरोइन बनकर रह गईं भाग्यश्री, एक ग़लती के लिए हुई इंडस्ट्री से बाहर

साल 1989 में रिलीज हुई ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ ने कमाई के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए थे। इस फिल्म के माध्यम से पॉपुलर एक्ट्रेस भाग्यश्री ने अपने करियर की शुरुआत की थी तो वहीं सलमान खान का इस फिल्म के माध्यम से किस्मत का सितारा चमक उठा था। इस फिल्म में अहम किरदार निभाने के बाद भाग्यश्री ने इंडस्ट्री को अलविदा कह दिया तो वहीं सलमान खान बॉलीवुड इंडस्ट्री के सुपरस्टार बन गए। बता दें, आज भाग्यश्री अपना 54वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही है। इस खास मौके पर हम आपको बताने जा रहे हैं भाग्यश्री के जीवन की कुछ अनसुनी बातें…

bhagyashree

पहली ही फिल्म से सुपरस्टार बन गई थीं भाग्यश्री
23 फरवरी 1969 को सांगली के राजा विजय सिंह राव माधवराव पटवर्धन के घर जन्मी भाग्यश्री ने राजकुमारियों की तरह अपना जीवन जिया है। राजघराने में जन्म होने के कारण भाग्यश्री को कभी किसी चीज की कमी नहीं हुई। बचपन से ही भाग्यश्री को एक्टिंग करने का शौक था। हालांकि राजघराने की होने के कारण उनके लिए आसान नहीं था, लेकिन फिर भी उनके परिवार की सहमति से वह एक्टिंग की दुनिया में आ गई और उन्होंने बड़ा मुकाम हासिल किया।

भाग्यश्री ने सबसे पहले साल 1987 में आया टीवी सीरियल ‘कच्ची धूप’ से अपने करियर की शुरुआत की। इस टीवी शो में भाग्यश्री को पहचाने जाने लगा था। इसके बाद ही उन्होंने साल 1989 में सूरज बड़जात्या की फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ से इंडस्ट्री में कदम रख दिया। भाग्यश्री की पहली ही फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सफल साबित हुई और वह रातोंरात सुपरस्टार बन गई। इतना ही नहीं बल्कि एक्ट्रेस को फिल्मफेयर की बेस्ट फीमेल डेब्यू अवार्ड भी मिला।

bhagyashree

सीक्रेटली बॉयफ्रेंड से की शादी
इसी फिल्म के बाद भाग्यश्री ने एक्टिंग को अलविदा कह दिया। दरअसल, मैंने प्यार किया की शूटिंग के दौरान हिमालय दासानी को डेट करने लगी थी। लेकिन उनके परिवार वाले इस शादी के खिलाफ थे। फिर भी भाग्यश्री ने अपने परिवार के खिलाफ जाकर बॉयफ्रेंड हिमालय दासानी से शादी रचा ली। इनकी शादी में महज कुछ ही लोग शामिल हुए थे जिनमें सूरज बड़जात्या और सलमान खान जैसे लोगों का नाम शामिल है।

bhagyashree

dilip kumar and saira banu

हिमालय दासानी से शादी करने के बाद भाग्यश्री ने लगभग अपना कैरियर खत्म कर लिया। दरअसल, हुआ यूं कि शादी करने के बाद भाग्यश्री ने फिल्म मेकर्स के सामने यह शर्त रख दी कि वह केवल अपने पति के साथ फिल्में करेंगी जिसके बाद उन्होंने ‘पायल’, ‘कैद में है बुलबुल’ जैसी फिल्मों में काम किया जो बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप रही। इसके बाद उन्होंने साउथ की कुछ फिल्मों में भी काम किया लेकिन उसमें भी कोई कमाल नहीं कर पाई। इसके बाद भाग्यश्री कुछ सालों के लिए पूरी तरह से फिल्मी दुनिया से दूर हो गई।

कमबैक के बाद फ्लॉप रही फ़िल्में
बता दें भाग्यश्री और हिमालय के दो बच्चे जिनका नाम अवंतिका और अभिमन्यु है। अभिमन्यु ने फिल्म ‘मर्द को दर्द नहीं होता’ से अपने करियर की शुरुआत कर ली है। वहीं उनकी बेटी अवंतिका वेब सीरीज ‘मिथ्या’ से एक्टिंग में डेब्यू कर चुकी है। वही बच्चे बड़े होने के बाद भाग्यश्री ने साल 2013 में कमबैक किया।

उन्होंने भोजपुरी फिल्म ‘देवा’ में काम किया, फिर साल 2019 में कन्नड़ फिल्मों में काम किया, जहां पर भी वह कुछ खास कमाल नहीं कर पाई। इसके बाद उन्होंने साल 2021 में कंगना रनौत की फिल्म ‘थलाइवी’ में नजर आई जो फ्लॉप रही। इसके बाद वह प्रभास की फिल्म ‘राधेश्याम’ में नजर आई जो भी फ्लॉप रही।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button