बॉलीवुड

जब डिंपल की ऊंगली में ऋषि कपूर की दी अंगूठी देखकर चिढ़ गए थे राजेश खन्ना, किया था इतना बुरा हाल

हिंदी सिनेमा की मशहूर अभिनेत्री डिंपल कपाड़िया ने महज 16 साल की उम्र में खुद से 15 साल बड़े हिंदी सिनेमा के पहले सुपरस्टार राजेश खन्ना से शादी कर ली थी. वहीं 17 साल की उम्र में वे मां बन गई थीं. मां बनने और शादी करने से पहले ही डिंपल ने 15 साल की छोटी उम्र में ही बॉलीवुड में बतौर मुख्य अभिनेत्री काम करना शुरू कर दिया था.

dimple kapadia and rajesh khanna

डिंपल का जन्म 8 जून 1957 को मुंबई में हुआ था. 15-16 साल की उम्र में उन्होंने बॉलीवुड में काम करना शुरू कर दिया था. उनकी पहली फिल्म थी ‘बॉबी’. साल 1973 में आई इस फिल्म में डिंपल ने अभिनेता ऋषि कपूर के साथ काम किया था. यह बतौर मुख्य अभिनेता ऋषि कपूर की भी पहली फिल्म थी.

बता दें कि फिल्म की शूटिंग के दौरान ऋषि और डिंपल एक दूजे के बेहद करीब आ गए थे. सेट पर दोनों का प्यार परवान चढ़ने लगा था. दोनों एक दूजे पर अपना दिल हार बैठे थे. ऋषि और डिंपल एक दूसरे से शादी भी करने वाले थे लेकिन राज कपूर साहब को यह रिश्ता मंजूर नहीं था.

rishi kapoor and dimple kapadia

ऋषि और डिंपल का रिश्ता ज्यादा लंबा नहीं चल पाया था. पिता राज कपूर के कारण ऋषि डिंपल से अलग हो गए थे. हालांकि जब तक ऋषि और डिंपल साथ थे तब तक दोनों का रिश्ता बेहद अच्छा था. तब ऋषि ने डिंपल को एक अंगूठी भी दी थी जो कि डिंपल ने पहनी भी थी. हालांकि जब इस पर राजेश खन्ना की नजर पड़ी थी तो उन्होंने क्या किया था ? आइए आपको बताते है.

rishi kapoor and dimple kapadia

चाहे डिंपल ऋषि से अलग हो गई थी लेकिन उनके उनकी निशानी के रूप में उनकी तोहफे में दी हुई अंगूठी थी. इसके बारे में राजेश खन्ना को भी पता था. ऋषि से अलग होने के बाद डिंपल राजेश खन्ना के करीब आई थीं. तब राजेश खन्ना ने ऋषि कपूर द्वारा दी हुई उस अंगूठी को समंदर में फिंकवा दिया था.

1973 में हुई राजेश-डिंपल की शादी

dimple kapadia and rajesh khanna

बॉबी फिल्म से डिंपल ने साल 1973 में हिंदी सिनेमा में अपने कदम रखे थे और इसी साल उन्होंने हिंदी सिनेमा के पहले सुपरस्टार राजेश खन्ना से शादी भी कर ली थी. शादी के समय जहां डिंपल महज 16 साल की थी तो वहीं तब राजेश खन्ना की उम्र 31 साल थी.

दो बेटियों के माता-पिता बने राजेश-डिंपल

dimple kapadia and rajesh khanna with daughters

शादी के बाद 17 साल की उम्र में ही डिंपल मां बन गई थीं. उन्होंने सबसे पहले ट्विंकल खन्ना को जन्म दिया था. ट्विंकल का जन्म 29 दिसंबर 1974 को हुआ था. वहीं बाद में राजेश और डिंपल रिंकी खन्ना के माता-पिता बने. रिंकी का जन्म 27 जुलाई 1977 को हुआ था.

शादी के 11 साल बाद हो गए अलग, लेकिन कभी नहीं लिया तलाक

शादी के बाद राजेश खन्ना चाहते थे कि डिंपल फिल्मों में काम न करें. तो उन्होंने ऐसा किया भी. शादी के बाद वे बॉलीवुड से दूर हो गई और अपना घर-परिवार संभालने लगी. लेकिन समय के साथ राजेश और डिंपल का रिश्ता बिगड़ते चला गया. आखिरकार साल 2011 में डिंपल ने ‘काका’ का घर छोड़ दिया. वे दोनों बेटियों को लेकर अलग रहने लगी. हालांकि कभी भी इस कपल ने तलाक नहीं लिया था.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button