दिलचस्प

20 फुट गहरे नाले में जा गिरा बच्चा, फिर मां ने जो किया वह दिल दहला देने वाला था, देखें Video

एक मां अपने बच्चे से दुनिया में सबसे अधिक प्यार करती है। उसकी खुशी और सुरक्षा के लिए किसी भी हद तक चली जाती है। अब ब्रिटेन की रहने वाली इस मां को ही देख लीजिए। 23 साल की एमी ब्लिथ (Amy Blyth) ने अपने 18 महीने के बेटे थियो प्रायर (Theo Prior) की जान बचाने के लिए जो किया वह सराहनीय है।

20 फुट गहरे सीवर में गिरा बच्चा

दरअसल एमी अपने बेटे के साथ घूम रही थी। इस दौरान वह और उसका बेटा एक सीवर (नाले) के ऊपर से गुजरी। हालांकि फिर बेटे के मन में कुछ जिज्ञासा जागी। ऐसे में वह फिर से पीछे पलटा और सीवर के ढक्कन को छूने लगा। हालांकि इस दौरान सीवर का ढक्कन पलट गया और बच्चा 20 फुट गहरे सीवर में जा गिरा।

बच्चे को नाले में गिरता देख मां का दिल बैठ गया। उसने फुर्ती दिखाई। सीवर के ढक्कन को तुरंत हटाया और बिना सोचे समझे अंदर कूद गई। इसके बाद उसने बच्चे को सुरक्षित बाहर निकाल लिया। अब इस पूरी घटना का वीडियो वहाँ मौजूद सीसीटीवी कैमरे (CCTV Footage) में कैद हो गया।

बेटे को बचाने अंदर कूदी मां

किस्मत से बच्चे को कोई बड़ी चोट नहीं आई। वह सीवर के ज्यादा अंदर तक नहीं गिरा था। हालंकी इस घटना से उसे बहुत बड़ा सदमा जरूर लगा है। यही सदमा मां को भी लगा। मीडिया से बातचीत के दौरान उन्होंने बताया कि बच्चा जैसे ही नीचे गिरा मुझे लगा वह मर गया। अब नहीं बचेगा। हालांकि वह ज्यादा अंदर नहीं गया था। वह मुझे नीचे से आवाज देकर पुकार रहा था।

मां ने आगे बताया मैं बच्चे को बचाने के लिए सीवर में कूद तो गई। लेकिन वह इतना बड़ा नहीं था कि मैं नीचे झुक कर उसे बाहर निकाल पाउ। इसलिए मैने शरीर को धनुषाकार बना लिया और जैसे तैसे बच्चे को बाहर निकाला।

इस घटना का वीडियो महिला ने अपने फेसबुक अकाउंट पर भी साझा किया है। वीडियो के साथ उन्होंने कैप्शन में लिखा “मैं नहीं जानती थी कि मैं ऐसा भी कुछ करूंगी। लेकिन जब मैंने देखा कि बेटा मुसीबत में है तो मैं उसे बचाने कूद गई। और इसमें सफल भी रही।”

यहां देखें वीडियो:

इस वीडियो के वायरल होने के बाद हर कोई मां की बहादुरी की तारीफ कर रहा है। एक यूजर ने कहा ‘मां आपकी सबसे बड़ी बॉडीगार्ड होती है।’ फिर दूसरा लिखता है ‘मां से बड़ा सुरक्षा कवच दूसरा नहीं है।’ फिर एक कमेंट आता है ‘मां तो मां होती है।’ बस ऐसे ही और भी लोग तारीफ करने लगे।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button