बॉलीवुड

अब कहां है और क्या कर रही है ‘तेरे नाम’ की ‘निर्जरा’? योग टीचर से शादी कर हो गई बॉलीवुड से गायब

बात आज फ़िल्मी दुनिया के एक गुमनाम चेहरे की. बात आज हम आपसे एक अभिनेत्री की करेंगे जो कभी काफी चर्चा में रही थी लेकिन अब वो एक गुमनाम जीवन जी रही हैं. उस अभिनेत्री का नाम है भूमिका चावला (Bhumika Chawla). आइए विस्तार से बात करते है अभिनेत्री भूमिका चावला के बारे में.

भूमिका चावला का जन्म 21 अगस्त 1978 को नई दिल्ली में हुआ था. 44 साल की हो चुकी भूमिका ने हिंदी सिनेमा में अपने करियर की शुरुआत फिल्म ‘तेरे नाम’ (Tere Naam) से की थी. यह फिल्म सुपरहट साबित हुई थी. इस फिल्म में भूमिका के साथ अभिनेता सलमान खान के साथ काम किया था.

सलमान और भूमिका की जोड़ी ने बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा दिया था. फिल्म जबरदस्त सफल रही थी और फिल्म के गानों ने भी दर्शकों का दिल जीत लिया था. फिल्म से सलमान की लोकप्रियता में तो इजाफा हुआ ही वहीं पहली ही फिल्म से भूमिका भी दर्शकों के दिलों पर राज करने लगी थी.

पहली ही फिल्म से ख़ास और बड़ी पहचान बनाने वाली भूमिका की लोकप्रियता ज्यादा दिनों तक बरकरार नहीं रह पाई थी. क्योंकि इस फिल्म के बाद भूमिका को दोबारा इस तरह की लोकप्रियता और सफलता नहीं मिल पाई थी. लोगों को भी भूमिका से उम्मीद थी कि वे आगे जाकर बड़ी अदाकरा बनेगी. लेकिन ऐसा नहीं हो सका. आइए जानते है कि अब यह अभिनेत्री कहां है और क्या कर रही है ?

‘तेरे नाम’ नाम में भूमिका ने ‘निर्जरा’ नाम की लड़की का किरदार निभाया था. ‘निर्जरा’ की खूबसूरती और उनकी मासूमियत पर ‘राधे’ यानी कि सलमान खान भी अपना दिल हार बैठे थे. दोनों की प्रेम कहानी ने फिल्म को हिट करा दिया था. इस फिल्म के बाद भूमिका ‘रन’, ‘सिलसिला’, ‘दिल ने जो भी कहा’ जैसी फिल्मों में नजर आई.

भूमिका ने कई फिल्मों में काम किया लेकिन फिर भी उन्हें सफलता और लोकप्रियता नहीं मिल पाई. उनकी फ़िल्में फ्लॉप रही. उनका करियर ठप पड़ गया. बड़े पर्दे पर वे पहली ही फिल्म से हिट हो गई थी लेकिन आगे जाकर उनका करियर फ्लॉप रहा. फिर उन्होंने दक्षिण भारतीय सिनेमा में काम किया.

साउथ फिल्म इंडस्ट्री में भी भूमिका की शुरुआत धमाकेदार हुई. उनकी पहली ही फिल्म सफल रही. उन्होंने दक्षिण भारतीय सिनेमा में तेलुगू, तमिल और मलयालम फिल्मों में काम किया. बॉलीवुड में फ्लॉप रही भूमिका साउथ फिल्म इंडस्ट्री की सफल अदाकाराओं में गिनी जाती है.

योग टीचर से की शादी

बात अब भूमिका के निजी जीवन की करें तो भूमिका शादीशुदा है. उन्होंने एक योग टीचर से शादी की थी. भूमिका के पति का नाम भारत ठाकुर है. दोनों की शादी साल 2007 में हुई थी.

भूमिका चावला भरत ठाकुर से योग सीखा करती थी. इस दौरान दोनों एक दूजे के करीब आ गए थे. दोनों ने करीब चार साल तक डेटिंग की थी. इसके बाद यह कपल विवाह बंधन में बंध गया था. अब दोनों एक बेटे के माता-पिता है. भूमिका अपना घर परिवार संभाल रही है और साउथ फिल्म इंडस्ट्री में भी सक्रिय है.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button