कचरे के डिब्बे में मिला जडेजा का ‘मैन ऑफ द मैच’ वाला चेक, एक लाख रुपए है इसकी कीमत

DMCA.com Protection Status

जब इंसान को कोई चीज नहीं मिलती तब तक वो उन चीजों के पीछे भागता है और जब उसे वो चीज मिल जाती है तब उसे उस चीज की कोई कद्र नहीं होती है. फिर वो कोई इंसान हो या फिर कोई सामान, यह बात हर चीज पर लागू होता है. कुछ ऐसा ही हुआ इंडियन क्रिकेट टीम के दमदार बल्लेबाज के साथ जो चेक उन्हें मैन ऑफ दी मैच के रूप में एक लाख की चेक मिली थी और अब वो कचरे वाले को कचरे के ढेर में मिला. इस चेक के मिलने के बाद किसी ने इसकी तस्वीर फेसबुक पर शेयर कर दी और सोशल मीडिया पर आते ही यह तस्वीर वायरल हो गई है. ऐसा क्यों हुआ और किसने किया इस बात का अंदाजा किसी को नहीं है मगर कचरे के डिब्बे में मिला जडेजा का ‘मैन ऑफ द मैच’ वाला चेक, इस बात से बीसीसीआई में बातें होनी शुरु हो गई हैं कि यह सब क्या हो रहा है.

कचरे के डिब्बे में मिला जडेजा का ‘मैन ऑफ द मैच’ वाला चेक

कचरे वाले ने हाथ में मैन ऑफ द मैच गिफ्ट वाउचर को लेकर इस सफाई कर्मी ने फोटो खिंचवाई और यह वायरल होती जा रही है. खबरों के मुताबिक, केरल के एक एनजीओ ने दावा किया है कि यह रेप्लिका भारतीय क्रिकेट के बैट्समैन रविंद्र जडेजा के हैं और यह भी बताया जा रहा है कि कर्मचारी को स्टेडियम से कूड़ा छांटने के दौरान यह रेप्लिका मिला है. एनजीओ ने फेसबुक पर इस फोटो को शेयर किया और इसे बीसीसीआई को वातावरण को लेकर लापरवाही बताई.

इसके साथ ही एनजीओ ने फटकार भी लगाई है और बीसीसीआई से पूछा है कि क्रिकेट मैंचों के दौरान प्लास्टिक या गैर जैव-अवयव सामग्री का कम इस्तेमाल किया जाए तो इसमें उनका कुछ नहीं जाएगा लेकिन वातावरण अच्छा हो जाएगा. ऐसा भी बताया जा रहा है कि इस चीज की एहमियत उन्हें होती है जो यहां तक पहुंचना चाहते हैं और जिन्हें यह सब मिल जाता है उन्हें इन सब चीजों की कोई कद्र नहीं हो पाती है. यही दस्तूर है इस दुनिया का मगर ऐसा होना गलत होता है इसे हर व्यक्ति को संभाल कर रखना चाहिए.

इस वजह से जडेजा को मिला था यह रेप्लिका

वेस्टइंडीद के खिलाफ पांचवे और आखिरी वनडे मैच में रविंद्र जडेजा ने अपनी शानदार गेंदबाजी के बल पर विंडीज टीम को 104 रनों में समेट दिया था और उस मैच में रविंद्र जडेजा ने 34 रनों देकर 4 विकेट लिए थे. उनकी इस लाजवाब गेंदबाजी के कारण ही उन्हें मैन ऑफ द मैच का अवॉर्ड दिया गया था और साथ में यह एक लाख की रेप्लिका भी दी गई थी. मगर हाल ही में सोशल मीडिया पर रवींद्र जडेजा को मैन ऑफ द मैच के रूप में मिले इस एक लाथ रुपये के चेक के रेप्लिका के कचरे में पड़े होने की खबर तेजी से सोशल मीडिया पर फैल रही है.
यह भी पढ़ें : वारिस के लिए 70 साल का करोड़पति चाहता है 35 साल की पत्नी, जानिए उसकी शर्तें

Recommended For You

About the Author: Ashish Singh

Leave a Reply