राशिफल

Rashifal: इन 4 राशियों के लिए विवादों से भरा रहेगा आज का दिन, कारोबार हो सकता है ठप्प

बुधवार का दिन चार राशियों के लिए भारी रह सकता है। इससे बचने के लिए गणेशजी की आरती करें और लड्डू का भोग लगाएं। हम आपको 26 जून का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशि के अनुसार व्यक्ति के स्वभाव और भविष्य से जुड़ी कई जानकारी प्राप्त की जा सकती है। ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर ही राशिफल का निर्माण किया जाता है। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन हमारे लिए कैसा रहेगा? आज का दिन हमारे जीवन में क्या-क्या परिवर्तन लाएगा? तो इन सभी सवालों का जवाब जानने के लिए पढ़ें Rashifal 26 June 2019

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज व्यवसाय में बाधा उपस्थित होने की संभावना है। गुप्त शत्रु से सचेत रहें। संतान से मतभेद रहेंगे। आर्थिक लाभ पाने के लिए यह समय काफी उत्तम हो सकता है। व्यापारियों के लिए विदेशी स्थानों से आय के उत्तम योग बने हुए हैं। आप नई चुनौतियों के लिए पूरी तरह तैयार हो जाएंगे। कोई पारिवारिक मतभेद हो सकता है। बेहतर होगा कि फीजूल की बहस से बचने की कोशिश करें। बच्चे अपने माता-पिता को गर्व महसूस कराने वाले शैक्षणिक मोर्चे पर चमकेंगे।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज कार्यक्षेत्र में कुछ परेशानियाँ आ सकती हैं। गप्पबाजी और अफवाहों से दूर रहें। आपको अपनी रोज की दिनचर्या से मुक्ती मिलेगी और आप अपने आपको तरोताजा कर पाएंगे। विदेश में व्यापार स्थापित करने का विचार सफल होगा। विरोधी आप को उलझाने की कोशिश कर सकते हैं, सतर्क रहें। जो निवेश किया है, अभी उसे न छेड़ें। सावधान रहें। किसी भी बात को बहुत लंबा न खींचें। कोर्ट-संबंधी कोई मामला आपके पक्ष में हो सकता है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आर्थिक खर्चा बढ़ सकता है। आपके वैवाहिक जीवन के लिए यह कठिन समय है। आपके दोस्तों की संख्या में बढ़ोतरी होने की संभावना है। आप उनके साथ कहीं घूमने की प्लानिंग करेंगे। व्यवसाय में विस्तार व लाभ भी हो सकता है। नौकरीपेशा जातकों को सहकर्मी सहयोग देंगे। करियर में आगे बढ़ने का कोई अच्छा मौका आपको मिल सकता है। आपको कोई बड़ी जिम्मेदारी मिलने के योग हैं। आपके कार्य की सराहना होगी एवं पदोन्नति के योग हैं।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आप बहुत प्रसन्न मूड में रहेंगे। व्यवसाय में जरूरत से ज्यादा निवेश नुकसानदेह साबित होगा। शादीशुदा जिंदगी में तनाव होगा। उच्चपदाधिकारियों की अप्रसन्नता के कारण दुखी होने की संभावना भी है। अगर भूमि-मकान से जुड़ा कोई पुराना विवाद आपके साथ चल रहा है तो उसमे सफलता मिल सकती है। व्यर्थ की भाग दौड़ रहेगी। ऑफिस और बिजनेस में कुछ चुनौतियां मिल सकती हैं, जिनको पूरा करने की कोशिश आप करेंगे।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आपके दिन की की शुरुआत अच्छी खबर के साथ होगी। दोस्तों से तालमेल अच्छा बना रहेगा। आपको किसी जरूरी काम में सफलता मिलेगी इससे आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा। धैर्य रखने की जरूरत है तथा ईश्वर के प्रति आस्था भाव रखने से सब कुछ ठीक हो सकता है। आज प्रॉपर्टी बेचने का ख्याल भी अपने दिमाग में ना रखें। नई प्रॉपर्टी लेने के लिए भी समय अनुकूल नहीं है। इस राशि के कम्प्यूटर के स्टूडेंट्स के लिए आज का दिन अच्छा है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज किसी की सिफारिश से काम बन सकता है। सामाजिक और धार्मिक समारोह के लिए बेहतरीन दिन है। नौकरी बदलने के योग बन रहे हैं। अच्छी कम्पनी में नौकरी के अवसर मिलेंगे। बेरोजगार लोगों के लिए समय अच्छा है। जितना आपने सोचा था, आपका भाई उससे ज़्यादा मददगार साबित होगा। जरूरत से ज़्यादा जज़्बाती होना आपका दिन बिगाड़ सकता है। पूरी मेहनत और ईमानदारी से अपना काम करते रहें। यात्रा आपके लिये सुखद होगी।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

मित्रों और स्नेहीजनों के साथ आनंददायी प्रवास का योग है। घर में किसी समारोह का आयोजन भी किया जा सकता है। अपने आपको ऊर्जावान महसूस करेंगे। गुस्सा आना स्वाभाविक है। लेकिन शांत रहना आपके फायदे में साबित होगा। दोपहर बाद दौड़भाग बढ़ जाएगा। जलदबाजी के चक्कर में कोई भूल भी हो सकती है, संभल कर काम करें। लंबी-चौड़ी बातें करने से आपको बचना होगा। आपको एक्स्ट्रा दौड़-भाग करनी पड़ सकती है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

नौकरी और व्यवसाय में परिश्रम से सफलता प्राप्त करेंगे। दूसरों को राजी करने की आपकी प्रतिभा आपको काफी फायदा पहुँचाएगी। योगाभ्यास से आप मानसिक व शारीरिक स्वास्थ्य प्राप्त कर सकते हैं। वाहन चलाते वक़्त सावधान रहें। आज आपकी कलात्मक और रचनात्मक क्षमता को काफ़ी सराहना मिलेगी और इसके चलते अचानक लाभ मिलने की संभावना भी है। कार्यस्थल बार-बार हो रही मशीनरी के खराब होने से परेशान रहेंगे।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आर्थिक रुकावट आपको बुरी तरह उलझा सकती है। किए गए किसी निवेश या अच्छे काम का परिणाम आपको मिल सकता है। राजकाज में परेशानी हो सकती है। अपने आप को दबाव में मत लायें वरना आप स्वयं के एक अथवा अधिक मित्रों के साथ संबंध बिगाड़ देंगे। नौकरी, व्यवसाय में लेन-देन पर अतिरिक्त सतर्कता बरतनी होगी। जिसपर पूरी तरह विश्वास न हो उसके साथ लेन देन न करें। काम को टालना बंद कर दें और समय पर कार्य को करना सीखें।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आपका पारिवारिक वातावरण आनंद व उल्लास से लबालब भरा रहेगा। दांपत्य जीवन सुखमय रहेगा। तन में चेतना एवं स्फूर्ति का संचार होगा। किसी करीबी रिश्तेदार से शाम तक आपके मिलने की उम्मीद है। वित्तीय मोर्चे पर चीज़ें अनुकूल रहेंगी और आप किसी ज़रूरतमंद की मदद कर सकते हैं। आपसी समझ आपके दाम्पत्य संबंधों को बेहतर बनायेगी। पारिवारिक जीवन आज हर तरह से अच्छा रहेगा।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज दिनभर आनंद मन पर छाया रहेगा। सम्मान प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। अपने बोलचाल पर विशेष ध्यान दें व अपने पार्टनर के साथ कड़क भाषा प्रयोग न करें। किसी ऐसे नए उद्योग से जुड़ने से बचें जिसमें कई भगीदार हों और अगर ज़रूर पड़े तो उन लोगों की राय लेने से न कतराएँ, जो आपके क़रीबी है। अपने कार्य में व्यवस्थित रूप से आप आगे बढ़ा पाएंगे और योजना के अनुसार कार्य भी कर पाएंगे। अपने व्यवहार में परिवर्तन लाएं।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आपको अच्छे समाचार मिल सकते हैं। आर्थिक लाभ की संभावनाएं हैं। आपका प्रिय आपको महंगे उपहार के साथ विशेष महसूस कराएगा। तैलीय भोजन के सेवन से बचें। स्वास्थ्य की दृष्टि से यह एक सामान्य दिन होगा। क्रोध पर संयम रखिएगा। लाभ के सौदे होंगे। विद्यार्थी सफल होंगे। बड़े कामों में आपको किसी से समय पर मदद मिल सकती है। गणेश जी की आरती करें, आपकी सारी मनोकामना पूरी होगी। विदेश यात्रा के योग बन रहे हैं।

आपने Rashifal 26 June 2019 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 26 June 2019 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 26 June 2019 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : स्वस्तिक चिन्ह का महत्व और इससे जुड़े लाभ, सकारात्मकता ऊर्जा का होता हैं प्रतीक

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button