बॉलीवुड

रवीना टंडन को मिलेगा पद्मश्री, भावुक हो गईं एक्ट्रेस, इस ख़ास शख्स को समर्पित किया अपना अवॉर्ड

हिंदी सिनेमा की खूबसूरत और मशहूर अभिनेत्री रवीना टंडन लगभग 30 साल से बॉलीवुड में सक्रिय हैं. उनको अब बॉलीवुड में दिए गए उनके योगदान के लिए पद्मश्री पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा. बता दें कि पद्मश्री पुरस्कार देश का चौथा सबसे ऊंचा नागरिक सम्मान है.

25 जनवरी की शाम को पद्म पुरस्कारों की घोषणा की गई. 106 लोगों को इस बार पद्म पुरस्कार दिए जाएंगे. इनमें से 91 लोगों को पद्मश्री मिलेगा. इन 91 लोगों में एक नाम रवीना टंडन का भी है. वहीं 6 लोगों को पद्म विभूषण और 9 लोगों को पद्म भूषण से सम्मानित किया जाएगा.

रवीना ने जताई खुशी, पिता को समर्पित किया पद्मश्री


रवीना टंडन ने पद्मश्री अवॉर्ड मिलने पर खुशी जाहिर की है. उन्होंने यह ख़ास सम्मान अपने दिवंगत पिता रवि टंडन को समर्पित किया है. रवीना ने समाचार एजेंसी ANI से बात करते हुए कहा कि, ”सम्मानित और आभारी महसूस कर रही हूं…धन्यवाद, भारत सरकार, मेरे काम और योगदान, मेरे जुनून और उद्देश्य – सिनेमा और कला को स्वीकार करने के लिए, जिसने मुझे न केवल फिल्म इंडस्ट्री में बल्कि इससे परे भी काम करने का मुझे मौका दिया.. .मैं इसका श्रेय अपने पिता को देती हूं”.

पिता थे निर्माता और निर्देशक

रवीना के पिता रवि निर्देशक गुजरे दौर के निर्माता और निर्देशक थे. उन्होंने कई फिल्में बनाई थी. बता दें कि रवीना अपने पिता के काफी करीब थीं. रवीना के पिता रवि अब इस दुनिया में नहीं है. रवि टंडन का 11 फरवरी 2022 को निधन हो गया था.

फैंस को दी गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं

रवीना ने अपने फैंस को 74वें गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं दी. अभिनेत्री ने इंस्टा पर अपनी तस्वीर पोस्ट करते हुए लिखा कि, ”हमारे इस महान राष्ट्र में सभी को एक हजार सलाम. हम इसे और भी समृद्ध बनाएं. काश हमें हमेशा चुनने की आज़ादी, जीने की आज़ादी और सपने देखने की आज़ादी मिलती रहे. राष्ट्र के गौरव में आनन्दित हों और हमारी सुंदर विरासत को समृद्ध और संरक्षित करने के लिए सब कुछ करें. खुद वो बदलाव बनिए जो आप इस दुनिया में देखना चाहते हैं. सभी को गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं”.

रवीना टंडन का फ़िल्मी करियर

रवीना का जन्म 26 अक्टूबर 1974 को मुंबई में हुआ था. रवीना ने महज 17 साल की उम्र में बतौर मुख्य अभिनेत्री अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत की थी. उनकी पहली फिल्म ‘पत्थर के फूल’ थी. इसके बाद उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा. रवीना ने 90 के दशक में अपनी अदाकारी के साथ ही अपनी खूबसूरती से भी फैंस का दिल जीता. अभिनेत्री ने 90 के दशक में कई बेहतरीन फिल्मों में काम किया है.

raveena tandon

48 वर्षीय रवीना अब भी फ़िल्मी दुनिया में सक्रिय हैं. उनके वर्कफ़्रंट की बात करें तो उन्हें आख़िरी बार साल 2022 की ब्लॉकबस्टर फिल्म KGF 2 में देखा गया था. दक्षिण भारतीय सिनेमा के सुपरस्टार यश ने इस फिल्म में अहम रोल निभाया था. वहीं फिम में रवीना रमिका सेन के रोल में थीं. रवीना की आगामी फिल्मों की बात करें तो उनमें पटना शुक्ला और घुड़चढ़ी शामिल है.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button