मनोरंजन

डांस करते-करते गिर गया बच्चा, फिर मां ने जो किया उसने सबका दिल जीत लिया, देखें Video

कहते हैं माता-पिता ही बच्चों के सबसे पहले गुरु होते हैं। वह अपने बच्चों को अच्छी शिक्षा देते हैं और जीवन में आगे बढ़ने का सही रास्ता दिखाते हैं। कई बार बच्चे अपने काम में असफल हो जाते हैं। ऐसे में यह माता पिता का फर्ज होता है कि वह उनका हौसला बढ़ाएं और उन्हें फिर से कोशिश करने के लिए प्रोत्साहित करें। जो मां बाप अपने बच्चों के साथ ऐसा करते हैं वह बच्चे जीवन में बहुत आगे जाते हैं। आज हम आपको ऐसे ही है मां से मिलाने जा रहे हैं।

डांस करते हुए गिरा बच्चा

सोशल मीडिया पर इन दिनों एक बच्चे का डांस वीडियो बड़ा वायरल हो रहा है। इस वीडियो में देखा जा सकता है कि बच्चा एक शादी के फंक्शन में डांस कर रहा है। वह बड़ी मस्ती और कॉन्फिडेंस में ‘दिल बहलता है मेरा, आपके आ जाने से’ गाने पर डांस करता है। हालांकि डांस करते हुए वह बीच में जमीन पर गिर जाता है। जब उसकी मां यह देखती है तो कुछ ऐसा करती है जिससे बच्चे का आत्मविश्वास कैसे लौट आता है।

दरअसल बच्चे के गिरते ही मां उसे तुरंत उठाने पहुंच जाती है। इसके बाद वह खुद भी बच्चे के साथ डांस करना शुरू कर देती है। इससे बच्चे को प्रोत्साहन मिलता है और वह भी डांस करने लगता है। यदि मैं बीच में नहीं आती तो शायद बच्चा शर्मिंदा होकर एक जहां उदास बैठ जाता। लेकिन मैंने बीच में आकर उसका हौसला बढ़ाया। उसे समझाया कि हार और जीत जीवन का हिस्सा है। हम बार-बार गिरकर ही संभलना सीखते हैं। और वैसे भी किसी ने कहा है कोशिश करने वालों की कभी हार नहीं होती है।

मां की हो रही तारीफ

मां बेटे का यह वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। लोग इस मां की तारीफ करते नहीं थक रहे हैं। एक यूजर ने बोला “मां जैसा कोई नहीं होता।” दूसरे ने कहा “मां हमारी सबसे अच्छी मार्गदर्शक होती है।” फिर एक कमेंट आता है “मां ने अपने बच्चे के साथ बहुत ही सही काम किया। हमें ऐसे ही बच्चों को हर मोड़ पर प्रोत्साहित करते रहना चाहिए। बस इसी तरह और भी कई लोग इस मां की तारीफ करने लगे। तो चलिए बिना किसी देरी के आप भी यह वीडियो देख लीजिए।

यहां देखें मां बेटे का वीडियो

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Nunkwin (@nunkwin_0fficial)

उम्मीद करते हैं कि आपको यह वीडियो पसंद आया होगा। यदि हां तो इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर करना ना भूले। इस तरह बाकी पेरेंट्स भी अपने बच्चों को इसी तरह प्रोत्साहित करते रहेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button