अध्यात्म

शुक्रवार को करें यह रामबाण उपाय, मां लक्ष्मी भाग्य में करेंगी वृद्धि, मिलेगा दोगुना फल

माता लक्ष्मी जी को प्रसन्न करने के लिए शुक्रवार का दिन सबसे उत्तम माना गया है, शुक्रवार का दिन धन की देवी माता लक्ष्मी जी की पूजा अर्चना का विशेष दिन होता है, आप इस दिन इनकी पूजा उपासना करके इनको जल्द प्रसन्न कर सकते हैं, ऐसा बताया जाता है कि जिस व्यक्ति से माता लक्ष्मी जी प्रसन्न होती हैं उस व्यक्ति के घर परिवार में कभी भी धन की कमी नहीं रहती है, माता लक्ष्मी जी की कृपा से व्यक्ति अपने जीवन में लगातार उन्नति हासिल करता है, वैसे देखा जाए तो धन प्राप्त करने के लिए लोग माता लक्ष्मी जी को प्रसन्न करने के लिए तरह-तरह के तरीके अपनाते हैं, लेकिन आज हम आपको माता लक्ष्मी जी को खुश करने के जो उपाय बताने वाले हैं यह बहुत ही सरल और आसान है, आप इनको घर में आसानी से कर सकते हैं, अगर आप इन उपायों को करते हैं तो इससे आपके घर परिवार के लोगों के ऊपर लक्ष्मी जी की कृपा दृष्टि बनी रहेगी।

शुक्रवार को मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के रामबाण उपाय

1- अगर आप चाहते हैं कि आपके पूरे परिवार के भाग्य में वृद्धि हो तो इसके लिए आप शुक्रवार की रात को धन की देवी माता लक्ष्मी जी को चंदन का इत्र अर्पित कीजिए इसके अलावा अगर व्यापार में उन्नति हासिल करना चाहते हैं तो रोजाना घर से चंदन का इत्र लगाकर कार्य के लिए निकले।

2. अगर आप शुक्रवार की रात को मंत्र “ऊं ह्रीं ह्रीं श्रीं श्रीं लक्ष्मी वासुदेवाय नम:।” का जाप करते हैं तो माता लक्ष्मी जी का हमेशा साथ बना रहता है, आप इस मंत्र का जाप रात 8:00 बजे कर सकते हैं और इन मंत्रों की संख्या 108 बार होनी चाहिए।

3. अगर आप धन की देवी माता लक्ष्मी जी को प्रसन्न करके धन प्राप्ति करना चाहते हैं तो इसके लिए शुक्रवार के दिन सूर्यास्त होने के पश्चात घर के पूजा स्थान में आप लक्ष्मी जी की स्थापना कीजिए और इनके समक्ष गाय के घी का दो मुंह वाला दीपक जलाएं, इससे माता लक्ष्मी जी आपसे खुश होंगीं और आपको जल्द ही धन लाभ मिलेगा।

4. अगर आप मानसिक रूप से परेशान रहते हैं तो मानसिक शांति के लिए आप शुक्रवार के दिन सूर्यास्त होने के तुरंत पश्चात धन की देवी माता लक्ष्मी जी को केवड़े का इत्र चढ़ाएं, इससे मानसिक शांति प्राप्त होगी और इसके अलावा धन लाभ मिलेगा।

5. अगर आप सूर्यास्त होने के पश्चात धन की देवी माता लक्ष्मी जी की प्रतिमा या फोटो पर मोगरे का इत्र और मोगरे की माला चढ़ाते हैं तो ऐसे आपके घर में माता लक्ष्मी जी का निवास होता है।

6. अगर आप शुक्रवार की रात्रि को गुलाब का इत्र माता लक्ष्मी जी को अर्पित करते हैं तो इससे व्यक्ति को रति और काम सुख मिलता है।

आजकल के समय में सभी लोग धन की देवी माता लक्ष्मी जी की कृपा प्राप्त करना चाहते हैं, उपरोक्त कुछ शुक्रवार के सरल उपायों के बारे में जानकारी दी गई है, ज्योतिष शास्त्र के अनुसार यह उपाय रामबाण माने गए हैं, अगर आप इनको आजमाते हैं तो धन की देवी माता लक्ष्मी जी की कृपा दृष्टि आप के ऊपर हमेशा बनी रहेगी और जीवन से धन से जुड़ी हुई परेशानियों के साथ-साथ कई परेशानियों से छुटकारा मिल सकता है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button