बॉलीवुड

रवीना टंडन ने सुनाई आपबीती, कहा- मेरे साथ बस-ट्रेन में छेड़छाड़ हुई और वो सब कुछ हुआ जो…’

पूरे देश में इन दिनों महाराष्ट्र की सियासत चर्चा में बनी हुई है. 10 दिन तक चले सियासी घटनाक्रम के बाद आखिरकार महाराष्ट्र में महाविकास अघाड़ी सरकार गिर गई. उद्धव ठाकरे ने 29 जून को मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया और 30 जून को शिवसेना के बागी विधायक एकनाथ शिंदे ने भारतीय जनता पार्टी के साथ मिलकर सरकार बना ली.

बता दें कि एकनाथ शिंदे शिवसेना के करीब 40 विधायकों के साथ बागी हो गए थे. ऐसे में महाविकास अघाड़ी सरकार खतरे में पड़ गई. अंततः उद्धव ठाकरे को अपने पद से इस्तीफा देना पड़ा और अब एकनाथ शिंदे महाराष्ट्र के नए मुख्यमंत्री बन गए है. वहीं महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस ने उपमुख्यमंत्री के रुप में शपथ ली.

महाराष्ट्र में सत्ता परिवर्तन होने के साथ ही ‘आरे मेट्रो 3 कारशेड’ (Aarey Metro 3 Car Shed) का मुद्दा भी गरमाया हुआ है. इसके निर्माण के लिए आरे जंगल (Aarey Forest) को काटना पड़ेगा लेकिन पहले भी इसका विरोध हुआ है और अब भी. कई सेलेब्स भी इसे काटने के खिलाफ रहे हैं. हिंदी सिनेमा की जानी मानी और खूबसूरत अभिनेत्री रवीना टंडन का नाम भी उन सेलेब्स में शुमार है.

raveena tandon

हमेशा से ही रवीना प्रकृति प्रेमी रही हैं. उन्होंने सदा नेचर को बचाने का समर्थन किया है और अब भी वे ऐसा कर रही हैं. वे मेट्रो 3 कार शेड के लिए आरे जंगल को काटने और उसे किसी तरह का नुकसान पहुंचाने के खिलाफ है. इस मामले के बीच हाल ही में सोशल मीडिया पर एक यूजर ने रवीना टंडन से मिडिल क्लास के स्ट्रगल पर सवाल किया.

raveena tandon

एक यूजर के सवाल का जवाब देते हुए रवीना ने अपनी आपबीती सुनाई. एक बार किसी ने उनके साथ छेड़खानी कर दी थी. रवीना ने सालों बाद अपने साथ हुई एक गंदी हरकत का खुलासा कर सबको हैरान कर दिया है. उन्होंने बताया कि, ”टीनेजर्स के दिनों में, लोकल ट्रेन और बसों से सफर किया है, छेड़छाड़ का शिकार हुई, चुटकी ली गई और वह सब कुछ हुआ, जिससे ज्यादातर महिलाएं गुजरती हैं”.

raveena tandon

आगे उन्होंने ट्वीट में लिखा कि, ”मैंने साल 1992 में पहली कार खरीदी थी. विकास का स्वागत है. हम सिर्फ एक प्रोजेक्ट के लिए जिम्मेदार नहीं हैं, बल्कि जितने भी पर्यावरण/वन्यजीवों की सुरक्षा के स्थान जंगल को हम काट रहे हैं, उन सभी के लिए हमें जिम्मेदार होना पड़ेगा”.

आगे वे कहती है कि, ”1991 तक मैंने इस तरह यात्रा की और एक लड़की होने के नाते आप जैसे बिना नाम वाले ट्रोलर्स के द्वारा भी मुझे शारीरिक रूप से परेशान किया गया. काम शुरू करने से पहले मैंने सफलता देखी और अपनी पहली कार खरीदी. नागपुर के हो, हरा भरा है आप का शहर. किसी की सफलता या कमाई के बारे में मत सोचो”.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button