राशिफल

पानी की तरह पैसा बहाते हैं इस राशि के लोग, फिजूल खर्च हैं इनकी आदात

पैसा खर्च करना जितना आसान होता हैं उससे कई ज्यादा कठिन काम इसे कमाने का होता हैं. आप चाहे लाखों रुपए चंद मिनटों में ही ख़त्म कर सकते हैं लेकिन जब इन्हें कमाने की बारी आती हैं तो कई साल की मेहनत लग जाती हैं. लेकिन जब जेब में पैसा होता हैं तो कुछ लोग बेकाबू हो जाते हैं और अनाब सनाब खर्च भी करने लगते हैं. पैसा खर्च करने के पीछे इनकी अपनी अलग सोच और वजहें होती हैं. ऐसे में आज हम आपको कुछ ऐसी राशियों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनके जातक लोग पैसे को पानी की तरह बहाते हैं. इनके पास पैसा ज्यादा दिनों तक टिकता नहीं हैं क्योंकि वे इसे अपने शौक पुरे करने में खर्च कर देते हैं. तो चलिए फिर देर किस बात की, फटाफट इन राशियों के नाम जान लेते हैं.

मिथुन राशि:

ये लोग अपने पैसे को शो ऑफ करने में ज्यादा खर्च करते हैं. इन्हें टिप टॉप से रहना पसंद होता हैं. ये अपने कम्फर्ट को लेकर कोई समझौता नहीं कर सकते हैं. इनके पास थोड़े से भी पैसे ज्यादा आ जाए तो ये उसे सबको दिखाते हैं और हीरो बनते हैं. बस इस कारण इनके पास पैसा जितनी जल्दी आता हैं उतनी ही तेजी से चला भी जाता हैं.

कन्या राशि:

इस राशि के लोगो के शौक बहुत बड़े होते हैं. इनके अनुसार जीवन एक बार ही मिलता हैं इसलिए जितना पैसा खर्च कर सको कर के एन्जॉय करो. इनकी सोच होती हैं कि ये पैसा हम अपने साथ ऊपर तो नहीं ले जाने वाले है और फिर जिन्दगी का भी कोई भरोसा नहीं हैं कब किसे क्या हो जाए. इसलिए अपनी सभी इच्छाएँ समय रहते ही पूरी कर लेनी चाहिए. बस यही वजह हैं कि ये पैसे बहुत खर्च करते हैं.

मकर राशि:

इनके पैसे अपने से ज्यादा दूसरों के ऊपर खर्च होते हैं. इनकी दोस्ती यारी में ही सबसे अधिक खर्चा होता हैं. ये सभी को खुश देखना चाहते हैं इसलिए यदि कोई इनसे कुछ मांगता भी हैं तो ये मना नहीं कर पाते हैं. वैसे इनके अंदर पैसा कमाने का भी हुनर होता हैं. इसलिए ये खर्च किये पैसो को जल्दी से कमाकर मैनेज कर लेते हैं.

वृश्चिक राशि:

ये राशि के जातक सारा पैसा अपने ऊपर ही खर्च करना पसंद करते हैं. इन्हें खाने पीने, घुमने और शॉपिंग पर जाने का बड़ा शौक होता हैं. इन तीनो ही स्थिति में ये पैसो का बजट नहीं देखते हैं और दिल खोलकर खर्च करते हैं. इसके अलावा इनके कुछ शौक भी ऐसे निराले होते हैं जो इनसे पैसा ज्यादा खर्च करवा ही देते हैं.

कुंभ राशि:

इन लोगो का दिल बहुत बड़ा होता हैं. ये अपने साथ साथ दूसरों के ऊपर भी खर्चा करना पसंद करते हैं. इन्हें पार्टी करने का बड़ा शौक होता हैं. इसलिए ये सभी दोस्तों के साथ मिलकर पैसा खर्च कर एन्जॉय करते हैं.

नोट: ये सारी बातें इस राशि के 75 फीसदी लोगो पर ही लागू होती हैं, हो सकता हैं बाकि के बचे 30 फीसदी लोग इतने ज्यादा खर्चीले ना हो.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button