मनोरंजन

4 साल की उम्र में इस एक्टर ने शुरु किया अभिनय, आज है साउथ सिनेमा का सुपरस्टार

भारतीय सिनेमा में बहुत से ऐसे सितारे हैं जिन्होंने बहुत ही कम उम्र अपने करियर की शुरुआत कर दी थी. ऐसा वे ही सितारे करते थे जो फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े होते हैं और आसानी से उन्हें फिल्में मिल जाती हैं. उन्ही सितारों में से एक हैं साउथ सिनेमा के सुपरस्टार महेश बाबू, जिन्होंने बहुत सी एक्शन फिल्मों में काम किया और इन्हें साउथ सिनेमा में चॉकलेॉ ब्वॉय कहा जाता है. हालांकि महेश बाबू अब 43 साल के हो गए हैं लेकिन फिर भी इनकी फीमेल फैन फॉलोविंग कम नहीं है और इनकी चॉकलेट इमेज बरकरार है. 4 साल की उम्र में इस एक्टर ने शुरु किया अभिनय, मगर आज महेश बाबू की इमेज साउथ सिनेमा के जरिए पूरी दुनिया में रजनीकांत से कम नहीं है.

4 साल की उम्र में इस एक्टर ने शुरु किया अभिनय

महेश बाबू के साथ साउथ की लगभग सभी बड़ी एक्ट्रेसेस ने काम किया है और उनकी चॉकलेटी इमेज की वजह से भारत में इनकी मेल से ज्यादा फीमेल फैंस हैं. महेश बाबू असल जिंदगी में बेहद शांत और सीधे हैं, वे रजनीकांत की कुछ फिल्मों मेें बाल कलाकार के रूप में काम कर चुके हैं इसके साथ ही अब वे रजनीकांत की फिल्मों को टक्कर देते हैं.

1. महेश बाबू का जन्म 9 अगस्त, 1975 को चेन्नई में हुआ था, इनका असली पूरा नाम महेश घट्टामनेनी है. इनके पिता तेलुगू एक्टर कृष्णा है और इनकी मां इंद्रादेवी हैं. महेश बाबू ने बचपन से ही अपने अभिनय की शुरुआत कर दी थी.

2. फिल्मी बैकग्राउंड होने के कारण महेश बाबू को मात्र 4 साल की उम्र में पहली फिल्म नीदा मिल गई थी. चाइल्ड एक्टर के तौर पर इन्हें बहुत पसंद किया गया. इसके बाद उन्होंने शंखारवम, बाजार राउडी, मुगुरू कोडुकुलू और गदाचारी जैसी फिल्मों में काम किया.

3. 10 साल की उम्र में महेश बाबू ने कोडुकू दिद्दीना कारुनामा नाम की फिल्म में डबल रोल किया था. मगर इसके बाद महेश बाबू ने फिल्मों से ब्रेक लेते हुए 9 साल तक फिल्मों से दूरी बनाई क्योंकि उन्हें अपनी पढ़ाई पूरी करनी थी.

4. महेश बाबू भारतीय सिनेमा में सबसे ज्यादा फीस लेने वाले टॉप-10 एक्टर्स में शामिल हैं. इनकी एक्शन फिल्मों को लोग पसंद करते हैं और एक फिल्म के लिए 18 से 20 करोड़ रुपये फीस चार्ज करते हैं.

5. महेश ने साल 1993 में फेमिना मिस इंडिया रह चुकी बॉलवुड अभिनेत्री नम्रता शिरोडकर से शादी कर ली थी. नम्रता ने संजय दत्त और सलमान खान जैसे बड़े सितारों के साथ पर्दे पर रोमांस किया है. इन्होंने फिल्मों से दूरी बना ली है और महेश-नम्रता के अब दो बच्चे गौथम और सितारा हैं.

6. अब 43 साल के हो गए महेश बाबू ने 100 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है. इन्होंने दोकुडु, पोकिरी, ब्रह्मोत्सवम, सीथाम्मा वकित्लो, खलेजा, निजाम, ओक्काडु, राजा कुमारुडु, अर्जुन, वामसी, टक्करी दोंगा, बादशाह, नानी, जलसा जैसी हिट फिल्मों में काम किया है.

7. महेश बाबू ने अपना होम प्रोडक्शन कंपनी महेश बाबू एंटरटेनमेंट प्राइवेट लिमिटेड के नाम से है. अपने होम प्रोडक्शन में बनी ज्यादातर फिल्मों में कैमियो करते हैं.

8. महेश की आने वाली फिल्म महर्षि है, जिसका फर्स्ट लुक उन्होंने 9 अगस्त यानि अपने जन्मदिन के अवसर पर ऑफिशियल अकाउंट पर शेयर किया.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button