अध्यात्म

शनिवार को कर लें यह एक उपाय, घर की सुख-शांति आएगी वापस, हनुमानजी हर लेंगे सारे संकट

आप लोगों ने देखा होगा कि कभी-कभी मनुष्य अपने जीवन में कठिन मेहनत करता है और वह अपनी योग्यता के साथ सफलता प्राप्त करने की कोशिश में लगा रहता है, परंतु इतना करने के बावजूद भी उसको सफलता नहीं मिल पाती है, जीवन की समस्याएं व्यक्ति का पीछा नहीं छोड़ती है, अपनी परेशानियों को लेकर व्यक्ति अक्सर हताश रहने लगता है और मानसिक चिंताओं की वजह से उसका ध्यान किसी भी कार्य में नहीं लगता है, अगर आपके जीवन में भी परेशानियां चल रही है तो आप हनुमान जी को शनिवार के दिन प्रसन्न कीजिए, जी हां, अगर आप हनुमान जी की कृपा प्राप्त करना चाहते हैं तो इसके लिए आप शनिवार के दिन कुछ उपाय अपना सकते हैं, अगर आप यह उपाय शनिवार के दिन करते हैं तो आपके जीवन की बहुत सी परेशानियां एक साथ खत्म हो सकती है, अगर आप यह उपाय अपने घर के किसी आसपास हनुमान मंदिर में जाकर करेंगे तो इसका प्रभाव आपको जल्द ही नजर आने लगेगा।

शनिवार के दिन करें यह उपाय

अगर आप अपने जीवन की समस्त परेशानियों से मुक्ति पाना चाहते हैं, यदि आप चाहते हैं कि आपकी समस्याएं हमेशा के लिए दूर हो जाए, तो आप शनिवार के दिन अपने घर में या फिर हनुमान मंदिर में जाकर दिव्य स्तुति सुंदरकांड का पाठ कीजिए, अगर आप सुंदरकांड का पाठ कर रहे हैं तो उस समय के दौरान गाय के घी का एक दीपक अवश्य जलाएं, सुंदर कांड के पाठ से बेहतर कोई भी उपाय नहीं माना गया है, इससे मनुष्य के जीवन की समस्त समस्याओं का निवारण होता है।

सुंदरकांड के पाठ से जीवन की समस्याएं होंगी दूर

  • अगर आप किसी बड़ी परेशानी में फंस गए हैं तो आप इसके लिए शनिवार के दिन एकांत में बैठकर सुंदरकांड का पाठ कीजिए, इसके अलावा आप किसी भी दिन एकांत में बैठकर सुंदर सुंदरकांड का पाठ कर सकते हैं, ऐसा करने से आपके जीवन में जो भी परेशानियां चल रही है उनसे छुटकारा मिलेगा।
  • अगर आप कोई शुभ कार्य कर रहे हैं तो आप सबसे पहले सुंदरकांड का पाठ अवश्य करें, ऐसा करने से आपका कार्य सफल होगा और आपको अपने कार्य में शुभ फल की प्राप्ति होगी।
  • अगर परेशानियों की वजह से आपके आत्मविश्वास में कमी आ गई है तो आप तुरंत ही सुंदरकांड का पाठ आरंभ कर दीजिए, ऐसा करने से कुछ ही समय में आपको चमत्कारिक लाभ प्राप्त होगा।
  • यदि किसी व्यक्ति की कुंडली में किसी प्रकार का दोष है, जिसकी वजह से घर परिवार की सुख-शांति समाप्त हो गई है, तो ऐसे में आप अपने परिवार के साथ बैठकर सामूहिक सुंदरकांड का पाठ कीजिए, इससे परिवार की परेशानियां कम होंगी।
  • अगर आप नियमित रूप से सुंदरकांड का पाठ करते हैं तो इससे आपके आत्मविश्वास में बढ़ोतरी होने के साथ-साथ इच्छाशक्ति भी मजबूत होती है, जिसकी वजह से आप मुश्किल से मुश्किल कार्य को भी आसानी से कर सकते हैं।
  • अगर आप शनिवार के दिन सुंदरकांड का पाठ कर रहे हैं तो उसके पश्चात निर्धन लोगों को फल का दान अवश्य कीजिए, इस उपाय को करने से आपको अपने सभी कामकाज में सफलता हासिल होगी।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button