वायरल वीडियो

पतंजलि Bike बनाएगा तो कैसी दिखेगी? शख्स ने टूटे पेड़ से बनाकर दिखा दी, देखें Video

जुगाड़ के मामले में भारत का कोई तोड़ नहीं है। इंडिया को हम सभी जुगाड़ किंग भी कह सकते हैं। यहां लोग कम संसाधनों में बड़े से बड़ा कारनामा कर देते हैं। अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रही इस बाइक को ही देख लीजिए। यहां एक शख्स ने पेड़ की टूटी हुई टहनी से एक Atv बाइक बना दी।

पेड़ के तने से बना दी बाइक

दरअसल सोशल मीडिया पर इन दिनों एक अनोखी बाइक बड़ी वायरल हो रही है। इस बाइक की खासियत ये है कि इसकी मुख्य बॉडी पूरी तरह लकड़ी से बनी है। यहां हैरत की बात ये है कि बाइक बनाने वाले ने लकड़ी को न तो घिसा है और न ही काटा है। बस उसे एक टूटी हुई पेड़ की टहनी मिली तो उसने उसमें पहिये लगा दिए।

आमतौर पर लोग हाई क्वालिटी फाइबर या लोहा, स्टील जैसे मटेरियल से बाइक की बॉडी बनाते हैं। लेकिन हमारे देश में जुगाड़ू लोगों की कमी थोड़ी है। बस ऐसे ही एक बंदे ने पेड़ की टहनी को बाइक में बदल दिया। उसने इसे बनाने में कोई खास मेहनत भी नहीं की। बस हैंडल और पहिये अलग से लगाए। और ये बाइक चलने लगी।

जुगाड़ देख खुश हुए लोग

इस अनोखी बाइक का वीडियो सोशल मीडिया पर nujmolhussein नाम के इंस्टाग्राम अकाउंट ने साझा किया है। इस यह वीडियो सोशल मीडिया पर बड़ा पसंद किया जा रहा है। इस अनोखी जुगाड़ को देखकर लोग भी दिलचस्प कमेंट्स कर रहे हैं। वहीं कई बड़े-बड़े इंजीनियर्स भी इस जुगाड़ को देख हैरान लग रहे हैं।

एक यूजर ने वीडियो पर कमेंट कर कहा “वाह क्या तगड़ा जुगाड़ है।” दूसरा यूजर बोला “ऐसी मस्त जुगाड़ मैंने पहले कभी नहीं देखी।” फिर एक कमेंट आया “यह तो सही मायने में पतंजलि की बाइक है। वह यदि अपने ब्रांड की बाइक बनाएगा तो ऐसी ही दिखेगी।” फिर एक कमेंट आता है “अरे इसमें तो ब्रेक ही नहीं है। बाइक रुकेगी कैसे?” बस ऐसे ही लोग और भी मजे लेने लगे। तो चलिए आप भी बिना किसी देरी के यह वीडियो देख लीजिए।

यहां देखें पेड़ के तने से बनी बाइक

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Nujmol Hussein (@nujmolhussein)


वैसे आप लोगों को बाइक का यह जुगाड़ कैसा लगा? यदि आपको मौका मिले तो क्या आप ऐसी बाइक खरीदना पसंद करेंगे? यदि आपको यह जुगाड़ पसंद आया तो से अपने दोस्तों के साथ शेयर करें। इस तरह वह भी थोड़ा हंस लेंगे। और ऐसी ही दिलचस्प खबरों के लिए हमारे साथ बने रहें।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button