बॉलीवुड

जब सलमान खान की इस हरकत पर भड़के डैनी, सेट पर ही जमकर लगा दी डांट, 23 साल तक साथ नहीं किया काम

डैनी डेंजोंग्पा (Danny Denzongpa) और सलमान खान (Salman Khan) दोनों ही हिंदी सिनेमा के बड़े और शानदार अभिनेता हैं. सलमान खान की गिनती जहां सुपरस्टार्स में होती है तो वहीं डैनी को हिंदी सिनेमा के सबसे बेहतरीन खलनायकों में से एक माना जाता है.

danny and salman

डैनी ने हिंदी सिनेमा में करीब 50 साल पहले अपने कदम रखे थे जबकि सलमान खान को हिंदी सिनेमा में काम करते हुए करीब 35 साल हो गए हैं. दोनों ने ही अपने शानदार काम से दर्शकों का दिल जीता है. डैनी ने अपने करियर की शुरुआत साल 1971 में आई फिल्म ‘मेरे अपने’ से की थी.

danny and salman

वहीं सलमान ने बतौर मुख्य अभिनेता अपने करियर का आगाज साल 1989 में आई फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ से किया था. यह फिल्म सफल रही थी. इसके बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा. आप सोच रहे होंगे कि हम आपसे दोनों अभिनेताओं की बात एक साथ क्यों कर रहे है तो आइए आपको विस्तार से बताते है कि आखिर माजरा क्या है.

सलमान ने अपने शुरुआती करियर के दौरान डैनी डेंजोंग्पा संग काम किया था. दोनों साथ में फिल्म ‘सनम बेवफा’ में नजर आए थे. यह फिल्म साल 1991 में आई थी और चर्चा में रही थी. हालांकि फिल्म के सेट पर सलमान ने कुछ ऐसा कर दिया था जो डैनी को पसंद नहीं आया था. इस फिल्म के बाद दोनों को साथ काम करने में 23 साल लग गए थे.

सलमान खान उस समय फिल्म इंडस्ट्री में नए-नए थे. उन्हें मुश्किल से दो-तीन साल हुए थे. वहीं दूसरी ओर डैनी बॉलीवुड में दो दशक का अनुभव लेकर बैठे थे. डैनी तब तक सैकड़ों फिल्मों में काम कर चुके थे और विलेन के रूप में हिंदी सिनमा का एक बड़ा नाम बन चुके थे.

डैनी सेट पर समय से पहुंच जाते थे. वे हमेशा समय के पाबंद रहे हैं. तो वहीं तब सलमान सेट पर पहुंचने में देरी कर देते थे. एक बार डैनी समय पर पहुंच गए थे. लेकिन शूटिंग के लिए उन्हें सलमान का इंतज़ार करना पड़ा था. क्योंकि सलमान नहीं आए थे. लेकिन जब सलमान आए तो डैनी ने उन्हें जमकर डांट दिया.

सलमान को डैनी ने अनुशासन में रहने की बात भी कही. डैनी का गुस्सा जायज था. क्योंकि वे इतने सीनियर कलाकार थे और सलमान की हरकत उन्हें पसंद नहीं आई थी. इसके बाद उन्होंने सलमान के साथ किसी फिल्म में 23 साल तक काम नहीं किया. ‘सनम बेवफा’ के बाद दोनों फिल्म ‘जय हो’ में नजर आए थे.

‘जय हो’ से पहले भी डैनी को सलमान के साथ कई फ़िल्में ऑफर हुई लेकिन वे सलमान की लेटलतीफी के कारण फ़िल्में ठुकरा देते थे. हालांकि आखिरकार दोनों ने फिर ‘जय हो’ के माध्यम से 23 साल बाद साथ काम किया था. लेकिन यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सफल नहीं रही थी.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button