अध्यात्म

‘पंच महापुरुष राजयोग’ पलट देगा इन राशियों का भाग्य, आएगा इतना पैसा संभाल नहीं पाओगे

ज्योतिष शास्त्र में जब भी कोई ग्रह अपनी राशि बदलता है तो इसका सीधा असर सभी 12 राशियों पर पड़ता है। इस दौरान कभी कभी खास योग भी बन जाते हैं। यह योग इंसान की किस्मत चमका देते हैं। आज हम आपको तीन ऐसी राशियों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनकी कुंडली में पंच महापुरुष राजयोग का निर्माण हो रहा है। यह योग कब बनता है जब किसी की कुंडली में शनि, मंगल, बुध, गुरु और शुक्र मूल्य केंद्र पर स्थापित हो।

पंच महापुरुष योग काफी खास माना जाता है। भगवान श्रीराम और श्रीकृष्ण की कुंडली में भी यह योग बना था। ज्योतिष शास्त्र में कुंडली में पहले, चौथे, सातवें और दसवें भाग को केन्द्र कहा जाता है। वहीं पहला, पांचवा और नवम भाग मूल त्रिकोण कहलाता है। केंद्र का स्थान भगवान विष्णु का स्थान माना जाता है। इसलिए यह योग बड़ा शुभ होता है। तो चलिए जानते हैं वह भाग्यशाली राज्य कौन सी है जिसमें यह योग बन रहा है।

मेष राशि

पंच महापुरुष राजयोग मेष राशि के जातकों की किस्मत बदल देगा। इस योग के चलते इनके जीवन में ढेर सारी खुशियां आएगी। पैसों को लेकर सारी दिक्कतें हमेशा के लिए दूर हो जाएगी। बड़ी आय का एक परमानेंट सोर्स मिल जाएगा। आप इतना पैसा कमाओगे कि संभाले नहीं संभलेगा।

किस्मत भी आपका भरपूर साथ देगी। बिजनेस और जॉब में तरक्की पर तरक्की होगी। प्रेम प्रसंग से जुड़े मामलों में सिचुएशन आप के हक में रहेगी। सेहत को लेकर सारी चिंताएं समाप्त होगी। किसी लंबी यात्रा पर जाना पड़ सकता है। यह यात्रा आपके लिए धन लाभ लेकर आएगी।

धनु राशि

धनु राशि के जातकों को पंच महापुरुष राजयोग का सबसे अधिक लाभ मिलेगा। आपके जीवन में सारे दुख समाप्त हो जाएंगे। भाग्य आपकी किस्मत रातोंरात पलट देगा। कोर्ट कचहरी के मामले आपके पक्ष में रहेंगे। जमीन जायदाद से जुड़े मामले भी आपके हित में रहेंगे। माता-पिता से धन की प्राप्ति हो सकती है।

सेहत में सुधार देखने को मिलेगा। नौकरी में नए जॉब के ऑफर मिल सकते हैं। बॉस आप के काम से खुश रहेगा। आपकी सैलरी बढ़ सकती है और प्रमोशन भी हो सकता है। काम के सिलसिले में विदेश यात्रा पर जा सकते हैं। घर में सुख शांति और खुशहाली का माहौल रहेगा। विवाह के योग बन सकते हैं।

मीन राशि

पंच महापुरुष राजयोग के चलते मीन राशि के जातकों को बड़ा धन लाभ होगा। शत्रु आपके आगे कमजोर पड़ जाएगा। समाज में आपकी तारीफ होगी। छात्रों को प्रतियोगी परीक्षाओं में अच्छे परिणाम मिलेंगे। घर में लड़ाई झगड़े समाप्त हो जाएंगे। किसी धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं। यह यात्रा बेहद सुखद रहेगी।

कुंवारे लोगों को शादी का अच्छा रिश्ता मिल सकता है। पढ़ाई लिखाई में अच्छे परिणाम देखने को मिलेंगे। जॉब करने वालों को कोई अच्छा ऑफर मिल सकता है। आपके बिजनेस का विस्तार होगा। कोई बड़ी डील फाइनल हो सकती है। कहीं पैसा निवेश करना चाहते हैं तो यह सही समय है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button